Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2231697
photoDetails1mpcg

मध्य प्रदेश में है Panchayat का फुलेरा गांव, 'पंचायत 3' की रिलीज के बाद लोग कर रहे चर्चा

Panchayat 3: पंचायत 3 वेब सीरीज रिलीज हो गई है. 28 मई को प्रधान जी, सचिव जी, रिंकी, भूषण, और विकास समेत सभी पात्र नए सीजन के साथ स्क्रीन पर आ चुके हैं. पंचायत 3 की रिलीज होने के साथ-साथ एक बार फिर फुलेरा गांव चर्चाओं में आ गया है. क्या आप जानते हैं पंचायत सीरीज का फुलेरा गांव मध्य प्रदेश में शूट हुआ है. जानिए कहां है पंचायत का फुलेरा गांव- 

पंचायच 3 वेब सीरीज

1/8
पंचायच 3 वेब सीरीज

Panchayat 3 Web Series: एक बार फिर से फेमस वेब सीरीज पंचायत के फुलेरा गांव की सैर के लिए तैयार हो जाइए. भारत के ग्रामीण पृष्ठभूमि को बखूबी दिखाती फेसम वेबसीरीज 'पंचायत' का सीजन 3 OTT प्लेटफॉर्म पर स्ट्रीम हो चुका है.  सीरीज देखने से पहले जानिए कि फुलेरा गांव आखिर कहां है. दरअसल, सीरीज में फुलेरा गांव UP में बताया गया है, लेकिन असल में इस गांव की शूटिंग MP के सीहोर जिले में हुई है. देखें लोकेशन की फोटोज- 

पंचायत 3 इस दिन होगी रिलीज

2/8
पंचायत 3 इस दिन होगी रिलीज

पंचायत 3 इस दिन होगी रिलीज: पंचायत सीरीज का 3 सीजन 28 मई 2024 को OTT प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम पर रीलीज हो चुका है. इस सीरीज की डेट को लेकर लंबे समय से सस्पेंस बना हुआ था. वहीं, पहले और दूसरे सीजन को दर्शकों का काफी प्यार मिला था. लोगों को 3 सीजन का बेसब्री से इंतजार भी था. ऐसे में अब उनका इंतजार खत्म हो गया है.

फुलेरा ग्राम पंचायत

3/8
फुलेरा ग्राम पंचायत

फुलेरा ग्राम पंचायत: फेमस वेब सीरीज पंचायत में उत्तर प्रदेश का फुलेरा गांव की कहानी को दिखाया गया है. दरअसल, ये गांव UP में नहीं बल्कि मध्य प्रदेश में है. राज्य की राजधानी भोपाल के पास बसे सीहोर जिले में फुलेरा गांव की शूटिंग हुई है. 

 

फुलेरा गांव

4/8
फुलेरा गांव

फुलेरा गांव: पंचायत सीरीज के फुलेरा गांव की शूटिंग सीहोर जिले से 12 KM दूर महोडिया गांव में हुई है. बता दें कि सीरीज में कहानी उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के फकौली तहसील के फुलेरा गांव की बताई गई है. 

हैंडपंप

5/8
हैंडपंप

हैंडपंप: ये वही हैंडपंप है, जो सचिव जी के ऑफिस के बाहर दिखाया गया है. वहीं, पीछे पानी की टंकी की सीढ़ियां नजर आ रही हैं. ये वही पानी की टंकी है, जहां सचिव जी (जितेंद्र कुमार) और प्रधान जी की बेटी रिंकी (सानविका) पहली बार मिले थे.

सचिव जी और विकास

6/8
सचिव जी और विकास

सचिव जी और विकास: सचिव जी अपने लिए जब कुर्सी खरीद कर लाते हैं, ये उस वक्त के शूटिंग की तस्वीर है. उनके साथ बाइक पर विकास (चंदन रॉय) भी जाते हैं. पूरी सीरिज में दोनों की जोड़ी को लोगों ने बहुत पसंद किया है. 

सचिव जी

7/8
सचिव जी

सचिव जी: ग्राम पंचायत फुलेरा के सचिव जी (जितेंद्र कुमार) के इर्द-गिर्द घूमती इस सीरीज को फैंस का बहुत प्यार मिला है. वेब सीरीज में सचिव जी के अलावा प्रधान मंजू देवी, बृज भूषण दुबे, विकास और प्रहलाद पाण्डेय के किरदार ने लोगों को बांधे रखा. 

 

पंचायत वेब सीरीज

8/8
पंचायत वेब सीरीज

पंचायत वेब सीरीज: पंचायत सीरीज का पहला सीजन  3 अप्रैल 2020 को अप्रैल को रिलीज हुआ था, जबकि दूसरा सीजन 20 मई 2022 को रिलीज हुआ था. फैंस को दोनों ही सीजन बहुत पसंद आए थे, जिसके बाद उन्हें तीसरे सीजन का इंतजार था.