Agra News: आगरा में 60 करोड़ का खजाना, जूता काराबोरियों के ठिकानों पर नोटों का पहाड़, गिनती में आया पसीना
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2253971

Agra News: आगरा में 60 करोड़ का खजाना, जूता काराबोरियों के ठिकानों पर नोटों का पहाड़, गिनती में आया पसीना

Agra Income Tax Raid: आगरा में अब तक 60 करोड़ रुपये की अघोषित आय जूता कारोबारियों के यहां से बरामद हो चुकी है. इनकम टैक्स अधिकारी इन नोटों की गिनती में दिन रात लगे हुए हैं. 

 

 

Agra Income Tax Raid

Income Tax Raid in Agra: आगरा में जूता कारोबारियों के ठिकानों पर पड़ी इनकम टैक्स रेड के बाद नोटों का खजाना मिलना जारी है. अब तक 60 करोड़ के करीब रकम आयकर विभाग बरामद कर चुका है, जिनकी गिनती में पसीना आ रहा है. 

एक दर्जन परिसरों में छापेमारी
आगरा में इनकम टैक्स की इनवेस्टिगेशन टीम ने शनिवार को एक दर्जन से ज्यादा जूता कारोबारियों के परिसरों पर छापेमारी शुरू की थी. इसमें जयपुर हाउस के हरमिलाप ट्रेडर्स के स्वामी रामनाथ डंग के यहां नोटों का सबसे बड़ा पहाड़ मिला है. मशीनों से नोटों की गिनती का काम लगातार चल रहा है. अफसरों को बेड, डिब्बों के साथ अलमारियों में बेहिसाब कैश मिला है. भयंकर गर्मी में नोटों को गिनते गिनते मशीनें भी बैठ गईं, इसके बाद नई मशीनें मंगाकर काउंटिंग की जा रही है.

बेनामी जमीनों के दस्तावेज
सूत्रों के अनुसार, अधिकारियों को इन कारोबारियों के यहां नकदी के अलावा सोने-चांदी की बेनामी खरीद और बड़े पैमाने पर जमीन खरीदे जाने की जानकारी भी मिली हैं. इन दस्तावेजों को आईटी अफसर खंगालने में जुटे हैं.

हींग की मंडी में बिजनेस
शनिवार को सुबह हींग की मंडी में बीके शूज (BK Shoes) , हरमिलाप ट्रेडर्स (Harmilap Teaders) , मंशू फुटवियर (Manshu Footwear) आदि के प्रतिष्ठानों पर इनकम टैक्स की तमाम टीमों ने छापेमारी की थी. हरमिलाप ट्रेडर्स के यहां जयपुर हाउस में बने घर पर तो पहुंचते ही नोटों का पहाड़ देख आयकर अफसरों के होश फाख्ता हो गए. ये नोटों की गड्डियां 500-500 रुपयेों के ढेर में हैं.जूता कारोबारियों के मोबाइल फोन, लैपटॉप, कंप्यूटर और अन्य इलेक्ट्रानिक गैजेट्स को भी खंगाला जा रहा है. 

जानकारों का कहना है कि मंशू फुटवियर के ऑनर हरदीप मिड्डा और बीके शूज के मालिक सुभाष मिड्डा और अशोक मिड्डा तीनों सगे भाई है. ये आगरा के घरेलू जूता बाजार में सबसे मशहूर ब्रांड हैं. हरदीप का कारोबार अलग हो गया था. 

जानकारों का कहना है कि आगरा के शू बिजनेस में बड़े पैमाने पर कारोबारी पर्चियों के जरिये लेनदेन करते हैं. इनका कहीं रिकॉर्ड नहीं होता. लेनदेन के स्टॉक से इसे दूर रखकर बड़े पैमाने पर कर चोरी भी की जाती है.इन पर्चियों के जरिये कमीशन काटकर काम किया जाता है. 

और भी पढ़ें

60 करोड़ गिनते-गिनते धड़ाम हो गईं मशीने, आगरा के तीन बड़े जूता कारोबारी के ठिकानों पर IT Raid

Greater Noida News: दादरी के पूर्व ब्लॉक प्रमुख के बेटे को गोली मारी, इलाके में तनाव​

 

 

Trending news