Syed Zafar Islam: बीजेपी यूपी से उतारेगी मुस्लिम उम्मीदवार!, लोकसभा चुनाव में इस बड़े नाम से चौंकाएगी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2135537

Syed Zafar Islam: बीजेपी यूपी से उतारेगी मुस्लिम उम्मीदवार!, लोकसभा चुनाव में इस बड़े नाम से चौंकाएगी

Lok Sabha Election 2024: बीजेपी उत्तर प्रदेश से लोकसभा चुनाव के उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर सकती है. इसमें एक चौंकाने वाला मुस्लिम चेहरा भी शामिल हो सकता है. 

Pm Modi CM Yogi Adityanath

UP Lok Sabha Election 2024: उत्तर प्रदेश में भाजपा अपनी पहली सूची में एक मुस्लिम उम्मीदवार को टिकट देकर भी सबको चौंका सकती है.बीजेपी जिन नामों का ऐलान करने वाली है, उसमें मुरादाबाद से पार्टी मुस्लिम प्रत्याशी जफर इस्लाम को मौका दे सकती है. जफर इस्लाम बीजेपी में मुस्लिम नेताओं की जमात में उभरता हुआ चेहरा हैं. 

सैयद जफर इस्लाम 2020 में यूपी में बीजेपी से ही निर्विरोध राज्यसभा चुनाव जीतकर संसद पहुंचे थे. हजारीबाग झारखंड से ताल्लुक रखने वाले जफर इस्लाम ने दिल्ली विश्वविद्यालय से पीएचडी की है. वो मूल रूप से मुंबई के निवासी हैं. अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से पढ़ाई के अलावा उन्होंने आईआईएम मुंबई से एमबीए किया है.

उदारवादी मुस्लिम चेहरों में शुमार इस्लाम 
बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता भी हैं. इस्लाम ने पूर्व निवेश बैंकर और डॉयचे बैंक की सहायक इंडियन कंपनी के एमडी के तौर पर भी काम किया. 2017 से 2020 तक एयर इंडिया के लिए स्वतंत्र निदेशकों में भी वो शामिल थे.

ज्योतिरादित्य सिंधिया के करीबी
जफर इस्लाम बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के नजदीकी दोस्त भी हैं. माना जाता है कि 2020 में सिंधिया को कांग्रेस से अलग कर बीजेपी में शामिल कराने और एमपी में कांग्रेस सरकार के घटनाक्रम में भी उन्होंने अहम भूमिका निभाई थी. वो अखबारों में आर्थिक और राजनीतिक मामलों में लेख भी लिखते रहे हैं.

BJP Candidate List: गोरखपुर से रवि किशन और खीरी से टेनी, बीजेपी की पहली लिस्ट में यूपी के ये नाम संभावित

UP Lok Sabha Chunav 2024: यूपी में सहयोगी दलों को बीजेपी ने नहीं दिया भाव, सीट शेयरिंग में रालोद-राजभर को जानें कितनी सीटें मिलीं​

 

 

Trending news