बारां में स्लोगन लिख कर नए मतदाताओं को सूची में नाम जुड़वाने के लिए किया प्रेरित
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1493874

बारां में स्लोगन लिख कर नए मतदाताओं को सूची में नाम जुड़वाने के लिए किया प्रेरित

Baran News: बारां में मतदाता सूचियों के पुनरीक्षण अभियान के तहत आमजन को मतदाता सूची में नाम जुड़वाने के लिए स्वीप गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है.

बारां में स्लोगन लिख कर नए मतदाताओं को सूची में नाम जुड़वाने के लिए किया प्रेरित

Baran: बारां में मतदाता सूचियों के पुनरीक्षण अभियान के तहत आमजन को मतदाता सूची में नाम जुड़वाने के लिए स्वीप गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है. बारां जिला निर्वाचन अधिकारी और कलेक्टर नरेंद्र गुप्ता ने बताया कि विशेष पुनरीक्षण अभियान कार्यक्रम में युवा मतदाताओं के पंजीकरण में अभिवृद्धि के उद्देश्य से विद्यालयों और महाविद्यालयों में कैंप आयोजित कर बीएलओ द्वारा मौके पर वोटर आईडी के लिए ऑनलाइन पंजीयन किया जा रहा है, उन्होंने बताया कि अब 1 अक्टूबर 2023 तक 18 वर्ष की आयु पूरी करने वाले सभी नागरिक मतदान करने के लिए पात्र होंगे.

यह भी पढ़ें- चट मंगनी पट ब्याह: सगाई के लिए गया और शादी कर दुल्हन घर ले आया फौजी का बेटा

स्वीप से अमित भार्गव ने बताया की मतदाता जागरूकता अभियान के तहत गजनपुरा राजकीय एएनएम ट्रेनिंग सेंटर और औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में आयोजित मेहंदी रचाओ प्रतियोगिता में छात्राओं ने हथेली पर खूबसूरत मेहंदी के साथ मेरा वोट, मेरी ताकत , उम्र 18 खुशी अपार, नाम जुड़ेगा पहली बार जैसे स्लोगन लिख कर नव मतदाताओं को मतदाता सूची में नाम जुड़वाने का संदेश दिया. विजेता विद्यार्थियों को प्रशासन की तरफ से पुरस्कृत भी किया गया.

यह भी पढ़ें- कंबल वाले बाबा के पास इलाज के लिए आए दिव्यांग का झाड़ियों में पड़ा मिला शव, सनसनी

नए मतदाताओं को वोटर हेल्पलाइन एप द्वारा वोटर आईडी के लिए मतदाता सूची में नाम जोड़ने, वोटर कार्ड को आधार से लिंक करने, सूची से नाम हटाने, इपिक में किसी प्रकार की त्रुटि यथा पता बदलने, जन्मतिथि के संशोधन करने की प्रक्रिया को समझाया तथा एनवीएसपी पोर्टल, हेल्पलाइन नंबर 1950 और बीएलओ द्वारा गरुणा ऐप के माध्यम से पेपरलेस आवेदन करने की प्रक्रिया को बताया गया. कार्यक्रम के दौरान बीएलओ द्वारा विद्यार्थियों का ऑनलाइन पंजीयन भी किया गया. एनएम ट्रेनिंग सेंटर पर आयोजित प्रतियोगिता में स्नेहा शर्मा प्रथम, रवीना बेरवा द्वितीय, साक्षी गर्ग तृतीय और पार्वती बेरवा चतुर्थ स्थान पर रही. वहीं आईटीआई कॉलेज में चंचल कश्यप प्रथम स्थान पायल गौतम द्वितीय स्थान,गायत्री पांचाल तृतीय स्थान तथा राखी पंजाबी चतुर्थ स्थान पर रहीं .

Reporter- Ram Mehta

Trending news