Lok Sabha Chunav 2024:SP राजर्षि राज वर्मा कर रहे है क्षेत्र का दौरा,कानून व्यवस्था को लेकर दिए आवश्यक दिशा निर्देश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2211917

Lok Sabha Chunav 2024:SP राजर्षि राज वर्मा कर रहे है क्षेत्र का दौरा,कानून व्यवस्था को लेकर दिए आवश्यक दिशा निर्देश

Lok Sabha Chunav 2024:राजस्थान लोकसभा चुनावों के लिए मतदान को लेकर झुंझुनूं में पुलिस भी पूरे सतर्कता बरते हुए है.एसपी राजर्षि राज वर्मा खुद मतदान केंद्रों पर पहुंचकर कानून व्यवस्थाओं का जायजा ले रहे है.

Rajasthan Lok Sabha Election 2024

Lok Sabha Chunav 2024:राजस्थान लोकसभा चुनावों के लिए मतदान को लेकर झुंझुनूं में पुलिस भी पूरे सतर्कता बरते हुए है.एसपी राजर्षि राज वर्मा खुद मतदान केंद्रों पर पहुंचकर कानून व्यवस्थाओं का जायजा ले रहे है. साथ ही आवश्यक दिशा निर्देश भी दे रहे है. 

लोकेशन पहले से ही मॉनिटर
इसी क्रम में एसपी राजर्षि राज वर्मा ने सबसे पहले जिला मुख्यालय पर स्थित अभय कमांड सेंटर पर जाकर विभिन्न प्रशासनिक—पुलिस पार्टियों की लोकेशन और वेब कास्टिंग की मॉने​टरिंग का निरीक्षण किया.एसपी राजर्षि राज वर्मा ने बताया कि सी विजिल एप के जरिए एफएसटी और एसएसटी टीमों की लोकेशन पहले से ही मॉनिटर की जा रही थी. 

गुगल मैप के जरिए मॉनिटर
लेकिन मतदान को लेकर पहली बार क्यूआरटी की लोकेश सी विजिल एप के जरिए और मोबाइल पार्टियों की लोकेशन गुगल मैप के जरिए मॉनिटर की जा रही है.इससे ना केवल इन पार्टियों के मूवमेंट का पता चल रहा है.बल्कि किसी भी प्रकार की शिकायत आने पर सबसे पास की क्यूआरटी और मोबाइल पार्टी को लोकेशन पर पहुंचने के लिए कहा जा रहा है. 

 876 बूथों पर वेब कास्टिंग
उन्होंने बताया कि जिले की सात विधानसभा क्षेत्रों में 21 क्यूआरटी और 169 मोबाइल पार्टी लगाई गई है.जिनकी निगरानी अभय कमांड जरिए पर की जा रही है.इसके अलावा 876 बूथों पर वेब कास्टिंग के जरिए निगाह रखी जा रही है. 

जवानों का अतिरिक्त जाब्ता
उन्होंने बताया कि जिले के 333 मतदान केंद्रों को संवेदनशील और अति संवेदनशील की श्रेणी में रखा गया है.इनमें से 135 लोकेशन पर सीएपीएफ और 198 लोकेशन पर आरएएसी और पुलिस के सशस्त्र जवानों का अतिरिक्त जाब्ता लगाया गया है.

यह भी पढ़ें:Chittorgarh News:न्यूज़ चैनल डिबेट में राजपूत समाज की महिला का अपमान देख भड़के लोग,कहा-BJP को वोट....

यह भी पढ़ें:Phalodi Satta Bazar : राजस्थान में वोटिंग के साथ जानें फलोदी के सटोरियों का ताजा भाव, कौन किसको दे रहा मात?

 

 

Trending news