कोलायत: शिक्षकों के रिक्त पद भरने की मांग को लेकर आंदोलन तेज, पानी की टंकी पर चढ़े छात्र
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1342034

कोलायत: शिक्षकों के रिक्त पद भरने की मांग को लेकर आंदोलन तेज, पानी की टंकी पर चढ़े छात्र

स्वरूपदेसर गांव के छात्र पिछले कई दिनों से विद्यालय में रिक्त पदों पर शिक्षकों की भर्ती की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं. शिक्षकों की भर्ती की मांग को लेकर ये छात्र आज टंकी पर चढ़ गए. पिछले कई दिनों से ये छात्र गांव के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय को बंद कर बाहर टैंट लगाकर धरना-प्रदर्शन कर रहे थे. 

कोलायत: शिक्षकों के रिक्त पद भरने की मांग को लेकर आंदोलन तेज, पानी की टंकी पर चढ़े छात्र

Kolayat: विद्यालय में शिक्षकों के रिक्त पद भरने की मांग को लेकर स्वरुपदेसर गांव के छात्र आज आंदोलन को उग्र करते हुए पानी की टंकी पर चढ़कर विरोध प्रदर्शन किया.

पिछले दो दिनों से विद्यालय की तालाबंदी कर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन अधिकारियों द्वारा कोई वार्ता नहीं करने से गुस्साए छात्र आज पानी की टंकी पर चढ़ गए.

यह भी पढ़ें- 9 साल बाद पंचायतीराज LDC भर्ती में बेरोजगारों को राहत, डेढ़ महीने में मिलेंगी 4000 नौकरियां

स्वरूपदेसर गांव के छात्र पिछले कई दिनों से विद्यालय में रिक्त पदों पर शिक्षकों की भर्ती की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं. शिक्षकों की भर्ती की मांग को लेकर ये छात्र आज टंकी पर चढ़ गए. पिछले कई दिनों से ये छात्र गांव के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय को बंद कर बाहर टैंट लगाकर धरना-प्रदर्शन कर रहे थे. वहीं, स्कूल के स्टॉफ को स्कूल में घुसने नहीं दिया जा रहा. स्टूडेंट्स अपनी मांगों पर अड़े हुए हैं कि जब तक उनकी मांगों पर सुनवाई नहीं होगी तब तक स्कूल में तालाबंदी रहेगी. 

दरअसल, स्टूडेंट्स ने स्कूल में लगे प्रतिनियुक्त कार्मिकों की प्रतिनियुक्ति निरस्त कर रिक्त पदों पर शिक्षकों को लगाने की मांग को लेकर दो दिनों से तालाबंदी कर रखी है. ठोस आश्वासन नहीं मिलने पर गुस्साए छात्र आज टंकी पर चढ़ गए. छात्रों में सरकार और जिला प्रशासन की कार्यप्रणाली को लेकर रोष है. 

क्या कहना है छात्रों का
छात्रों का कहना है कि सरकार बच्चों की शिक्षा को लेकर बड़े-बड़े दावे कर रही है, लेकिन धरातल पर हालात कुछ ओर हैं. विद्यालय में शिक्षकों की कमी के चलते उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ हो रहा है. खबर लिखे जाने तक शिक्षा विभाग, जिला प्रशासन का कोई अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा है. छात्रों ने बताया कि जब तक उनकी मांगें नहीं मान ली जाती तब तक आंदोलन जारी रहेगा. वहीं अधिकारी मौके पर पहुंच छात्रों को समझाइश का प्रयास करते दिखाई दिए.

Reporter- Tribhuvan Ranga

 

बीकानेर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ें- Chanakya Niti: सांप से ज्यादा जहरीले होते हैं जिंदगी में ये 3 लोग, बिना जहर उगले ही लेते हैं डस

यह भी पढे़ं- शादीशुदा पतियों के लिए खास कैंप, कुंआरे लड़के भी जरूर करें अटेंड, मिलेगा प्यार ही प्यार

यह भी पढ़ें- बसे-बसाए घर को तहस-नहस कर देती हैं इस तरह की महिलाएं, जानें आपके घर में लक्ष्मी या....

यह भी पढे़ं- जिंदगी भर पति से ये बातें छिपाती है हर पत्नी, आखिरी दम तक नहीं बताती, खुद ले सकते टेस्ट

यह भी पढे़ं- भाभियों और शादीशुदा महिलाओं की ये बातें लड़कों को करती हैं अट्रैक्ट, खुद किया खुलासा

 

Trending news