Jaipur News: आखिरकार... मान गए कुलपति, धरना पर बैठी छात्रा की तबीयत बिगड़ी तो हॉस्टल में रहने के दिए आदेश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1512075

Jaipur News: आखिरकार... मान गए कुलपति, धरना पर बैठी छात्रा की तबीयत बिगड़ी तो हॉस्टल में रहने के दिए आदेश

छात्राएं कुलपति सचिवालय के बाहर बिस्तर लगा कर सो भी गई. मीडिया के जरिए मामला महिला आयोग के संज्ञान में आया तो आयोग अध्यक्ष रेहाना रियाज सोमवार को विश्वविद्यालय पहुंची. 6 जनवरी तक छात्राओं को हॉस्टल में रहने की अनुमति दी गई है.

Jaipur News: आखिरकार... मान गए कुलपति, धरना पर बैठी छात्रा की तबीयत बिगड़ी तो हॉस्टल में रहने के दिए आदेश

Jaipur News: राज्य महिला आयोग अध्यक्ष के दखल के बाद राजस्थान विश्वविद्यालय में कुलपति सचिवालय के बाहर धरना दे रही छात्राओं की समस्या का समाधान हुआ. फिलहाल 16 जनवरी तक छात्राओं को हॉस्टल में रहने की अनुमति दी गई है.गौरतलब है कि हॉस्टल में प्रवेश को लेकर आ रही समस्या के कारण छात्राओं ने कुलपति सचिवालय के बाहर प्रदर्शन किया.

 यहां तक की छात्राएं कुलपति सचिवालय के बाहर बिस्तर लगा कर सो भी गई. मीडिया के जरिए मामला महिला आयोग के संज्ञान में आया तो आयोग अध्यक्ष रेहाना रियाज सोमवार को विश्वविद्यालय पहुंची. आयोग अध्यक्ष रेहाना रियाज ने राजस्थान विश्वविद्यालय में धरना दे रही छात्राओं को हॉस्टल प्रवेश में आ रहीं समस्याओं को सुना और त्वरित निस्तारण के निर्देश उच्च अधिकारियों को दिए.

रेहाना ने छात्राओं की आवश्यकता पर गौर करते हुए उनकी समस्याओं को जायज माना. राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष एवं अन्य सदस्यों द्वारा मौके पर दिए मौखिक आदेश पर तुरंत कार्रवाई करते हुए कुलपति ने धरने पर बैठी छात्राओं को 16 जनवरी तक छात्रावास में रहने की अनुमति दी गई.

ये भी पढ़ें- जैसलमेर में आरटीडीसी अध्यक्ष, सपरिवार किए तनोट माता के दर्शन, सुवधाओं का लिया फीडबैक

प्रदर्शन कर रही छात्राओं ने बताया कि उनकी जायज मांगे लंबे समय से लंबित है, इस पर अध्यक्ष रियाज ने कुलपति से जवाब मांगा और कहा कि बच्चे देश की धरोहर है और प्रशासन छात्राओं के प्रति संवेदनशील रहे. साथ ही अध्यक्ष ने कुलपति एवं वार्डन को आयोग में उपस्थित होने तथा धरने के दौरान बीमार हुई छात्राओं की तुरंत चिकित्सा व्यवस्था करने के सख्त निर्देश दिए. इस मौके पर अध्यक्ष रेहाना के साथ आयोग सदस्य सुमन यादव, मेंबर सेक्रेट्री मीनाक्षी मीणा एवं एसपी सत्येंद्र पाल सिंह भी उपस्थित रहे.

Trending news