MP News: NIA ने ISIS से जुड़े आतंकी मॉड्यूल का किया भंडाफोड़, कासिफ खान को किया गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1834976

MP News: NIA ने ISIS से जुड़े आतंकी मॉड्यूल का किया भंडाफोड़, कासिफ खान को किया गिरफ्तार

Jabalpur News: ISIS मॉड्यूल में आतंक फैलाने के मामले में  NIA ने बड़ी कार्रवाई की है. बता दें कि ISIS मॉड्यूल में आतंक फैलाने की साजिश में एक और आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. 

 

MP News:  NIA ने ISIS से जुड़े आतंकी मॉड्यूल का किया भंडाफोड़, कासिफ खान को किया गिरफ्तार

Madhya Pradesh News In Hindi: जबलपुर में  NIA ने बड़ी कार्रवाई की है. ISIS मॉड्यूल में आतंक फैलाने की साजिश में एक और आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. जबलपुर के रहने वाले कासिफ खान को NIA ने गिरफ्तार किया है. कासिफ देश में तबाही फैलाने के लिए प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन ISIS की विचारधारा से था. कासिफ अपने तीन सहयोगियों, सैयद मामूर अली, मोहम्मद आदिल खान और मोहम्मद शाहिद के साथ मिलकर काम कर रहा था.

मुस्लिम युवाओं का ब्रेनवॉश करता था कासिफ
कासिफ के तीन साथियों को NIA ने इस साल मई में गिरफ्तार किया था. कासिफ भोले-भाले मुस्लिम युवाओं का ब्रेनवॉश करने और उन्हें कट्टरपंथी बनाने के लिए कार्यक्रम आयोजित करने में शामिल था. वो लोगों को ISISI में शामिल करने के लिए प्रेरित करता था.

जानें पूरा मामला
बता दें कि एनआईए की टीम ने HUT का मामला अपने हाथ में लेने के बाद तेजी से जबलपुर में तीन अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी की थी. HUT मामले में NIA ने कई संदिग्धों को हिरासत में लिया था. 9 मई को, मध्य प्रदेश एटीएस ने हिज्ब-उत-तहरीर से जुड़े होने के संदेह में 10 व्यक्तियों को पकड़ा था. मामले में गिरफ्तारियां भोपाल और छिंदवाड़ा से हुईं थीं. साथ ही कुछ लोग हैदराबाद से भी पकड़े गए थे. इससे पहले एनआईए ने सैयद ममूर अली, मोहम्मद आदिल खान और मोहम्मद शाहिद को गिरफ्तार किया था. पकड़े गए आरोपी आईएसआईएस के लिए काम करते थे. एनआईए कोर्ट में पेश कर तीनों को पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया गया था.

यह भी पढ़ें: Gwalior News: रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव पहुंचे ग्वालियर रेलवे स्टेशन, खुद लिया काम का जायजा

बता दें कि एनआईए ने 24 मई को इस मामले में प्रकरण दर्ज किया था. मप्र एटीएस के साथ मिलकर एनआईए ने जबलपुर के ओमती थाना क्षेत्र सहित 13 स्थानों पर एक साथ छापा मारा था.  इस दौरान आईएसआईएस के लिए फंड जुटाने, युवाओं को आईएसआईएस से जोड़ने और देश में आतंकवादी धमाके कर दहलाने की योजना बनाने वाले तीन लोगों को गिरफ्तार किया था.

रिपोर्टर- आकाश द्विवेदी

Trending news