अखिलेश अपने यादव परिवार की चिंता करें, मायावती ने जवाबी हमले में सपा की धज्जियां उड़ाईं
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2240121

अखिलेश अपने यादव परिवार की चिंता करें, मायावती ने जवाबी हमले में सपा की धज्जियां उड़ाईं

Mayawati Attack on Akhilesh Yadav : आकाश आनंद को पद से हटाए जाने के बाद यूपी की सियासत में नया भूचाल आ गया है. सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने जहां मायावती पर जोरदार हमला करते हुए कहा कि बसपा के हाथ से बाजी निकल चुकी है. बीएसपी और बीजेपी की जुगलबंदी साफ दिखाई दे रही है तो मायावती ने भी जवाब देने में देर नहीं लगाई.

Mayawati and Akhilesh Yadav

Mayawati Attack on Akhilesh Yadav : बहुजन समाज पार्टी के नेशनल कोऑर्डिनेटर पद से आकाश आनंद को हटाए जाने के बाद यूपी की सियासत में नया भूचाल आ गया है. सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने जहां मायावती पर जोरदार हमला करते हुए कहा कि बसपा के हाथ से बाजी निकल चुकी है. बीएसपी और बीजेपी की जुगलबंदी साफ दिखाई दे रही है तो मायावती ने भी जवाब देने में देर नहीं लगाई. मायावती ने कहा कि दलित विरोधी सपा के यादव प्रत्याशियों का क्या हाल है, ये किसी से छिपा नहीं है. सियासत में बुआ-बबुआ की ये जुबानी जंग चुनाव में और तेज होने वाली है...

बसपा सुप्रीमो ने एक के बाद एक किए कई ट्वीट 
बसपा सुप्रीमो मायावती ने अपने सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म X पर लिखा, बीएसपी संगठन में क्या कुछ चल रहा है इस पर घोर दलित-विरोधी सपा अगर कोई टिप्पणी व चिन्ता नहीं करे तो बेहतर. इसके बदले सपा नेतृत्व को चुनाव में उतारे गए उनके अपने परिवार व उनके यादव समाज के प्रत्याशियों का क्या हाल है इसकी केवल चिन्ता करें क्योंकि उन सब का हाल बेहाल है. 

सपा का चाल-चरित्र आज भी जबरदस्‍त 
एक अन्‍य ट्वीट पर बसपा सुप्रीमो मायावती ने लिखा, सपा का चाल, चरित्र व चेहरा, हमेशा की तरह आज भी, जबरदस्त दलित, अति-पिछड़ा व संविधान में इनको दिए गए आरक्षण आदि के अधिकारों की विरोधी पार्टी का है. प्रमोशन में आरक्षण को खत्म करना तथा इस सम्बंध में बिल को संसद में फाड़ना आदि इनके ऐसे कार्य हैं जिसे माफ करना मुश्किल. 

सपा सरकार के ऐसे कृत्‍य 
साथ ही, बीएसपी सरकार द्वारा बहुजन समाज में जन्मे महान संतों, गुरुओं व महापुरुषों के आदर-सम्मान में उनके नाम पर यूपी में बनाए गए जिलों, पार्कों, विश्वविद्यालयों आदि के नाम को जातिवादी सोच के कारण बदलना सपा सरकार के ऐसे कृत्य हैं जो इतिहास में काले कारनामे के रूप में दर्ज हैं. 

बीएसपी पार्टी के साथ मेवमेंट भी  
एक अन्‍य ट्वीट पर लिखा, विदित है कि बीएसपी एक पार्टी के साथ ही बाबा साहेब डा भीमराव अम्बेडकर के आत्म-सम्मान व स्वाभिमान तथा सामाजिक परिवर्तन का भी मूवमेन्ट है जिसके लिए मान्य. कांशीराम जी व मैंने खुद भी अपनी पूरी ज़िन्दगी समर्पित की है और इसे गति देने के लिए नई पीढ़ी को भी तैयार किया जा रहा है. 

आकाश आनंद को जिम्‍मेदारी से अलग  
इसी क्रम में पार्टी में, अन्य लोगों को आगे बढ़ाने के साथ ही, आकाश आनन्द को नेशनल कोओर्डिनेटर व अपना उत्तराधिकारी घोषित किया, किन्तु पार्टी व मूवमेन्ट के व्यापक हित में पूर्ण परिपक्वता (maturity) आने तक अभी उन्हें इन दोनों अहम जिम्मेदारियों से अलग किया जा रहा है. 

पिता अपनी जिम्‍मेदारी निभाते रहेंगे 
जबकि इनके पिता आनन्द कुमार पार्टी व मूवमेन्ट में अपनी जिम्मेदारी पहले की तरह ही निभाते रहेंगे. अतः बीएसपी का नेतृत्व पार्टी व मूवमेन्ट के हित में एवं बाबा साहेब डा. अम्बेडकर के कारवाँ को आगे बढ़ाने में हर प्रकार का त्याग व कुर्बानी देने से पीछे नहीं हटने वाला है. 

यह भी पढ़ें : 'बसपा के हाथ से निकल चुकी बाजी..' आकाश आनंद को हटाने को लेकर बुआ पर बबुआ का करारा हमला
 

 

Trending news