Aligarh News: अलीगढ़ की नामी कंपनी की 50 करोड़ की संपत्ति जब्त, ईडी ने आलीशान बंगलों-कारखानों पर ताला डाला
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2175971

Aligarh News: अलीगढ़ की नामी कंपनी की 50 करोड़ की संपत्ति जब्त, ईडी ने आलीशान बंगलों-कारखानों पर ताला डाला

Aligarh News in Hindi: प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने लोकसभा चुनाव की बेला के दौरान उत्तर प्रदेश में बड़ी कार्रवाई की है. उसने अलीगढ़ की एक नामी कंपनी की  50 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति जब्त कर ली है. खबरों के मुताबिक, ईडी ने अलीगढ़ की सप्रांश फूड लिमिटेड की 50.37 करोड़ रुपये की संपत्तियां जब्त की हैं.

Enforcement Directorate

प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने लोकसभा चुनाव की बेला के दौरान उत्तर प्रदेश में बड़ी कार्रवाई की है. उसने अलीगढ़ की एक नामी कंपनी की  50 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति जब्त कर ली है. खबरों के मुताबिक, ईडी ने अलीगढ़ की सप्रांश फूड लिमिटेड की 50.37 करोड़ रुपये की संपत्तियां जब्त की हैं. कंपनी के अलीगढ़, गुरुग्राम और फरीदाबाद स्थित फैक्ट्री प्लांट, मशीनरी और आवासीय परिसर हैं. कंपनी के फ्लैट समेत छह बहुमूल्य संपत्तियों को जब्त किया गया है. सभी संपत्तियां सप्रांश फूड, उसके निदेशक चंद्र नारायण कुचरू और सहयोगी कंपनी अनमोल रतन कंस्ट्रक्शन एंड बिल्डर्स प्राइवेट लिमिटेड के नाम से खरीदी गई थीं. यूनियन बैंक ऑफ़ इंडिया से 61 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के मामले में ये कार्रवाई हुई है. 

प्रवर्तन निदेशालय पैसे के गलत तरीके से हुए लेनदेन को लेकर लगातार कार्रवाई करता रहा है. जांच एजेंसी के तौर पर हवाला कारोबार पर भी वो लगातार शिकंजा कस रही है. भ्रष्टाचार को लेकर दर्ज सीबीआई के मामलों में अवैध तरीके से पैसे के लेनदेन को लेकर ईडी मनी लांड्रिंग एक्ट को लेकर केस दर्ज करती है. बैंक धोखाधड़ी के इस मामले में भी जब ईडी से शिकायत की गई तो उसने जांच शुरू की और प्रारंभिक जांच में मामला सही पाए जाने के बाद कार्रवाई की. हालांकि अभी आरोपी कंपनी की ओर से कोई बयान इस कार्रवाई पर नहीं आया है.

 

Trending news