चुनावी चकल्लस के बीच बुआ-भतीजे का प्यार! सिंधिया ने 2 दिन पहले किया था पोस्ट उमा भारती ने आज दिया जवाब
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2174781

चुनावी चकल्लस के बीच बुआ-भतीजे का प्यार! सिंधिया ने 2 दिन पहले किया था पोस्ट उमा भारती ने आज दिया जवाब

Uma Bharti Supported Scindia: उमा भारती ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए ज्योतिरादित्य सिंधिया की बात का सर्मथन किया है. उन्होंने कहा कि मेरा आशीर्वाद हमेशा सिंधिया के साथ है.

उमा भारती ने किया सिंधिया का समर्थन

Jyotiraditya Scindia Praises Uma Bharti: रिश्तों की डोर चुनावों में भी अक्सर फायदेमंद साबित होती है. मध्य प्रदेश की सियासत भी इन दिनों कुछ ऐसा ही देखने को मिल रहा है. जहां पहले भतीजे ने बुआ की तारीफ करते हुए उनके साथ अपना पुराना नाता बताया तो वहीं अब बुआ ने भी भतीजे पर प्यार दिखाते हुए अपना आशीर्वाद दिया है. जिससे चुनावी चकल्लस के बीच 'बुआ-भतीजे' की यह जोड़ी चर्चा में आ गई है. 

सिंधिया की पोस्ट पर उमा भारती ने दिया जवाब 

दरअसल, गुना लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने 2 दिन पहले एक चुनावी सभा में मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती को अपनी बुआ बताते हुए उनकी तारीफ की थी, सिंधिया ने कहा था 'उमा भारती जी को मेरी आजीअम्मा राजमाता विजयाराजे सिंधिया जी ने अपनी पांचवी बेटी माना था, उस नाते मैं उनका भतीजा हुआ, जब-जब मुझे उमा जी की जरूरत पड़ी, वे एक चट्टान की तरह मेरे साथ खड़ी रहीं.' सिंधिया की इसी पोस्ट पर उमा भारती ने जवाब देते हुए उनका समर्थन किया है. 

fallback

मैं राजमाता की सबसे प्रिय बेटी थी: उमा भारती 

उमा भारती ने लिखा 'मेरे अति प्रिय ज्योतिरादित्य सिंधिया जी ने गुना-शिवपुरी लोकसभा के चुनाव में एक सभा में भाषण देते हुए मेरी एवं अपनी दादी के संबंधों का जिक्र किया है. ज्योतिरादित्य की दादी और मेरी अम्मा ने मुझे 8 साल की उम्र में दमोह मध्य प्रदेश में प्रवचन करते हुए सुना और फिर तो उनके जीवन की अंतिम सांस तक मेरे और उनके संबंधों की अटूट डोर बंधी रही. मैं सच में उनकी पांचवी और सबसे प्रिय बेटी हो गई थी.'

fallback

मेरी हमेशा से इच्छा थी वे भाजपा में आ जाए 

उमा भारती ने कहा 'चिरंजीवी ज्योतिरादित्य जी के साथ मेरा संबंध बहुत गहरा, आत्मीयता का एवं सम्मान का है, मेरा आशीर्वाद हमेशा उनके साथ रहता है. अम्मा ने ही कांग्रेस को ध्वस्त करके जनसंघ और फिर भाजपा को मध्य प्रदेश में मजबूती से जमाने में सबसे महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. मेरी हमेशा से इच्छा थी कि ज्योतिरादित्य जी भाजपा में आ जायें, मेरी वह इच्छा पूरी हो चुकी है। मेरा आशीर्वाद उनके साथ है तथा उनका भविष्य उज्जवल है.' 

चुनाव से दूर नजर आ रही हैं उमा भारती 

खास बात यह है कि एक तरफ उमा भारती फिलहाल चुनावी समर में प्रचार से दूर नजर आ रही हैं. उन्होंने 20 मार्च को एक पोस्ट किया था, जिसमें वह गंगा किनारे नजर आ रही थी. लेकिन भले ही उमा भारती चुनाव से दूर नजर आ रही है. लेकिन फिर भी वह चुनाव में चर्चा में बनी हुई हैं. उमा भारती ज्योतिरादित्य सिंधिया की दादी राजमाता विजयाराजे की करीबी रही हैं, उन्हें राजनीति में लाने का श्रेय भी उन्हीं को जाता है. 

वोट बैंक पर भी नजर 

गुना लोकसभा सीट लोधी बहुल मानी जाती है. ऐसे में सिंधिया जब रानी अवंतीबाई लोधी के बलिदान दिवस पर बोल रहे थे तो उन्होंने उमा भारती का जिक्र किया था. उमा भारती मध्य प्रदेश में लोधी वर्ग की सबसे बड़ी और प्रभावी नेता मानी जाती है. ऐसे में उनका समर्थन सिंधिया के लिए अहम साबित हो सकता है.  

ये भी पढ़ेंः गुना लोकसभा सीट पर आया सियासी ट्विस्ट, अब सिंधिया के खिलाफ रणनीति बनाएंगे जयवर्धन सिंह

Trending news