MP के इस जिले में पकड़ा गया करोड़ों का नशा, इस राज्य से सटी है यहां की बॉर्डर
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2232062

MP के इस जिले में पकड़ा गया करोड़ों का नशा, इस राज्य से सटी है यहां की बॉर्डर

Mandsaur Lok Sabha Elections: लोकसभा चुनाव के बीच पुलिस भी एक्शन मोड में नजर आ रही है, मध्य प्रदेश के जिले में पुलिस ने करोड़ों रुपए का नशीला पदार्थ जब्त किया है. 

पुलिस ने जब्त किया करोड़ों का नशीला पदार्थ

Mandsaur News: मध्य प्रदेश के मंदसौर में पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई की है, यहां पुलिस ने एक ट्रक से 7 करोड़ रुपए की कीमत का नशीला पदार्थ जब्त किया है.  नशे की इस बड़ी खेप के साथ दो आरोपियों को भी गिरफ्तार किया गया है. बताया जा रहा है कि पुलिस ने यह कार्रवाई  मुखबिर की सूचना के आधार पर की है. हालांकि तीन आरोपी अभी भी फरार बताए जा रहे हैं, जिनकी तलाश पुलिस ने शुरू कर दी है. वहीं यह जब्ती पुलिस की बड़ी सफलता मानी जा रही है. क्योंकि मंदसौर जिला राजस्थान जैसे बड़े राज्य से बॉर्डर शेयर करता है. 

प्रदेश में बड़ी कार्रवाई 

बताया जा रहा है कि मंदसौर के पुलिस थाना पिपलियामंडी की तरफ से की गई यह कार्रवाई आचार संहिता लगने के बाद अब तक प्रदेश में हुई सबसे बड़ी कार्रवाई है. जहां दो अंतरराज्यीय तस्करों की तरफ से 70 क्विंटल 05 किलोग्राम अवैध मादक पदार्थ डोडाचूरा, जिसकी कीमत 7 करोड़ रुपए हैं, उसे जब्त किया गया है. मंदसौर जिले में अफीम की खेती बड़ी मात्रा में होती है, ऐसे में यहां पुलिस भी एक्टिव नजर आ रही है. 

ये भी पढ़ेंः अब कम वोटिंग परसेंटेज का ठीकरा भी कांग्रेस के सिर! बीजेपी ने किया हमला

पिपलियामंडी चौकी प्रभारी कपिल सौराष्ट्रीय ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि मनासा रोड पर स्थित श्रीसांवलियां सेठ पेट्रोल पंप के पास आम रोड पर बड़ी मात्रा में नशे की खेफ निकलने वाली है. ऐसे में मुखबिर की सूचना पर नाकाबंदी कर आरोपियों में विष्णु गुर्जर उम्र 26 साल जो राजस्थान के अजमेर का रहने वाला है, इसी तरह सदिक खान जिसकी उम्र 27 साल है, वह भी अजमेर राजस्थान का रहने वाला है. दोनों को गिरफ्तार किया गया है. जबकि तीन आरोपी फरार बताए जा रहे हैं. 

राजस्थान से लगी है मंदसौर की बॉर्डर 

बता दें कि मंदसौर जिले की लंबी बॉर्डर राजस्थान से लगी हुई है, जबकि मंदसौर जिले में अफीम की खेती भी बड़ी मात्रा में होती है, ऐसे में यहां अफीम तस्कर सक्रिए रहते हैं, वहीं लोकसभा चुनाव की आचार संहिता के चलते पुलिस भी पूरी तरह से एक्टिव नजर आ रही है. पुलिस ने अब तक मंदसौर में कई बड़ी कार्रवाई की हैं, जबकि यह अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है, क्योंकि पुलिस 7 करोड़ का नशा जब्त किया है. फिलहाल पुलिस यहां पूरी तरह से मुस्तैद नजर आ रही है. मंदसौर लोकसभा सीट पर चौथे चरण में मतदान होना है. 
 
मंदसौर से मनीष पुरोहित की रिपोर्ट 

ये भी पढ़ेंः कलावा बांधकर स्कूल नहीं जा पाती छात्रा, पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने कही यह बात

Trending news