पांचवें चरण के रण में स्मृति-राहुल से लेकर राजनाथ तक कई दिग्गज, आज शाम थमेगा प्रचार का शोर 20 को वोटिंग
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2252980

पांचवें चरण के रण में स्मृति-राहुल से लेकर राजनाथ तक कई दिग्गज, आज शाम थमेगा प्रचार का शोर 20 को वोटिंग

UP Lok sabha Chunav 5th Phase: लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में उत्तर प्रदेश की 14 लोकसभा सीटों पर प्रचार का शोर आज यानी 18 मई शाम 5 बजे को थम जाएगा. ⁠144 प्रत्याशी चुनाव के मैदान में हैं.

पांचवें चरण के रण में  स्मृति-राहुल से लेकर राजनाथ तक कई दिग्गज, आज शाम थमेगा प्रचार का शोर 20 को वोटिंग

UP Lok sabha Chunav 5th Phase: लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में उत्तर प्रदेश की 14 लोकसभा सीटों पर प्रचार का शोर आज यानी 18 मई शाम 5 बजे को थम जाएगा. ⁠20 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव के पाँचवे चरण के इन सभी लोकसभा क्षेत्रों के लिए 144 प्रत्याशी चुनाव के मैदान में हैं. इस चरण में राजनाथ सिंह, राहुल गांधी और स्मृति ईरानी जैसे दिग्गज नेताओं की प्रतिष्ठा दांव पर होगी.

किन सीटों पर होगा चुनाव 
⁠पांचवे चरण में लखनऊ, मोहनलालगंज, रायबरेली, अमेठी, जालौन, झाँसी, हमीरपुर, बांदा, फतेहपुर, कौशाम्बी, बाराबंकी, फैजाबाद, कैसरगंज और गोण्डा लोकसभा सीट हैं. ⁠इसमें से 10 सीटें सामान्य श्रेणी की हैं और 4 अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित हैं. पिछले लोकसभा चुनाव के परिणाम देखें तो इनमें से 13 सीटों पर कमल खिला था जबकि एकमात्र सीट रायबरेली कांग्रेस के खाते में गई थी.

दांव पर कई दिग्गजों की साख 
लखनऊ में जहां बीजेपी से केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह का मुकाबला सपा के रविदास मेहरोत्रा से है. मोहनलालगंज में भाजपा प्रत्याशी केंद्रीय राज्य मंत्री कौशल किशोर और इंडिया गठबंधन प्रत्याशी पूर्व मंत्री आर के चौधरी में कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है. रायबरेली में कांग्रेस से राहुल गांधी और बीजेपी से दिनेश प्रताप सिंह मैदान में हैं. कैसरगंज में बीजेपी से करण भूषण और सपा के भगतराम चुनाव लड़ रहे हैं. इसके अलावा अमेठी में बीजेपी से स्मृति ईरानी का मुकाबला कांग्रेस के केएल शर्मा से है. 

राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि निष्पक्ष और स्वतंत्र तरीके से चुनाव कराने के लिए निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान खत्म होने से 48 घंटे पहले 18 मई शाम 6 बजे से चुनाव प्रचार-प्रसार संबंधी सभी गतिविधियों व अभियानों पर प्रतिबंध रहेगा. मतदान से पहले चुनावे चुनाव प्रचार पर रोक को लेकर आयोग के दिशा-निर्देशों को सभी पार्टियां और कैंडिडेट पालन करेंगे. पोलिंग बूथ पर मतदान के दिन फोन, वायरलेस सेट जैसी चीजों को अंदर ले जाने पर रोक रहेगी. 

कौन जीतेगा कैसरगंज की जंग, बृजभूषण के बेटे करण खिलाएंगे कमल या भगतराम चलाएंगे सपा की साइकिल

Amethi Lok sabha: अमेठी में स्मृति ईरानी खिलाएंगी 'कमल' या केएल बचाएंगे कांग्रेस किला

 

 

Trending news