Shani Gochar 2023: शनि जागने वाले हैं, इन 5 राशियों के सितारे घोड़े से तेज दौड़ेंगे, इन पर चलेगा शनि की ढै़य्या
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1590317

Shani Gochar 2023: शनि जागने वाले हैं, इन 5 राशियों के सितारे घोड़े से तेज दौड़ेंगे, इन पर चलेगा शनि की ढै़य्या

Shani Gochar 2023: शनि के गोचर से कुछ राशियां बेहद भाग्यशाली होंगी तो वहीं कुछ राशियों पर गहरा प्रभाव देने वाला होगा. ऐसे में चलिए जानते हैं कौन सी वो भाग्यशाली राशियां हैं जिन्हें मिलेगा लाभ और किसे होने वाला है नुकसान.

Shani Gochar 2023: शनि जागने वाले हैं, इन 5 राशियों के सितारे घोड़े से तेज दौड़ेंगे, इन पर चलेगा शनि की ढै़य्या

Shani Gochar 2023: 17 जनवरी 2023 को रात्रि 8 बजकर 2 मिनट पर शनिदेव मकर राशि से निकल कर कुंभ राशि में प्रवेश कर चुके हैं. वहीं शनि देव मकर और कुंभ दोनों राशियों के स्वामी हैं. शनि देव न्याय के देवता के रूप में जाने जाते हैं. शनिदेव लोगों को उनके कर्मों के हिसाब से फल देते हैं. नौ ग्रहों में शनिदेव को क्रूर माना जाता है. शनि देव का कुंभ राशि में गोचर करना बेहद खास माना जा रहा है. क्योंकि इसका असर सभी राशियों के जीवन पर पड़ने वाला है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि के गोचर से कुछ राशियां बेहद भाग्यशाली होंगी तो वहीं कुछ राशियों पर गहरा प्रभाव देने वाला होगा. ऐसे में चलिए जानते हैं कौन सी वो भाग्यशाली राशियां हैं जिन्हें मिलेगा लाभ और किसे होने वाला है नुकसान. आखिर कैसे बचे शनि के प्रकोप से जानें.

सबसे पहले जानते है शनि को गोचर से कौन बनेगा धनवान

मेष राशि
ज्योतिष के अनुसार,इस राशि के स्वामी मंगल है. ऐसे में मेष राशि वालों के लिए शनि का गोचर होना बेहद शुभ संकेत देने वाला होगा. शनि के गोचर से इस राशि के जातकों की आमदनी में दिन दुनी रात चौगुनी तरक्की होगी.कुला मिलाकर देखा जाए तो मेष राशि के जातक को धन के प्रवल योग बनेंगे. आमदनी के नए रास्ते खुलेंगे. इनके रास्ते कामयाबी खुद चलकर आएगी.  शनि देव के मेहरबान होने से  हर क्षेत्र में सफलता मिलेगी. इस समय में मेहनत कम होगी लेकिन सफलता कदम चुमेगी.

वृषभ राशि
इस राशि के स्वामी शुक्र है. शनि का कुंभ में गोचर वृषभ राशि के लिए कई योग बन रहे है. इस राशि के जातक को करियर में के नये द्वार खुल रहे हैं. नौकरी में प्रमोशन, कार्यक्षेत्र में सहयोगी का सहयोग मिलेंगे. आपके कार्यों की चहुमुखी सराहना होगी. शनि के गोचर से कई नई योजनाओं से आप धन कमाने जा रहे है. यह समय आपको मालामाल बनाएगा.

मिथुन राशि
इस राशि के स्वामी शुक्र है. मिथुन राशि को डबल लाभ दिला रहे हैं.शनि के राशि परिवर्तन से मिथुन राशि के जातकों को शनि की ढैय्या से राहत मिल गई है. ऐसे में इस राशि के जातक को नये रास्ते खुल गये हैं. इन्हें लंबी यात्राओं के योग बनेंगे. खुब मौज करने जा रहे हैं. अब इनके मेहनत के परिणाम और  भाग्य दोनों का पूरा साथ मिलेगा. इनकम बढेगी जबकि बिजनेस में कई शानदार मौके और धन लाभ के योग बनेंगे.

धनु राशि
धनु राशि का स्‍वामी गुरु हैं. शनि का गोचर धनु राशि वालों के लिए शुभाशुभ फल देने वाला होगा. कार्यों में सफलता, यश और कीर्ति में वृद्धि, समाज में प्रतिष्ठा, धार्मिक कार्यों में रुचि के योग बनेंगे. परिवार के लोगों को साथ मिलेगा. कई रुके हुए कार्य अचानक बनेंगे.  

मकर राशि
मकर राशि वाले जातकों को भी शनि के गोचर से लाभ मिलेगा. आपकी आर्थिक स्थिति में बदलाव देखने को मिलेगा. ऑफिस में शनि के गोचर से आपके कामों की खूब तारीफ होगी.धन योग बनने जा रहे हैं जिससे कई पुराने कार्यों का निपटारा होगा. यात्रा के योग बनेंगें.  

कर्क राशि
कर्क राशि से अष्टम आयु भाव पर गोचर करते हुए शनिदेव का प्रभाव आपके लिए बहुत अच्छा नहीं होगा.स्वास्थ्य के प्रति आपको अधिक सावधान रहना होगा. अपने कार्यक्षेत्र में भी किसी षड्यंत्र का शिकार बन सकते हैं. कोर्ट-कचहरी के मामले को बाहर ही सुलझा लेना बेहतर होगा. पैतृक संपत्ति संबंधी विवाद हल होंगे. दांपत्य जीवन में मान-मुटाव हो सकता है. विवाह संबंधी वार्ता में टाइम लगेगा.

शनि ढैय्या के लिए करें ये उपाय

प्रत्येक मंगलवार और शनिवार को भगवान शिव के मंदिर में 5 बादाम चढ़ाएं और वहीं बैठकर महामृत्युजंय मंत्र की एक माला जाप करें. दशरथ कृत शनि स्त्रोत का पाठ करे.साथ ही प्रत्येक मंगलवार और शनिवार को हनुमान चालीसा और सुंदरकांड का पाठ करें.

(डिस्क्लेमर- ये लेख सामान्य जानकारी पर आधारित है, ZeeMedia इसकी पुष्टि नहीं करता है)

Trending news