UP news live: मध्य प्रदेश के चुनावी रण में सीएम योगी की हुंकार- 'कांग्रेस को हटाकर समस्या की जड़ ही खत्म करें'
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1948095

UP news live: मध्य प्रदेश के चुनावी रण में सीएम योगी की हुंकार- 'कांग्रेस को हटाकर समस्या की जड़ ही खत्म करें'

AQI Noida Delhi NCR Today LIVE Update: पूरे NCR में प्रदूषण का तांडव चरम पर है. दिल्ली-एनसीआर में तमाम पाबंदियों के बाद भी प्रदूषण से राहत नहीं मिल रही है.  राजधानी दिल्ली के कई इलाकों में AQI 500 के पार तक पहुंच चुका है.  नोएडा का AQI 600 पार. आसमान में धुंध छाई हुई है. 

 

 

UP LIVE News Delhi NCR air Pollution
LIVE Blog

AQI Noida Delhi NCR Today LIVE Update: दिल्ली-एनसीआर में धुंध की चादर छाई हुई है. प्रदूषण से राजधानी और उसके आसपास का हाल बेहाल है. इससे निपटने के लिए दिल्ली सरकार को ऑड ईवन समेत तमाम बड़े कदम उठाने पड़े. दिल्ली एनसीआर में बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए पांच नवंबर को ग्रैप-4 लागू की गई

 

 

07 November 2023
20:48 PM

मैक्सवेल ने खेली कपिलदेव वाली पारी, अफगानी शेरों के जबड़े से मैच छीनकर सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया

20:46 PM

देहरादून। डी ए वी कॉलेज में दो छात्र संगठनों के बीच आपसी झड़प हो गई जिनको नियंत्रित करने के लिए पुलिस को लाठी चार्ज किया जिससे छात्रा में हड़कंप मच गया। इसके बाद छात्र संगठन के समर्थक भाग खड़े हुए । आपको बता दें कि राजधानी देहरादून के कॉलेज में एबीवीपी एनएसयूआई साथ में आर्यन ग्रुप ने अध्यक्ष पद पर अपने प्रत्याशी उतारे थे जिसको लेकर अलग-अलग गुटों के समर्थक आपस में भिड़ गए.

Student Union Election: डीएवी कॉलेज में छात्रों के बीच झड़प, लात-घूंसेक चलने के बाद पुलिस ने किया लाठीचार्ज 
https://zeenews.india.com/hindi/india/up-uttarakhand/video/during-studen...

20:36 PM

कौशांबी:निजी कार्यक्रम में शामिल होने आए स्वामी प्रसाद मौर्य ने दिया विवादित बयान.अनुसूचित जाति,पिछड़ा,अल्पसंख्यकों पर झूठे,आधारहीन मुकदमे दर्ज कराए जा रहे हैं. छोटी सी गलती पर इनके घरों पर बुलडोज़र चल जाता है. वर्ग विशेष के अपराधी कितना भी घृणित,अमानवीय अपराध करे उनके घर नही जाता बुलडोज़र. ढेड़ सौ पुलिस के सरक्षण में भी कैदियों को अपराधी मौत के घाट उतार देते है. पुलिस की राइफलों से गोलियां नही निकलती है.सरकारऔर अपराधियों की मिलीभगत है।BJP पार्टी में नेता बंधुआ मजदूर की तरह रहते है.

20:16 PM
बदायूं ब्रेकिंग बेरिकेडिंग तोड़कर भाग रहे डीसीएम का दो थानों सहित पीआरवी पुलिस ने किया पीछा. पीछा करने के दौरान पुलिस पर फायरिंग करने का आरोप डीसीएम चालक ने दो पीआरवी सहित एक मूसाझाग थाना की मुख्य गाड़ी दातागंज थाने की सेकेंड मोबाइल सहित एक दरोगा की पर्सनल गाड़ी को रौंदा. हादसे में दातागंज थाना के एक गार्ड सहित क्राइम इंस्पेक्टर घायल डीसीएम में भरा निकला ब्रेड, पुलिस डीसीएम चोरी की बता रही है.
19:58 PM

बरेली में  पटाखा व्यापारियों पर प्रशासन का शिकंजा
उत्तर प्रदेश के बरेली में आबादी में चला रहे पटाखा व्यापारियों पर प्रशासन का शिकंजा, डीएम रविंद्र कुमार ने प्रतीक शर्मा की शर्मा ट्रेडर्स, रेशमा की मिलन ट्रेडर्स, मुकेश सिंघल की सिंघल फायर ट्रेडर्स, अंकुश पावा की हरदेव ट्रेडर्स और पूर्व विधायक केसर सिंह के बेटे विशाल ट्रेडर्स के थोक के लाइसेंस सस्पेंड कर दिए गए हैं। इज्जत नगर थाना क्षेत्र के 100 फुटा रोड पर थी पटाखा दुकान, पटाखा व्यापारियों में मची खलबली

19:51 PM

अयोध्या में कैबिनेट से पहले पूरी कैबिनेट करेगी रामलाल के दर्शन. कैबिनेट से पहले हनुमानगढ़ की पूरी कैबिनेट मुख्यमंत्री योगी के साथ करेगी दर्शन. फिर रामलाल का करेगी दर्शन पूजन फिर कैबिनेट में शामिल होंगे. सभी मंत्री कैबिनेट में अयोध्या मैं चल रहे विकास कार्यों समेत कई बड़े प्रस्ताव पर लगेगी मुहर.

 

19:32 PM

गाजियाबाद में विद्यालय बंद करने के हुए आदेश कक्षा 9 तक की क्लास को ऑफलाइन ना चला कर ऑनलाइन चलने के जारी किए गए आदेश तत्काल प्रभाव से किए गए लागू 10 नवंबर तक कक्षाएं रहेंगे बंद

19:15 PM

हत्या के मामले में फांसी की सजा 
कौशांबी : एडीजे/एफटीसी की अदालत ने सुनाई आजीवन कारावास की सज़ा। हत्या के अभियुक्त खुंनी पासी को आजीवन कारावास की सज़ा। ₹11000 लगाया गया अर्थ दंड। 23 फरवरी 2014 को हुई थी हत्या। अवैध संबंध के शक में हुई थी युवक की हत्या। करारी थाना क्षेत्र के एक गाँव मे हुई थी घटना

18:58 PM

कासगंज में पुलिस कर्मियों के साथ मारपीट 
कासगंज में दबंगों के आगे बेबस नजर आई यूपी पुलिस , दबंगों ने डायल 112 के पुलिस कर्मियों के साथ की मारपीट, मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल, लड़की से छेड़छाड़ की सूचना मिलने पर पहुँची थी पीआरवी 1146, पीआरवी पर तैनात हैड कॉन्स्टेबल ने 3 लोगों के खिलाफ मामला कराया दर्ज, सिकंदरपुर वैश्य थाना क्षेत्र के कादरगंज पुख्ता का मामला।

18:57 PM

विद्यालय प्रबंधकों ने किया प्रदर्शन 
श्रावस्ती: वित्त विहीन विद्यालय के प्रबंधकों ने अपनी 7 सूत्रीय मांगों को लेकर किया प्रदर्शन. प्रमुख सचिव बेसिक शिक्षा को सम्बोधित ज्ञापन एसडीएम को सौंपा. कक्षा 1 से 8 तक के मान्यता सम्बन्धी मानको में की गई वृद्धि वापस लेने की मांग. वित्त विहीन मान्यता प्राप्त विद्यालयों में भी एमडीएम और निःशुल्क ड्रेस की व्यवस्था कराई जाए. नवीन आदेश में मान्यता के सम्बन्ध में स्कूलों में खेल मैदान की अनिवार्यता की गई है जिसे तत्काल प्रभाव से वापस लेने की मांग की.

16:20 PM

Prayagraj News: प्रयागराज में भोजपुरी सिंगर समर सिंह को बड़ी राहत

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने समर सिंह की जमानत मंजूर की. भोजपुरी अभिनेत्री आकांक्षा दुबे की मौत मामले में आरोपी है समर सिंह. आकांक्षा दुबे की मां की तरफ से वाराणसी में मुकदमा दर्ज कराया गया था.इलाहाबाद हाईकोर्ट ने समर सिंह की जमानत की मंजूर

16:07 PM

गो तस्कर गिरफ्तार
चंदौली : बिहार के सीमावर्ती दो थाने की पुलिस को मिली कामयाबी. तीन वाहनों से 19 राशि गौवंश को पुलिस ने कराया मुक्त. चार तस्कर गिरफ्तार. शहाबगंज पुलिस ने डीसीएम ट्रक से मुक्त कराए 15 गोवंश. तस्कर डीसीएम ट्रक छोड़कर फरार. इलिया पुलिस ने बिहार सीमा के समीप दो पिकप वाहन से चार गोवंश कराए मुक्त. दोनों पिकअप वाहन से पुलिस ने चार तस्करों को किया गिरफ्तार. चारों पशु तस्कर मिर्जापुर जनपद के रहने वाले हैं. 

15:45 PM

मध्य प्रदेश के चुनावी रण में सीएम योगी की हुंकार- 'कांग्रेस को हटाकर समस्या की जड़ ही खत्म करें'

15:21 PM

पुलिस के सामने पेश हो सकते हैं एल्विश यादव
एल्विश यादव को नोएडा पुलिस ने पूछताछ के लिए नोटिस जारी किया. केस ट्रांसफर होते ही जांच में तेजी आई. जल्द ही एल्विश यादव पुलिस के सामने पेश हो सकते हैं. 

15:08 PM

School Closed in Greater Noida: ग्रेनो में 9 तक के सभी स्कूल बंद 
नोएडा: ग्रेटर नोएडा में कक्षा 9 तक के सभी स्कूल बंद किए गए. बढ़ते प्रदूषण को लेकर जिला अधिकारी ने आदेश दिए. ऑनलाइन क्लासेज चलेगी. कक्षा 9 तक सभी स्कूलों को 10 नंवबर तक बंद करने का आदेश दिया.  

14:27 PM

पटाखों पर बैन सिर्फ दिल्ली के लिए नहीं, सभी राज्यों पर लागू होता है: SC 

14:19 PM

सीएम योगी ने एमपी के शाजापुर के शुजालपुर विधानसभा क्षेत्र में जनसभा को संबोधित किया

13:49 PM

दीपोत्सव के लि पर्याप्त पुलिस बल तैनात: ADG पीयूष मोर्डिया

13:07 PM

Ghaziabad: पेट्रोल पंप के कर्मचारी से 10 लाख कैस छीनकर भागे बदनाश

Ghaziabad: गाजियाबाद के नीति खंड चौकी क्षेत्र में पेट्रोल पंप के कर्मचारी कैश जमा करने बैंक जा रहे थे तभी अचानक से सास्ते में  जाते समय 10 लाख की लूट कर बदमाश फरार हो गए.

09:23 AM
Aligarh News: जामिया यूनिवर्सिटी से भी जुड़ रहे हैं तार
एटीएस द्वारा गिरफ्तार किए गए संदिग्ध आईएस के पुणे मॉडयूल से जुड़कर केमिकल बम बना रहे थे. अब्दुल्ला र्सलान एएमयू से पेट्रो केमिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर चुका है. एनआईए और दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल पुणे माड्यूल की जांच कर रही है. इस माड्यूल में महिलाएं भी सदस्य हैं रिजवान की पत्नी अलफिया और शहनवाज की पत्नी और बहन आईएस के हैंडलर्स से सीधे बात करती हैं. इस मामले के तार अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के अलावा दिल्ली की जामिया यूनिवर्सिटी से भी जुड़ रहे हैं.
09:20 AM
Prayagaj News: मथुरा बांके बिहारी मंदिर कारीडोर मामले में सुनवाई
प्रयागराज-मथुरा बांके बिहारी मंदिर कारीडोर मामले में आज होगी सुनवाई. सेवायतों की तरफ से दाखिल याचिका पर हाईकोर्ट में आज होगी सुनवाई. दर्शनार्थियों की सुविधा और सुरक्षा को देखते हुए सरकार ने कॉरिडोर बनाएजाने का लिया है फैसला. सेवायतों ने कॉरिडोर के नाम पर मंदिर के अंदर हस्तक्षेप की कोशिश का आरोपलगाया है, सेवायतों के मुताबिक मंदिर उनकी निजी संपत्ति है उसके दान पर उनका अधिकारहै, मंदिर परिसर को छोड़कर अगर सरकार कॉरिडोर बनाती है तो उन्हे कोई ऐतराज नहीं है.
09:04 AM

Lucknow News:अयोध्या में 9 नवंबर को होगी योगी कैबिनेट की बैठक
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में प्रदेश सरकार की कैबिनेट बैठक अयोध्या स्थित अंतरराष्ट्रीय कथा धाम में होगी. बैठक में उत्तर प्रदेश अंतर्देशीय जल मार्ग प्राधिकरण के गठन सहित अन्य प्रस्तावों को मंजूरी मिलेगी.  22 जनवरी को राम मंदिर में होने वाले राम लला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले अयोध्या में कैबिनेट बैठक को महत्वपूर्ण माना जा रहा है. कैबिनेट बैठक में अयोध्या से जुड़े कुछ अन्य महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर भी चर्चा हो सकती है. शासन की ओर से सोमवार को सभी कैबिनेट मंत्रियों को बृहस्पतिवार सुबह 11.30 बजे से होने वाली कैबिनेट बैठक में उपस्थित रहने का संदेश भेजा गया है. 

 

09:02 AM

Up news live:सीएम योगी का मध्य प्रदेश दौरा आज 
बीजेपी प्रत्याशियों के समर्थन में मांगेंगे वोट
देवास के खातेगांव सोनकच्छ में जनसभा 

08:58 AM

Prayagaj News: माफिया बृजेश सिंह से जुड़ी बड़ी ख़बर
प्रयागराज-बहुचर्चित सिकरौरा नरसंहार मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट में आज भी होगी सुनवाई. वादनी हीरावती की अपील पर हाईकोर्ट में चल रही है सुनवाई. 1987में चंदौली के सिकरौरा गांव में सात लोगों की हुई थी हत्या. माफियाडॉन बृजेश सिंह समेत अन्य को बनाया गया था आरोपी. ट्रायल कोर्ट ने 2018में पूर्व एमएलसी माफिया बृजेश सिंह को बरी कर दिया था. हीरावती देवी ने ट्रायल कोर्ट के फैसले को हाईकोर्ट में अपील दाखिल कर चुनौती दी है, इलाहाबाद हाईकोर्ट हीरावती की अपील पर लगातार सुनवाई कर रहा है.

08:58 AM

Prayagaj News: माफिया बृजेश सिंह से जुड़ी बड़ी ख़बर
प्रयागराज-बहुचर्चित सिकरौरा नरसंहार मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट में आज भी होगी सुनवाई. वादनी हीरावती की अपील पर हाईकोर्ट में चल रही है सुनवाई. 1987में चंदौली के सिकरौरा गांव में सात लोगों की हुई थी हत्या. माफियाडॉन बृजेश सिंह समेत अन्य को बनाया गया था आरोपी. ट्रायल कोर्ट ने 2018में पूर्व एमएलसी माफिया बृजेश सिंह को बरी कर दिया था. हीरावती देवी ने ट्रायल कोर्ट के फैसले को हाईकोर्ट में अपील दाखिल कर चुनौती दी है, इलाहाबाद हाईकोर्ट हीरावती की अपील पर लगातार सुनवाई कर रहा है.

08:57 AM

Prayagaj News: सपा विधायक इरफान सोलंकी की जमानत पर आज होगी सुनवाई
बांग्लादेशी नागरिक का फर्जी आधार कार्ड बनवाने के आरोप में दर्ज मामले में होगी सुनवाई.  इरफान सोलंकी ने खुद को निर्दोष बताते हुए हाईकोर्ट से जमानत की गुहार लगाई है. जस्टिस राजबीर सिंह की सिंगल बेंच मामले में कर रही है सुनवाई, महराजगंज जेल में बंद है सपा विधायक इरफान सोलंकी.

08:46 AM

प्रयागराज:इलाहाबाद हाईकोर्ट से जुड़ी बड़ी ख़बर
श्रीकृष्ण जन्मभूमि और शाही ईदगाह मस्जिद विवाद का मामला, इलाहाबाद हाईकोर्ट में आज होगी मामले की सुनवाई, मथुरा कोर्ट में चल रहे सभी मामलों की एक साथ हाईकोर्ट में सुनवाई की मांग वाली याचिका पर होगी सुनवाई, हिंदू पक्ष की तरफ से दाखिल की गई है याचिका, जस्टिस मयंक जैन की सिंगल बेंच में होगी मामले की सुनवाई.

08:34 AM
Up news live: अभियुक्त गिरफ्तार
जौनपुर थाना बरसठी पुलिस ने एक अवैध तमंचा मय एक मिस कारतूस 315 बोर व एक झोले में 1 किलो 250 ग्राम गांजा के साथ 02 अभियुक्तों को किया गिरफ्तार
08:16 AM

Lucknow News:अयोध्या में 9 नवंबर को होगी योगी कैबिनेट की बैठक
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में प्रदेश सरकार की कैबिनेट बैठक अयोध्या स्थित अंतरराष्ट्रीय कथा धाम में होगी. बैठक में उत्तर प्रदेश अंतर्देशीय जल मार्ग प्राधिकरण के गठन सहित अन्य प्रस्तावों को मंजूरी मिलेगी.  22 जनवरी को राम मंदिर में होने वाले राम लला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले अयोध्या में कैबिनेट बैठक को महत्वपूर्ण माना जा रहा है. कैबिनेट बैठक में अयोध्या से जुड़े कुछ अन्य महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर भी चर्चा हो सकती है. शासन की ओर से सोमवार को सभी कैबिनेट मंत्रियों को बृहस्पतिवार सुबह 11.30 बजे से होने वाली कैबिनेट बैठक में उपस्थित रहने का संदेश भेजा गया है. 

07:54 AM

Aligarh News: यूपी ATS ने दो आतंकी को किया गिरफ्तार 
अलीगढ़ से दोनों आतंकी गिरफ्तार 
ISIS से जुड़ी किताबें और पेन ड्राइव बरामद

07:49 AM

Up news live: दिल्ली-NCR के वायु प्रदूषण के बढ़ते स्तर पर SC सुनवाई
पिछली सुनवाई में कोर्ट ने दिल्ली पंजाब, हरियाणा, यूपी, राजस्थान और  से 1 हफ्ते में हलफनामा दाखिल कर बताने कहा था कि उन्होंने प्रदूषण को रोकने के लिए  (जैसे पराली जलाने की घटना में कमी के लिए) क्या कदम उठाए है।

 

07:43 AM
Air Pollution: एक अभियुक्त को पुलिस ने किया गिरफ्तार
बागपत: वायु प्रदूषण की रोकथाम ओर नियंत्रण अधिनियम वांछित एक अभियुक्त को पुलिस ने किया गिरफ्तार. कब्जे से जले व अधजले 12 कुंतल कॉपर के तार व एक ट्रैक्टर ट्रॉली बरामद. चांदीनगर थाना क्षेत्र में बागपत लोनी बॉर्डर पर तारों को जलाते हुए पकड़ा, कई युवक फरार.
07:42 AM

DEVAS News:देवास में सीएम योगी
योगी आदित्यनाथ आज देवास के खातेगांव व सोनकच्छ में जनसभा.खातेगांव के बाद योगी दोपहर करीब 3.30 बजे सोनकच्छ विधानसभा क्षेत्र के ग्राम चौबाराधीरा पहुंचेंगे। यहां भाजपा प्रत्याशी राजेश सोनकर के समर्थन में जनसभा करेंगे.

07:15 AM

देहरादून-राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु का तीन दिवसीय उत्तराखंड दौरा
राष्ट्रपति का मिनट टू मिनट प्रोग्राम
 राष्ट्रपति 8 नवंबर को भगवान बदरीनाथ के दर्शन के लिए जाएंगी
राष्ट्रपति सुबह ही बरेली एयरपोर्ट पहुंचेंगी वहां से एमआई 17 हेलीकॉप्टर से पंतनगर विश्वविद्यालय पहुंचेंगी
11.00 बजे पंतनगर एयरपोर्ट पहुंचेंगी और जीबी पंत कृषि विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में प्रतिभाग करेंगी
 शाम 04.30 बजे देहरादून आगमन होगा और शाम को राजभवन में आयोजित कार्यक्रम में शिकरत करेंगी .राष्ट्रपति का रात्रि भोजन राजभवन में होगा.रात्रि विश्राम देहरादून में करेंगी राष्ट्रपति
 8 नवंबर को सुबह जीटीसी हेलीपैड से बदरीनाथ धाम के लिए होंगी रवाना
बदरीनाथ धाम में दर्शन और आरती के बाद
केंद्रीय विश्वविद्यालय श्रीनगर गढ़वाल के दीक्षांत समारोह में राष्ट्रपति होंगी शामिल
शाम 05.00 बजे देहरादून आगमन होगा
यहां से वह रात्रि विश्राम के लिए वापस राजभवन लौटेंगी।
09 नवम्बर  सुबह नौ बजकर 35 मिनट पर पुलिस लाइन में राज्य स्थापना दिवस परेड की लेंगी सलामी
 इसके बाद राष्ट्रपति यहां से वापस दिल्ली के लिए होंगी रवाना

 

07:15 AM

Up news live: दिल्ली-NCR के वायु प्रदूषण के बढ़ते स्तर पर SC सुनवाई करेगा
पिछली सुनवाई में कोर्ट ने दिल्ली पंजाब, हरियाणा, यूपी, राजस्थान और  से 1 हफ्ते में हलफनामा दाखिल कर बताने कहा था कि उन्होंने प्रदूषण को रोकने के लिए (  जैसे पराली जलाने की घटना में कमी के लिए) क्या कदम उठाए है.

Trending news