MP News: हेमा मीणा की बढ़ेंगी मुश्किलें! भ्रष्टाचार की जांच के लिए कमेटी गठित
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1703964

MP News: हेमा मीणा की बढ़ेंगी मुश्किलें! भ्रष्टाचार की जांच के लिए कमेटी गठित

MP News: इंजीनियर हेमा मीणा के भ्रष्टाचार मामले में मुश्किलें बढ़ेंगी. इंजीनियर हेमा मीणा की देखरेख में हुए प्रोजेक्ट्स की जांच के लिए कमेटी का गठन किया गया है.

Hema Meena Case

प्रमोद शर्मा/भोपाल: मध्यप्रदेश (MP News) में भ्रष्टाचार के मामले में फंसी बर्खास्त सब इंजीनियर हेमा मीणा के मामले में लगातार कार्रवाई जारी है. अब सब इंजीनियर हेमा मीणा सुपरविजन में हुए 30 प्रोजेक्ट्स की गुणवत्ता जांचने के लिए कमेटी का गठन किया गया है. बता दें कि दो सदस्यीय कमेटी से 15 दिन के अंदर जांच रिपोर्ट मांगी गई है. इंदौर के सुपरिटेंडेंट इंजीनियर किशन विधानी और प्रोजेक्ट इंजीनियर ज्ञानेश्वर यादव को कमेटी में रखा गया  है.गौरतलब है कि हेमा मीणा पर लोकायुक्त की कार्रवाई में 232 गुना संपत्ति सामने आई थी. जिसके बाद हेमा मीणा को सेवा से बर्खास्त की जा चुकी हैं.

प्रोजेक्ट इंजीनियर को भी किया गया सस्पेंड
गौरतलब है कि मध्य प्रदेश (MP News) के पुलिस हाउसिंग कॉर्पोरेशन (Police Housing Corporation of Madhya Pradesh) की पूर्व इंजीनियर हेमा मीणा (Hema Meena) आय से अधिक संपत्ति मामले में जुड़े मामले में दो दिन पहले भी बड़ी कार्रवाई की गई थी. बता दें कि मप्र पुलिस हाउज़िंग कॉर्परेशन के परियोजना यंत्री जनार्दन सिंह (Project Engineer Janardan Singh) को  निलंबित किया गया था. एमपी पुलिस हाउसिंग कॉर्पोरेशन के परियोजना यंत्री जनार्दन की हेमा मीणा से सांठगांठ सामने आने के बाद जनार्दन को सस्पेंड कर दिया गया.

MP News: किसान ने एक-एक पत्थर रखकर 8 सालों में नदी पर बनाया बांध! पढ़िए MP के दशरथ मांझी की कहानी

जानिए पूरा मामला?
भ्रष्टाचार के मामले में फंसी मध्य प्रदेश पुलिस आवास निगम (एमपीपीएचसी) में कार्यरत प्रभारी सहायक अभियंता हेमा मीणा को कॉरपोरेशन के चेयरमैन आईपीएस कैलाश मकवाना ने तत्काल नौकरी से हटाने का निर्देश जारी किया था. बता दें कि लोकायुक्त पुलिस ने हेमा मीणा के तीन ठिकानों पर छापेमारी की थी. जिसमें उनके पास करोड़ों का बंगला, लग्जरी कार, 30 लाख का एक टीवी समेत 7 करोड़ रुपए से ज्यादा की संपत्ति मिली थी.

इस मामले को लेकर भोपाल के लोकायुक्त पुलिस अधीक्षक मनु व्यास ने जानकारी दी थी कि शुक्रवार देर रात करीब एक बजे हेमा मीणा के भोपाल के बिलखिरिया इलाके में स्थित उनके फार्म हाउस सहित 3 ठिकानों पर छापेमारी की कार्रवाई पूरी कर ली गयी थी. उन्होंने कहा कि 20 हजार वर्गफीट में फैले 10 हजार वर्गफीट के निर्मित क्षेत्र में फैले उनके फार्म हाउस में विभिन्न नस्लों के 65 कुत्तों समेत 30 मवेशी मिले हैं. जिनमें गिर नस्ल की कुछ गायें भी शामिल हैं. एसपी ने बताया कि इसके साथ ही 34 वर्षीय हेमा मीणा इंजीनियर के फार्म हाउस से एक एसयूवी, थार सहित 10 वाहन, 2 ट्रक और 30 लाख रुपये कीमत का 98 इंच का टीवी सेट भी मिला था.

Trending news