बीकानेर: मुख्य सचिव उषा शर्मा ने कहा जिला कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक टीम के रूप में रखें बेहतर समन्वय
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1772475

बीकानेर: मुख्य सचिव उषा शर्मा ने कहा जिला कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक टीम के रूप में रखें बेहतर समन्वय

Chief Secretary Usha Sharma: मुख्य सचिव ने कहा कि निष्पक्ष और भयमुक्त निर्वाचन करवाना प्रशासन की पहली और सर्वोच्च प्राथमिकता है. इसके लिए निर्वाचन आयोग द्वारा दिए जाने वाले निर्देशों की शत-प्रतिशत पालना सुनिश्चित की जाए. उन्होंने कहा कि संभाग का आपसी सौहार्द बरकरार रहे. 

बीकानेर: मुख्य सचिव उषा शर्मा ने कहा जिला कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक टीम के रूप में रखें बेहतर समन्वय

Chief Secretary Usha Sharma in Bikaner: मुख्य सचिव उषा शर्मा ने कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित सभांग स्तरीय बैठक में कानून व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा की. इस दौरान पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा मौजूद रहे सचिव उषा शर्मा ने कहा कि जिलों में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिला कलक्टर एवं पुलिस अधीक्षक टीम के रूप में बेहतर समन्वय के साथ कार्य करें. यह समन्वय निचले स्तर तक बना रहे.

पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा के साथ सचिव उषा शर्मा

उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनावों के मद्देनजर आगामी छह माह प्रदेश के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण हैं. इस दौरान प्रत्येक स्थिति पर नजर रखी जाए. किसी भी घटना के पश्चात् कार्यवाही का रेंसपॉस टाइम कम रहे.

भयमुक्त चुनाव कराना प्रशासन की पहली प्राथमिकता- मुख्य सचिव

मुख्य सचिव ने कहा कि निष्पक्ष और भयमुक्त निर्वाचन करवाना प्रशासन की पहली और सर्वोच्च प्राथमिकता है. इसके लिए निर्वाचन आयोग द्वारा दिए जाने वाले निर्देशों की शत-प्रतिशत पालना सुनिश्चित की जाए. उन्होंने कहा कि संभाग का आपसी सौहार्द बरकरार रहे. इसे प्रभावित करने वालों के खिलाफ ''जीरो टॉलरेंस'' अपनाते हुए सख्त कार्यवाही की जाए. उन्होंने सोशल मीडिया की प्रत्येक आवंछित पोस्ट पर कड़ाई से कार्यवाही के लिए निर्देशित किया.

बीकानेर रेंज में पुलिस विभाग के कार्यों को सराहा- उमेश मिश्रा

अंतरराज्यीय गतिविधियों पर भी पूर्ण नजर रखी जाए. पुलिस एवं प्रशासन को जिले के प्रत्येक मजबूत और कमजोर पक्ष की जानकारी हो. जिला कलक्टर एवं पुलिस अधीक्षक निचले स्तर तक नियमित रिव्यू करें.

पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा ने बीकानेर रेंज में पुलिस विभाग के कार्यों को सराहा और कहा कि बेहतर पुलिसिंग से यहां संगठित अपराधों पर प्रभावी अंकुश लगा है.अपराधी समूहों की गतिविधियों में कमी आई है और आमजन में पुलिस के प्रति विश्वास बढ़ा है.

उन्होंने कहा कि पुलिस द्वारा प्रत्येक कार्यवाही विधिक मापदण्डों के अनुसार की जाए. उन्होंने चुनावों के दौरान पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों को क्षेत्रों का साझा विजिट करने के निर्देश दिए.

बैठक में ये अधिकारी रहे मौजूद

बैठक में बीकानेर के जिला कलक्टर भगवती प्रसाद, पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम, श्रीगंगानगर के जिला कलक्टर सौरभ स्वामी, पुलिस अधीक्षक पारिस देशमुख, हनुमानगढ़ की जिला कलक्टर रुक्मणी रियार, पुलिस अधीक्षक सुधीर चौधरी, चूरू के जिला कलक्टर सिद्धार्थ सिहाग, पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार मीणा, अनूपगढ़ जिले की विशेषाधिकारी कल्पना अग्रवाल एवं ओएसडी (पुलिस) राजेन्द्र कुमार ने जिलों से संबंधित बिंदुओं पर प्रस्तुतीकरण दिया.

Trending news