Jaipur: राजस्थान यूनिवर्सिटी में छात्रों का हल्ला बोल प्रदर्शन,पुलिस ने किया लाठीचार्ज
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1496846

Jaipur: राजस्थान यूनिवर्सिटी में छात्रों का हल्ला बोल प्रदर्शन,पुलिस ने किया लाठीचार्ज

राजस्थान यूनिवर्सिटी में आज छात्रों का हल्ला बोल प्रदर्शन देखने को मिला. जहां छात्रों ने PAT में इंटरव्यू जोड़ने का विरोध बडे़ स्तर पर शुरु कर दिया है.

Jaipur: राजस्थान यूनिवर्सिटी में छात्रों का हल्ला बोल प्रदर्शन,पुलिस ने किया लाठीचार्ज

Jaipur: राजस्थान यूनिवर्सिटी में आज छात्रों का हल्ला बोल प्रदर्शन देखने को मिला. जहां छात्रों ने PAT में इंटरव्यू जोड़ने का विरोध बडे़ स्तर पर शुरु कर दिया है. यूनिवर्सिटी में छात्रों का लगातार बढ़ता प्रदर्शन देख पुलिस को लाठीचार्ज करने तक की नौबत आ गई.

इन दिनों राजस्थान यूनिवर्सिटी शिक्षा कार्य के लिए बल्कि राजनिति और प्रदर्शन का अखाड़ा बनी हुई है.यूनिवर्सिटी में छात्रों ने गुरुवार को PAT में इंटरव्यू जोड़ने के विरोध में जमकर प्रदर्शन किया. छात्रों का कहना है कि पीएचडी के लिए होने वाले pat टेस्ट में पहले इंटरव्यू का प्रावधान नहीं था मगर अब यूजीसी का हवाला देकर राजस्थान यूनिवर्सिटी ने अपने करीबी छात्रों को फायदा देने के लिए इंटरव्यू का प्रावधान कर दिया है.

जिससे योग्य छात्रों वंचित रह जाएंगे और जिनकी पहुंच ऊंची होगी उन्हें प्रोफेसर फायदा पहुंचाएंगे.यूनिवर्सिटी प्रशासन को बार बार ज्ञापन देने के बाद भी सुनवाई नहीं होने के बाद छात्रों ने आज उग्र प्रदर्शन किया और यूनिवर्सिटी के गेट पर धरना देकर मुख्य सड़क को जाम करने की कोशिश की. इस दौरान पुलिस ने लाठीचार्ज कर छात्रों को वहां से खदेड़ा.

एनएसयूआई समेत सभी छात्र संगठन एक साथ मिलकर यूनिवर्सिटी प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोलकर उग्र प्रदर्शन कर रहे थे. छात्र संगठनों का कहना है कि यह छात्रों से सीधा जुड़ा हुआ मुद्दा है. इस पर बिना किसी राजनिति के हम छात्रों की लड़ाई लड़ रहे हैं.

छात्रों के प्रदर्शन को लेकर यूनिवर्सिटी प्रशासन का कहना है कि वो मामले में छात्रों को राहत देने की कोशिश कर रहे हैं. राजस्थान यूनिवर्सिटी में छात्र इन दिनों पढ़ाई लिखाई छोड़ कर यूनिवर्सिटी प्रशासन के खिलाफ खुलकर मोर्चा खोले हुए है.छात्रों का कहना है कि यूजीसी की गाइडलाइन बाद में आई है हम पहले से यूनिवर्सिटी में पीएचडी करने के लिए एमफिल कर रहे है.ऐसे में हजारों छात्र सीधे तौर पर पीएचडी में प्रवेश पाने से वंचित हो जाएंगे.मगर छात्रों के उग्र प्रदर्शन के बाद यूनिवर्सिटी प्रशासन छात्र हित में कोई फैसला लेने का आश्वासन दे रहा है.

Reporter-Anup Sharma

ये भी पढ़ें- गैंग रेप: जीजा ने 16 साल की शाली को खूब चूसा, उसके भाई और बेटे ने भी किया रेप, फिर कोलकाता के रेड लाइट एरिया में छोड़ा

Trending news