MP News: चयनित शिक्षकों ने सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा, जूता पॉलिश कर किया प्रदर्शन
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1817654

MP News: चयनित शिक्षकों ने सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा, जूता पॉलिश कर किया प्रदर्शन

Bhopal News: राजधानी भोपाल में चयनित शिक्षकों ने जूता पॉलिश कर मोर्चा खोला है. 51000 पद वृद्धि की मांग को लेकर लगातार 2 महीने से प्रदर्शन जारी है, लेकिन अब तक कोई सुनवाई नहीं हुई. 

 

MP News: चयनित शिक्षकों ने सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा, जूता पॉलिश कर किया प्रदर्शन

आकाश द्विवेदी/Bhopal Latest News: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले एक बार फिर से प्राथमिक शिक्षकों ने धरना दिया है. चयनित शिक्षकों ने जूता पॉलिश और मुंडन कराकर मोर्चा खोला है. चयनित शिक्षकों ने लोक शिक्षण संचालनालय के बाहर अपने बाल दान कर स्कूल शिक्षा विभाग से चयनित प्राथमिक शिक्षकों को जल्द से जल्द नियुक्ति देने की मांग की है. बता दें कि 51000 पद वृद्धि की मांग को लेकर लगातार 2 महीने से प्रदर्शन जारी है, लेकिन अब तक कोई सुनवाई नहीं हुई. 

51000 पद वृद्धि की मांग
प्राथमिक भर्ती परीक्षा 2020 के तहत होने वाली भर्ती में 51000 पद वृद्धि की मांग की गई है. चयनित शिक्षकों ने कहा अगर हमारी मांगे नहीं मानी तो मुख्यमंत्री निवास और स्कूल शिक्षा मंत्री के बंगले पर जाकर जूता पॉलिश करेंगे, ताकि हमें रोजगार मिल सके. प्रदर्शनकारियों में दिव्यांग महिला शिक्षक भी शामिल हैं. प्रदर्शन में दूर-दूर से महिला अपने बच्चों के साथ पहुंची. 

महिला शिक्षकों ने भी कटवाया बाल
प्रदर्शन में शामिल महिला शिक्षकों ने भी बाल कटवा कर प्रदर्शन किया. उन्होंने स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकारियों को सद्बुद्धि देने की मांग की है. धरने पर बैठी महिला शिक्षकों का कहना है कि, खाली पदों को भरने की बात कही जाती है, लेकिन फिर भी खाली पदों को अब तक नहीं भरा गया. दिव्यांग चयनित शिक्षकों ने बताया कि, करीब एक महीने से हम लोग हड़ताल पर बैठे हुए हैं. हम 51 हजार पदों पर भर्ती की मांग कर रहे हैं. लेकिन सरकार इसे नहीं सुन रही है. सवा लाख पद खाली हैं.बता दें कि भर्ती परीक्षा 2020 उत्तीर्ण चयनित शिक्षकों की संख्या 1 लाख 94 हजार है.

यह भी पढ़ें: MP News: CM हेल्पलाइन पोर्टल का कारनामा, शिकायतकर्ता का मोबाइल नंबर ही किया ब्लॉक...

ये हैं मांगें
प्राथमिक शिक्षक भर्ती 2020 में 51000 पदों की भर्तियां की जाए. प्राथमिक शिक्षक भर्ती 2020 वर्ग 3 में पद वृद्धि के साथ पूर्व में दिए गए पदों पर शिक्षकों की नियुक्ति देने की मांग पूरी की जाए. वर्तमान में रिटायरमेंट से खाली होने वाले प्राथमिक शिक्षकों के पदों को प्राथमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा 2020 के पास अभ्यर्थियों से भरने की मांग की गई है.

Trending news