Dungarpur: शिक्षकों के तबादलों के विरोध में छात्रों ने किया प्रदर्शन, कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1330426

Dungarpur: शिक्षकों के तबादलों के विरोध में छात्रों ने किया प्रदर्शन, कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

डूंगरपुर जिले के बिछीवाडा ब्लाक के राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल झिन्झवा के दो शिक्षकों के तबादले होने के विरोध में स्कूल के विद्यार्थीयों ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर धरना दिया. वहीं तबादले के विरोध में विद्यार्थियों ने प्रदर्शन किया.

छात्रों ने किया प्रदर्शन

Dungarpur: डूंगरपुर जिले के बिछीवाडा ब्लाक के राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल झिन्झवा के दो शिक्षकों के तबादले होने के विरोध में स्कूल के विद्यार्थीयों ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर धरना दिया. वहीं तबादले के विरोध में विद्यार्थियों ने प्रदर्शन किया. इस मौके पर विद्यार्थियों ने कलेक्टर को शिक्षा मंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर दोनों शिक्षकों के तबादले निरस्त करने और रिक्त पदों को भी भरने की मांग की है.

डूंगरपुर जिले के बिछीवाडा ब्लाक के राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल झिन्झवा के दो शिक्षकों का तबादले के विरोध में आज स्कूल के विद्यार्थी कलेक्ट्रेट पहुंचे. कलेक्ट्रेट पर विद्यार्थियों ने तबादलों के विरोध में धरना देकर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया है. इस मौके पर विद्यार्थियों ने बताया कि राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल झिन्झवा में 6 शिक्षकों के पद रिक्त चल रहे है, जिसमें जीव विज्ञान में एक, अंग्रेजी के दो, हिंदी, राजनैतिक विज्ञान और विज्ञान में एक-एक व्याख्याता का पद रिक्त चल रहा है. 

यह भी पढ़ें - September Rashifal 2022: सितंबर का ये महीना, 5 राशियों के लिए खतरनाक, थोड़ा संभल कर रहें

वहीं हाल में ही शिक्षा विभाग ने दो वरिष्ठ अध्यापक सुरेन्द्र वरहात और सतीश गमेती का भी तबादला कर दिया है, जिसके चलते अब स्कूल में शिक्षकों के 8 पद रिक्त हो गए है. शिक्षकों के पद रिक्त होने से स्कूल के विद्यार्थियों की पढ़ाई पहले से ही प्रभावित हो रही थी. वहीं दो और शिक्षकों के चले जाने से शिक्षण व्यवस्था और बिगड़ जाएगी. इस मौके पर राजनैतिक द्वेषता के चलते दोनों शिक्षकों के तबादले होने के भी आरोप लगाए है. धरना-प्रदर्शन के बाद विद्यार्थियों ने जिला कलेक्टर को शिक्षा मंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा है. ज्ञापन में विद्यार्थियों ने विद्यार्थी हित में दोनों तबादले निरस्त करने और रिक्त पदों को भी भरने की मांग की है.

Reporter: Akhilesh Sharma

डूंगरपुर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

वाल्मीकि समाज के विरोध के बाद गुलाबचंद कटारिया की सफाई, इतिहास में जो लिखा वही कहा

राजस्थान के 1 करोड़ 35 लाख परिवारों को मिलेगा फ्री मोबाइल और 3 साल के लिए फ्री इंटरनेट- सीएम गहलोत

बसे-बसाए घर को तहस-नहस कर देती हैं इस तरह की महिलाएं, जानें आपके घर में लक्ष्मी या....

Trending news