Pratapgarh News:जिला अस्पताल में बढ़ी मरीजों की संख्या,सर्दी-जुकाम,खांसी,उल्टी से हैं परेशान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2230288

Pratapgarh News:जिला अस्पताल में बढ़ी मरीजों की संख्या,सर्दी-जुकाम,खांसी,उल्टी से हैं परेशान

Pratapgarh News:राजस्थान के प्रतापगढ़ के जिला अस्पताल में बड़ी संख्या में सर्दी-जुकाम, खांसी, उल्टी के साथ-साथ पेट दर्द, बुखार के मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है. 

Pratapgarh news

Pratapgarh News:राजस्थान के प्रतापगढ़ के जिला अस्पताल में बड़ी संख्या में सर्दी-जुकाम, खांसी, उल्टी के साथ-साथ पेट दर्द, बुखार के मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है. इसके अलावा स्किन रोगियों की संख्या भी बढ़ी है. मौसम परिवर्तन होने के साथ ही जिला अस्पताल में मरीजों की संख्या पहले की तुलना में डेढ़ गुना बढ़ गई है.

मौसम में बदलाव से मरीजों की संख्या बढ़ी
डॉक्टर धीरज सेन व डॉक्टर नितिन सुथार ने बताया कि इस समय मौसम में बदलाव से मरीजों की संख्या बढ़ी है. इसमें सबसे ज्यादा मरीज वायरल फीवर के आ रहे है. इन मरीजों में बच्चों की संख्या अधिक देखने को मिल रही हैं. 

सबसे ज्यादा असर बच्चों और बुजुर्गों
डॉक्टर्स के मुताबिक मौसम में बदलाव के दौरान खानपान व रहन-सहन पर ध्यान दिया जाना अति आवश्यक है.बुखार पीड़ितों में मलेरिया के लक्षण भी मिल रहे है.मौसम परिवर्तन होने के कारण मौसम का सबसे ज्यादा असर बच्चों और बुजुर्गों के स्वास्थ्य पर देखा जा सकता है. 

विपरीत असर स्वास्थ्य
इन दिनों जिला अस्पताल समेत अन्य निजी क्लिनिक में सर्दी, बुखार और मलेरिया रोग से पीड़ित होकर काफी संख्या में मरीज पहुंच रहे है. जिला अस्पताल में सुबह से ही मरीजों की भीड़ लगनी शुरू हो जाती है. इनमें ज्यादा संख्या छोटे बच्चों और महिलाओं की रहती हैं.मौसम का विपरीत असर स्वास्थ्य पर पड़ रहा है.

यह भी पढ़ें:Lok Sabha Chunav 2024:राजस्थान में कम मतदान को लेकर संवीक्षा की समेकित रिपोर्ट में बड़ा खुलासा,जानिए कारण?

यह भी पढ़ें:Rajasthan live News: हजारीबाग में गरजे सीएम भजनलाल, कहा- कांग्रेस भष्टाचार की जननी, पीएम मोदी को बताया देश का गौरव..., पढ़ें बड़ी खबरें

यह भी पढ़ें:Jaisalmer News: सर्व समाज के लोगों ने मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन, रविंद्र सिंह भाटी के लिए की सुरक्षा की मांग

Trending news