Jhunjhunu News: युवक की हत्या मामले में जिला सेशन कोर्ट ने सुनाया फैसला, आजीवन कारावास और 10 हजार का लगा जुर्माना
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2229933

Jhunjhunu News: युवक की हत्या मामले में जिला सेशन कोर्ट ने सुनाया फैसला, आजीवन कारावास और 10 हजार का लगा जुर्माना

Rajasthan News: झुंझुनू के जिला एवं सेशन न्यायाधीश देवेंद्र दीक्षित ने पांच साल पहले रंजिश में हुए युवक के हत्या के मामले में सुनवाई पूरी करते हुए 2 आरोपियों को आजीवन कारावास और 10 हजार जुर्माना की सजा सुनाई है. 

Jhunjhunu News Zee Rajasthan

Jhunjhunu News: पांच साल पहले रंजिश में युवक की फावड़ा व लोहे की चहू से वारकर हत्या करने के मामले में झुंझुनू के जिला एवं सेशन न्यायाधीश देवेंद्र दीक्षित ने आरोपी अंकित उर्फ मोनू एवं सुनील को आजीवन कारावास व 10 हजार रुपए के जुर्माना लगाया है. राज्य सरकार की तरफ से पैरवी कर रहे लोक अभियोजक भारत भूषण शर्मा ने बताया कि न्यायालय में कुल 17 गवाहों के बयान करवाए तथा 75 दस्तावेज पेश किए. न्यायालय में पेश किए गए दस्तावेजों और गवाहों के बयान के आधार पर जिला एवं सेशन न्यायाधीश देवेंद्र दीक्षित ने हत्या के मामले में दोनों आरोपियों को दोषी मानते हुए आजीवन कारावास और 10 हजार का अर्थदंड तथा आईपीसी 342 में दोषी मानते हुए एक साल का कारावास और 1 हजार के जुर्माने की सजा सुनाई हैं. 

वारदात का बनाया वीडियो 
जानकारी के अनुसार, घटना के दिन आरोपियों ने विक्रम उर्फ नानड़ को अपने घर के चौबारे पर ले जाकर फावड़े व लोहे की चहू से गंभीर मारपीट की. इसका वीडियो बनाकर अपने दोस्त धीरासर निवासी विकास को भेजा था. वीडियो कॉल करके मारपीट की घटना लाइव दिखाई थी. विकास ने मंडावा थाना पुलिस को सूचना दी थी, जिस पर पुलिस ने मौके पर पहुंच पीड़ित को बीडीके अस्पताल पहुंचाया था. 

आरोपियों के खिलाफ केस करने जा रहा था मृतक 
10 मार्च 2019 को वाहिदपुरा निवासी राजेंद्र पुत्र शिशपाल ने मंडावा थाने में रिपोर्ट दी कि उसका पुत्र विक्रम उर्फ नानड़ 9 मार्च 2019 की शाम 8 बजे घर आकर बताया कि गांव के अंकित उर्फ मोनू पुत्र शीशपाल दूलड़ व सुनील पुत्र भरत सिंह ने उसके साथ मारपीट की है तथा उसे जान से मारने की धमकी दी है। वह उनके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने की कहकर घर से निकल गया. देर रात दो बजे पुलिस ने उसे सूचना दी कि उसके लड़के विक्रम उर्फ नानड़ बेहोशी की हालत में आरोपी अंकित उर्फ मोनू के चौबारे में मिला है. उसे बीडीके अस्पताल ले गए हैं. इस पर वह तथा उसका चचेरा भाई श्रवण बीडीके अस्पताल पहुंचे जहां उसका पुत्र विक्रम बेहोश था. सुबह चार बजे विक्रम ने दम तोड़ दिया. विक्रम को गांव के अंकित उर्फ मोनू व सुनील ने रास्ते जाते को उठाकर मारपीट कर हत्या कर दी. 

ये भी पढ़ें- सर्व समाज के लोगों ने CM के नाम सौंपा ज्ञापन, रविंद्र सिंह भाटी की सुरक्षा की मांग

Trending news