Rajasthan: भीलवाड़ा कोयला भट्टी हत्याकांड पर विजय बैंसला ने राजस्थान बंद की दी चेतावनी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1812321

Rajasthan: भीलवाड़ा कोयला भट्टी हत्याकांड पर विजय बैंसला ने राजस्थान बंद की दी चेतावनी

Bhatti Kand, Bhilwara Update राजस्थान के भीलवाड़ा में कोयला भट्टी हत्याकांड- दूसरे दिन भी जारी थाने में धरना प्रदर्शन जारी.गुर्जर नेता बैंसला ने जिला कलेक्टर जिला पुलिस अधीक्षक को रात 8:00 बजे तक लिखित में मांगे मानने को लिखकर देने को कहा वरना पूरे राजस्थान को बंद करने की चेतावनी दी.

Rajasthan: भीलवाड़ा कोयला भट्टी हत्याकांड पर विजय बैंसला ने राजस्थान बंद की दी चेतावनी

Bhatti Kand, Bhilwara Update News: कोयला भट्टी हत्याकांड- दूसरे दिन भी जारी थाने में धरना प्रदर्शन जारी रहा. गुर्जर नेता  विजय सिंह बैसला व प्रदेशाध्यक्ष जोशी पहुंचे धरना स्थल पर पहुंचे. बैसला ने मांगे नहीं मानने पर राजस्थान बंद की चेतावनी दी.

कोयला भट्टी हत्याकांड

कोटड़ी थाना क्षेत्र में नाबालिग बालिका को हवस के भेड़ियो ने अपना निशाना बनाया और गैंग रेप करने के बाद मासूम नाबालिक बालिका को कोयला की भट्टी में धधकती आग के हवाले कर दिया, दिल दहला देने वाले हादसे ने ना केवल प्रदेश बल्कि पूरे देश को झकझोर कर रख दिया, जिस किसी ने भी इस घटना के बारे में सुना वह स्तंभ रह गया.

सर्व समाज का धरना

समाज के लोगों ने दरिंदों को फांसी की मांग की उठाई. पीड़ित परिवार को उचित मुआवजा, सरकारी नौकरी के साथ वैश्य दरिंदों को फांसी की सजा के तथा थाने के स्टाफ को निलंबित करने की मांग कर रहे हैं. बता दें कि 2 अगस्त बुधवार को नाबालिक बालिका बकरी चराने के लिए खेत पर गई, जो आम दिनों में दोपहर को वापस लौट आती हैं लेकिन दोपहर बाद भी जब बालिका घर नहीं लौटी तो परिजनों को कुछ चिंता हुई और बालिका की तलाशी शुरू की तो कहीं कोई पता नहीं चला.

कोयला भट्टी हत्याकांड पूरी कहानी 

इस पर परिजनों ने शाम होते-होते कोटड़ी थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाने के लिए पहुंचे, लेकिन वहां जरूरी दस्तावेज नहीं होने का हवाला देकर पुलिसकर्मियों ने वापस भेज दिया, इसके बाद देर रात्रि को जब परिजन बच्चे की जंगल में तलाश कर रहे थे, इसी दौरान बच्ची के खेत के पास ही जहां कालबेलिया समाज के लोग डेरा लगाकर लकड़ी से कोयला बनाने का कार्य करते, जहां पर लोगों को एक भट्टी में आग लगती हुई दिखाई दी, जहां पूछताछ कर रहे थे, इसी दौरान वहा बच्ची के पैर की एक झलक चप्पल दिखाई दी, इस पर उनको कुछ संदेह हुआ.

भट्टी की आग को लकड़ी के सहारे हटाया तो उसमें से हड्डी के जले हुए अवशेष व बालिका के हाथ में पहना हुआ चांदी का कड़ा निकला, लोगों को संदेह हो गया कि बालिका को कोयला बनाने की भट्टी में जलाकर मार दिया, इसके बाद पुलिस को सूचना दी, पुलिस मौके पर पहुंची इससे पहले ग्रामीणों ने कुछ दरिंदों को पकड़कर लिया पुलिस को सौंप दिया.

ग्रामीणों के आक्रोश में घटना की जानकारी मिलने पर दूसरे दिन अजमेर रेंज आईजी लता मनोज कुमार, जिला कलेक्टर आशीष मोदी, जिला पुलिस अधीक्षक आदर्श सिद्धू सहित कई जनप्रतिनिधि मौके पर पहुंचे. जहां आश्वासन के बाद को समझौता हुआ, वहीं देर रात आरोपियों की गिरफ्तारी की बताई गई. शुक्रवार को उचित मुआवजा नहीं मिलने के चलते भाजपा व पीड़िता के समाज जनों द्वारा पुलिस थाने में धरना शुरू कर दिया, इस धरने में जिले भर के जनप्रतिनिधि, सर्व समाज तथा समाज के विभिन्न संगठनों के पदाधिकारी सम्मिलित हुए, शुक्रवार दोपहर को शुरू हुआ धरना लगातार जारी है.

ग्रामीणों के आक्रोश 

धरने पर बैठे सभी कि एक ही मांग है कि पहले तो दोषियों को फास्ट ट्रैक कोर्ट में लेकर तुरंत चालान पेश कर इस घटना में लिप्त दरिंदों को फांसी की सजा दिलाई जाए, इसके बाद पीड़ित परिवार को एक करोड़ का मुआवजा, परिवार के एक सदस्य की सरकारी नौकरी के साथ ही पूरे पुलिस थाने को निलंबित करने की मांग की कर रहे हैं.

वहीं आज शनिवार को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी व गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति संयोजक विजय बैंसला धरना स्थल पर पहुंचे. जहां सबसे पहले पीड़ित परिवार के घर पर जाकर परिजनों को ढांढस बंधाते हुए दरिंदों को कठोर से कठोर सजा दिलाने का आश्वासन दिया, वहीं घटनास्थल पर जाकर जायजा किया करते हुए घटना के बारे में बारीकी से जानकारी ली.

हत्याकांड को लेकर कोटड़ी बंद

वहीं पीड़ित परिवार को भारतीय जनता पार्टी की ओर से ₹11 आर्थिक सहायता देने की घोषणा की. हत्याकांड को लेकर आज कोटड़ी कस्बा सुबह से ही आवश्यक सेवा मेडिकल को छोड़कर पूरा बाजार बंद रहा, जिस दौरान व्यापारियों ने अपने-अपने प्रतिष्ठान बंद रखकर पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने में योगदान दिया. वहीं थाने के बाहर चल रहे धरना प्रदर्शन में भीलवाड़ा से दुर्गा शक्ति की बालिकाओं ने थाने के बाहर पहुंचकर विरोध प्रदर्शन किया, जहां उन्होंने नाबालिक पीड़ित बहन को न्याय दिलाने की मांग की.

प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा- मैं आपके साथ हूं

नाबालिक प्रशासन रख जहां प्रदेशाध्यक्ष जोशी ने संबोधित करते हुए कहा कि बच्ची के लापता होने पर परिजन जब थाने में रिपोर्ट देने आए तो कार्रवाई करने के बजाय पुलिस वाले परिजनों से बच्चे के जन्म के सबूत मांग रहे थे, अगर वहीं बजरी का डंपर पकड़ना होता तो यह पुलिस वाले लपक जाते, जब तक मांगे नहीं मानेंगे और अपराधियों को फांसी सजा नहीं मिलती तब तक मैं आपके साथ हूं.

राजस्थान को बंद की चेतावनी

वही गुर्जर नेता बैंसला ने जिला कलेक्टर जिला पुलिस अधीक्षक को रात 8:00 बजे तक लिखित में मांगे मानने को लिखकर देने को कहा वरना पूरे राजस्थान को बंद करने की चेतावनी दी, कहा की दिल्ली की निर्भया कांड हुआ था और यहां तो टुकड़े-टुकड़े कर फेंक दिए. इस धरना प्रदर्शन में सवाईभोज मन्दिर महंत सुरेशदास महाराज, देवनारायण जन्मस्थली मन्दिर मालासेरी के मुख्य पुजारी हेमराज पोसवाल मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें- Rajasthan- भीलवाड़ा भट्टी हत्याकांड पर DGP उमेश मिश्रा ने कहा- आरोप पत्र जल्द दायर कर पीड़िता को दिलाएंगे न्याय

वहीं राजस्थान गुर्जर महासभा प्रदेशाध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री कालूलाल गुर्जर, गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति अध्यक्ष विजय सिंह बैंसला, देबीलाल गुर्जर, उपाध्यक्ष भूरा भगत, उदयलाल भड़ाना, उप जिला प्रमुख शंकरलाल गुर्जर, पूर्व नगरपालिका चेयरमैन धनराज गुर्जर, गोपाल सिंह बस्सी, ओमप्रकाश भड़ाना, राष्ट्रीय वीर गुर्जर सेना राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनू गुर्जर, विधायक गोपीचंद मीणा, प्रधान करण सिंह, पूर्व जिला प्रमुख शक्ति सिंह हाड़ा, नन्दलाल गुर्जर मांडलगढ, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी, श्रवण सोनी, हरजीराम गुर्जर, रामचंद्र पायलट, सीताराम भालेर, सरपंच भैरूलाल गुर्जर, सरपंच भवानीशंकर जाट,सरपंच शंकरलाल गुर्जर, सांवरमल जाट, आकाश गुर्जर सहित अन्य कई जनप्रतिनिधि व संगठनों के पदाधिकारी मौजूद रहे.

दो युवक चढ़े टावर पर

कोटड़ी थाना क्षेत्र में 4 दिन पूर्व बुधवार को नाबालिक बालिका के साथ गैंगरेप व कोयला पट्टी में जलाने दयनीय हत्याकांड के मामले को लेकर दोपहर को पुलिस थाने के सामने स्थित मोबाइल टावर पर दो युवक पेट्रोल की बोतल लेकर टावर पर चढ़ गए, पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने की मांग करने लगे जिसे प्रशासन की सांस फूल गई, 3-4 घंटे की समझाइश के बाद दोनों युवक टावर से नीचे उतरे.

राष्ट्रीय महिला आयोग की टीम पहुंची कोटड़ी

नरसिंहपुरा गांव में कोयला भट्टी हत्याकांड मैं दरिंदों ने एक नाबालिक को अपनी हवस का शिकार बनाने के मामले को लेकर राष्ट्रीय महिला आयोग की टीम ममता कुमारी के नेतृत्व में निधि कुमारी कोटडी पहुंची, जहां घटनास्थल पर पहुंचकर बारीकी से घटना की जानकारी ली, इसके बाद पीड़ित बच्ची के घर पर जाकर परिजनों को सांत्वना देते हुए ढांढस बंधाते हुए घटना की पुरी जानकारी ली.

कोयला भट्टी कांड- अब तक चार निलंबित

कोटडी क्षेत्र के नरसिगपुरा में कोयला भट्टी कांड में दो और पुलिसकर्मियों पर गाज गिरी, इनको निलंबित किया गया, वहीं अब तक इस मामले में थाना प्रभारी सहित चार पुलिसकर्मियों को पर गाज गिर चुकी है, सबसे पहले जिला पुलिस अधीक्षक आदर्श सिद्धू ने शुक्रवार को ड्यूटी ऑफिसर लियाकत अली को निलंबित किया, इसके बाद आईजी अजमेर लता मनोज कुमार ने थाना प्रभारी खिवराज गुर्जर को निलंबित किया.

वहीं शनिवार को जिला पुलिस अधीक्षक आदर्श सिद्धू ने घटना के वक्त थाने में तैनात संतरी अशोक व घटना क्षेत्र का बीट कांस्टेबल नैतराम को निलंबित किया, अब तक इस जघन्य हत्याकांड में थाना प्रभारी सहित चार पुलिसकर्मियों पर गाज गिर चुकी हैं.

Trending news