International Yoga Day 2023: योग को लेकर MP में शुरू हुई सियासत, BJP प्रवक्ता ने कांग्रेस पर बोला हमला
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1747001

International Yoga Day 2023: योग को लेकर MP में शुरू हुई सियासत, BJP प्रवक्ता ने कांग्रेस पर बोला हमला

International Yoga Day 2023: जहां एक तरफ देश आज 9 वां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मना रहा है. वहीं दूसरी तरफ मध्य प्रदेश में इसे लेकर सियासत शुरू हो गई है. बीजेपी (BJP) प्रवक्ता ने कांग्रेस (Congress)पर कई सवाल खड़े किए हैं.

International Yoga Day 2023: योग को लेकर MP में शुरू हुई सियासत, BJP प्रवक्ता ने कांग्रेस पर बोला हमला

मनीष पुरोहित/मंदसौर: विश्व भर में आज इंटरनेशनल योग दिवस (International Yoga Day 2023) मनाया जा रहा है. इसका असर मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में भी देखा जा रहा है. जहां पर सूबे के मुखिया शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) सहित प्रदेश के कई दिग्गज नेता योगा करते देखे जा रहे हैं. इसी बीच बीजेपी (BJP) प्रवक्ता और मंदसौर से विधायक यशपाल सिंह सिसोदिया (Yashpal Singh Sisodia) ने योग को लेकर कांग्रेस (Congress) पर हमला बोला. उन्होंने कांग्रेस पार्टी पर कई सवाल खड़े किए हैं.

कांग्रेस की अपील
आज योगा दिवस के मौके पर भाजपा प्रवक्ता और मंदसौर विधायक यशपाल सिंह सिसोदिया ने कांग्रेस पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि की कभी भी राहुल गांधी, सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी, ने योग दिवस पर लोगों से जुड़ने की अपील की है क्या? साथ ही साथ कहा कि योग दिवस पर कांग्रेस पार्टी इतना परहेज क्यों कर रही है. यह आरएसएस की शाखा नहीं है जहां आपके आने से अलग विचारधारा के लोग भड़क जाएंगे.

आगे बोलते हुए प्रवक्ता ने कहा कि आज जब पूरी दुनिया योग का स्वागत कर रही है तब बुझे मन से ही सही इसका स्वागत तो कर दो.. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सूर्य नमस्कार का विरोध करना वंदे मातरम का विरोध करना यह किस राजनीति की किताब में लिखा है और कहा कि आप (कांग्रेस नेता) बंद कमरों में और घरों में तो करते होंगे योग लेकिन सार्वजनिक रूप से क्यों नहीं सामने आते हैं. अंतिम में कहा कि मोदी जी की अपील का साथ देने के लिए चाहे आपकी अंतरात्मा गवाही नहीं दे रही हो लेकिन लोगों को जोड़ने के लिए आप कम से कम सार्थक प्रयास तो कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें: International Yoga Day 2023: भारत का योग दिवस कैसे बन गया इंटरनेशनल योगा डे? जानें इतिहास और इस साल की थीम

योग दिवस 
इस साल यानि की 2023 में 9 वां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है. जिसका असर देश के हर राज्य में देखने को मिल रहा है. प्रदेश भर में बीजेपी के नेता इस कार्यक्रम में हिस्सा ले रहे हैं. साथ ही साथ योग के माध्यम से लोगों को स्वास्थ्य रहने की तरीका बता रहे हैं. बता दें कि इस साल की थीम वसुधैव कुटुम्बकम के सिद्धांत पर 'वन वर्ल्ड, वन हेल्थ' रखी गई है. इस थीम को आयुष मंत्रालय ने चुना है. नियमित तौर पर योग करने से व्यक्ति को कई तरह की बीमारियों से निजात मिलता है.

Trending news