MP News: शॉर्ट सर्किट से लगी भयंकर आग, दुकानें जलकर राख, फ्लोर में फंसी दो लड़कियों की ऐसे बची जान
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2240032

MP News: शॉर्ट सर्किट से लगी भयंकर आग, दुकानें जलकर राख, फ्लोर में फंसी दो लड़कियों की ऐसे बची जान

MP News: गौतम नगर के एक मकान में भीषण आग लग गई. वहीं मकान में नीचे स्थित दो दुकानें पूरी तरह से राख हो गईं. वहीं दुकान में रखा सारा सामान जलकर खाक हो गया. जिसके बाद मकान के ऊपरी हिस्से में फंसी 2 लड़कियों को भारी मशक्कत के बाद बचाया गया.

MP News

MP News: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के गौतम नगर में बुधवार सुबह करीब 4 बजे एक घर में आग लग गई. देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया. नीचे की दुकानों समेत पूरा मकान आग की चपेट में आ गया. मकान की ऊपरी मंजिल पर एक ही परिवार के पांच लोग फंस गए. बताया जा रहा है कि परिवार के तीन लोग तो किसी तरह बाहर निकल आए, लेकिन दो लड़कियां घर में ही फंस गईं थीं. हालांकि, फायर ब्रिगेड की टीम ने काफी मशक्कत के बाद दोनों लड़कियों को बचा लिया.

शटर तोड़ आग पर काबू पाया गया
बताया जा रहा है कि जिस घर में आग लगी, उसके नीचे दुकानें थीं. आग दुकान से होते हुए घर तक पहुंच गई. सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची. वहीं, दमकल कर्मियों ने दुकानों के शटर तोड़कर आग बुझाने का काम शुरू किया. जानकारी के मुताबिक आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट था. नीचे दुकानें होने के कारण आग ने विकराल रूप धारण कर लिया. इधर, किराना दुकान के साथ-साथ कपड़े की दुकान भी पूरी तरह जलकर राख हो गयी. दुकानों में रखा सारा सामान भी जलकर राख हो गया. नगर निगम के छह फायरफाइटर्स ने 3 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

Chhattisgarh News: खाना मांगने पर पत्नी का गुस्सा सिर चढ़कर बोला, काट डाला पति का प्राइवेट पार्ट

दुकानों में रखे सामान के कारण आग तेज हो गई
मौके पर बचाव के लिए पहुंचे फायर फाइटर शाहनवाज के मुताबिक, घर के नीचे की दुकानों में रखे कपड़े और जनरल स्टोर के सामान के कारण आग भीषण हो गई थी. दुकानों के शटर बंद थे और अंदर से आग की लपटें तेजी से निकल रही थीं, इसलिए शटर तोड़ना पड़ा. इसके बाद आग पर काबू पाया गया. आपको बता दें कि साढ़े 3 घंटे में आग पर पूरी तरह काबू पा लिया गया. निगमकर्मी फहीम खान, नवाब खान, फारूक खान, नितिन बघेल, मोहम्मद अकील सहित टीम ने आग पर काबू पाया. आग बुझाने के लिए फतेहगढ़, गोविंदपुरा और माता मंदिर से छह फायर ब्रिगेड का इस्तेमाल किया गया. अगर समय रहते आग पर काबू नहीं पाया जाता तो आग फैलकर आसपास के घरों और दुकानों को अपनी चपेट में ले लेती.

Trending news