बांसवाड़ा: आचार संहिता का उल्लंघन, 19 राशन डीलर को दिया नोटिस, 4 सस्पेंड
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1912005

बांसवाड़ा: आचार संहिता का उल्लंघन, 19 राशन डीलर को दिया नोटिस, 4 सस्पेंड

Banswara News:  राजस्थान के बांसवाड़ा जिले में आदर्श आचार संहिता लगने के बाद भी दुकानों पर सीएम अशोक गहलोत की फोटो लगे निशुल्क फूड पैकेट बांटे जा रहे हैं, जिसके चलते 19 राशन डीलर को नोटिस दिया गया और 4 को सस्पेंड कर दिया गया. 

बांसवाड़ा: आचार संहिता का उल्लंघन, 19 राशन डीलर को दिया नोटिस, 4 सस्पेंड

Banswara News: राजस्थान के बांसवाड़ा जिले में आदर्श आचार संहिता प्रभावी होने के बावजूद उचित मूल्य दुकानों पर सीएम अशोक गहलोत की फोटो लगे निशुल्क फूड पैकेट बांटकर आचार संहिता का उल्लंघन होता रहा. इस बीच मामला संज्ञान में आने पर हरकत में आए रसद विभाग के अधिकारियों ने विभिन्न उचित मूल्य दुकानों का निरीक्षण किया. 

बाद में 19 राशन डीलरों को कारण बताओ नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा गया है, जिसका जवाब भी कार्यालय में उपस्थित होकर 26 अक्टूबर तक देना है और चार राशन डीलर को निलंबित किया गया. दरअसल विधानसभा चुनाव 2023 के मद्देनजर लागू आचार संहिता में मुख्यमंत्री निशुल्क अन्नपूर्णा फूड पैकेट योजना के तहत स्टॉक में शेष रहे अन्नपूर्णा फूड किट का वितरण नहीं करने के निर्देश दिए गए थे.

यह भी पढ़ेंः Jhunjhunu: नटवरलाल से नेताजी बनने की दिलचस्प कहानी! कभी फर्जी मंत्री बनकर जमाते थे रौब, अब जता रहे टिकट की दावेदारी

इसके बावजूद भी कई उचित मूल्य दुकानदार द्वारा 10 अक्टूबर तक किट का वितरण किया, जो आदर्श आचार संहिता का स्पष्ट उल्लंघन है. डीएसओ हजारीलाल आलोरिया ने बताया कि इसी सिलसिले में जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देशानुसार 19 उचित मूल्य दुकानदारों को तत्काल नोटिस जारी किए हैं. डीलर द्वारा अनुपस्थित रहने और स्पष्टीकरण नहीं देने पर विभाग द्वारा एक तरफा कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं. वही चार राशन डीलर को निलंबित भी किया है. 

इन दुकानों पर बांटे गए 10 अक्टूबर तक पैकेट 
जिले के परवाली से शिवलाल, मुन्दी से रजनी पटेल, ओडवाड़ा से भमजी, हेरपाड़ा से तेजपाल, बड़ोदिया से उमानेंग, जल्दा से फुलशंकर, उम्मेदगढ़ी सेसिलास, काकनसजा से सूरजा, बरोड़ा से दरिया, फेफर से हिरालाल, दानपुर से मोहन, पालोदा से हरिशचंद्र, कंठाव से महावीर, नाथजी का खेड़ा से महावीर कुमार, खेड़े से अमर सिंह, कुंडिया से राजेंद्र, तरालिया से नीरजा, सागवा से तालजी, मलवासा से कृष्णलाल को नोटिस जारी किया है. इन डीलरों की दुकानों पर राशन वितरण की ऑनलाइन जांच की गई, जिसमें पाया गया कि किसी ने एक तो किसी ने 10 अक्टूबर तक पैकेट का वितरण किया. इसी आधार पर सभी को नोटिस जारी किए गए. 

यह भी पढ़ेंः राजस्थान चुनाव से पहले अशोक गहलोत ने बांटी ये 5 फ्री चीजें, किसी ने कहा रेवड़ी तो किसी को लगी राहत

Trending news