Lohawat: पहले ही खाली थे 20 में से 12 पद, अब 3 शिक्षकों का हुआ तबादला, छात्रों ने किया विरोध
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1333503

Lohawat: पहले ही खाली थे 20 में से 12 पद, अब 3 शिक्षकों का हुआ तबादला, छात्रों ने किया विरोध

जोधपुर जिले के लोहावट के नोसर गांव में स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में पहले ही शिक्षकों की कमी है. इसके बावजूद भी लगे हुए शिक्षकों का तबादला हो जाने से भड़के छात्रों और ग्रामीणों ने स्कूल की तालाबंदी कर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है.

शिक्षकों का हुआ तबादला

Lohawat: राजस्थान के जोधपुर जिले के लोहावट के नोसर गांव में स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में पहले ही शिक्षकों की कमी है. इसके बावजूद भी लगे हुए शिक्षकों का तबादला हो जाने से भड़के छात्रों और ग्रामीणों ने स्कूल की तालाबंदी कर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है.

गौरतलब है कि नोसर के स्कूल में करीब 700 छात्र पढ़ते है और उसमें भी छात्राओं की संख्या आधे से अधिक है. ये स्कूल लोहावट ब्लॉक का सबसे ज्यादा नामांकन वाला स्कूल है. इस स्कूल में 20 शिक्षकों के पद पर मात्र 8 शिक्षक ही लगे हुए थे, जिससे छात्रों की पढ़ाई खराब हो रही थी. अब इन 8 शिक्षकों में से भी 3 और शिक्षकों का तबादला हो गया, जिससे छात्र और ग्रामीण आक्रोशित हो गए है.

यह भी पढ़ें - Watch Viral Video : मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के सामने लगे मोदी-मोदी के नारे, सीएम ने दिया ऐसा रिएक्शन

अब आक्रोशित ग्रामीणों ने स्कूल की तालाबंदी कर दी है. छात्रों और ग्रामीणों द्वारा तालाबंदी की सूचना पर लोहावट मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी केसुराम विश्नोई नोसर स्कूल पहुंचे और वार्ता की. शिक्षा अधिकारी केसुराम विश्नोई ने बताया कि यहां से ट्रांसफर किए दो शिक्षकों के रिलीव होने पर रोक लगाकर वैकल्पिक व्यवस्था के तौर पर दो और शिक्षकों की व्यवस्था की गई है. इसके बाद जाकर छात्र और ग्रामीण स्कूल खोलने पर राजी हुए है.

जोधपुर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

हनुमान बेनीवाल के बाद दिव्या मदेरणा के निशाने पर अभिषेक चौधरी, ट्वीटर पर कई को किया ब्लॉक

बॉडी पर फूल चिपकाकर उर्फी जावेद ने किया सबको शॉक, लोग बोले- लाल फूल, नीला फूल...उर्फी...

ऐसे पुरुषों को पाने के लिए किसी भी हद तक चली जाती हैं महिलाएं! क्या आपमें भी हैं ये खूबियां

Trending news