नागौर में बिप्रजॉय तूफान को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी, डीडवाना में महज खानापूर्ति क्यों?
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1741833

नागौर में बिप्रजॉय तूफान को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी, डीडवाना में महज खानापूर्ति क्यों?

Nagaur: बिपरजॉय से क्या गुजरात क्या राजस्थान हर जगह डर का माहौल है, प्रशासन अलर्ट मोड पर वहीं नागौर में भी अलर्ट जारी किया गया है. लेकिन नागौर के डीडवाना में कंट्रोल रूम में व्यवस्था के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति करते हैं.

 

नागौर में बिप्रजॉय तूफान को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी, डीडवाना में महज खानापूर्ति क्यों?

Nagaur: नागौर के डीडवाना में मौसम बदल रहा है. बिप्रजॉय तूफान को लेकर प्रदेश भर में सरकार के निर्देश पर प्रशासन अलर्ट मॉड पर है, लेकिन सरकार के निर्देश के बावजूद डीडवाना उपखंड क्षेत्र में बिप्रजॉय तूफान को लेकर यहां अधिकारी अलर्ट मॉड पर दिखाई नहीं दे रहे हैं, यहां कंट्रोल रूम के नाम पर महज खानापूर्ति की गई है.

तहसील कार्यालय में बनाए गए कंट्रोल रूम जो तहसीलदार के कार्यालय में बना है, जिसमे 11:22 मिनट के समय तक न तहसीलदार पंहुचे और न ही कंट्रोल रूम में तैनात कार्मिक यहां अपनी ड्यूटी पर आया. वहीं, दूसरा कंट्रोल रूम नगरपालिका में बनाया गया है, साथ ही पालिका के सभी कार्मिकों को आज ड्यूटी पर रहने के निर्देश दिए गए हैं.

बिपरजॉय से बचाव के लिए उपाय नहीं?

मगर यहां भी ठीक तहसील कार्यालय की तरह हालत है और पालिका के कार्मिक अपने अपने कक्ष ने नहीं पंहुचे हैं, 11:29 मिनट तक पालिका के अधिशासी अधिकारी की कुर्सी खाली नजर आई तो बाकी कार्मिकों का भी यही हाल है कार्मिकों ने तूफान से निपटने की व्यवस्थाएं भगवान भरोसे छोड़ रखी हैं. पालिका के पास मौजूदा हालात में तूफान और आपदा से निपटने के लिए कोई व्यवस्थाएं नजर नहीं आ रही हैं.

ऐसे में अगर तूफान का भयावह रूप अगर यहां देखने को मिलता है, तो पीड़ितों के लिए बचाव के कोई व्यवस्थाएं नहीं हो पाएगा क्यों की यहां प्रशासन को शायद अलर्ट मॉड का पता नही है.

ये भी पढ़ें- क्या ये दुनिया की सबसे बड़ी हाईवे डकैती है? आखिर कहां गायब हुए 88 हजार करोड़ के बैंक नोट

 

Trending news