नोएडा में SDM बनी महिला पहलवान, कुश्ती में गोल्ड मेडल जीतने पर योगी सरकार ने दिया इनाम
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2136238

नोएडा में SDM बनी महिला पहलवान, कुश्ती में गोल्ड मेडल जीतने पर योगी सरकार ने दिया इनाम

Noida News: अंतरराष्ट्रीय पहलवान अर्जुन अवार्डी को नोएडा प्राधिकरण में तैनाती मिली है.योगी सरकार ने दिव्या काकरान को कुश्ती में गोल्ड मेडल जीतने पर तोहफा दिया.

 

wrestler Divya Kakran

Noida News: उत्तर प्रदेश के नोएडा में दिव्या काकरान को नोएडा प्राधिकरण में तैनाती मिली है. कॉमनवेल्थ गेम समेत तमाम प्रतियोगिताओं में गोल्ड मेडलिस्ट रही, दिव्या काकरान ने नोएडा प्राधिकरण में नायब तहसीलदार का पद संभाला. इसकी जानकारी अर्जुन पुरस्कार विजेता पहलवान दिव्या काकरान ने ट्वीट कर खुशी जाहिर की है.

कौन है दिव्या काकरान मुजफ्फरनगर

दिव्या काकरान शुक्रवार को नोएडा प्राधिकरण में नायब तहसीलदार का पद का संभाला. दिव्या भारतीय फ्रीस्टाइल कुश्ती खिलाड़ी हैं. वह एशियन कुश्ती चैंपियनशिप 2020 के 68 किलो भार वर्ग में स्वर्ण पदक जीतने वाली देश की पहली महिला हैं. 2017 में राष्ट्रमंडल कुश्ती चैंपियनशिप में भी उन्होंने स्वर्ण पदक जीता था. मंसूरपुर के गांव पुरबालियान निवासी अंतरराष्ट्रीय पहलवान दिव्या काकरान ने इंग्लैंड के बर्मिंघम में हुए कामनवेल्थ गेम्स-2022 में कुश्ती में कांस्य पदक जीता था. इन गेम्स के बाद दिव्या ने उत्तर प्रदेश की तरफ से खेलना आरंभ किया.

दिव्या काकरान ने ट्वीट पर व्यक्त की खुशी

दिव्या काकरान ने नोएडा प्राधिकरण में नायब तहसीलदार का पद संभालने के बाद  ट्वीट करके अपनी खुशी व्यक्त की. दिव्या काकरान ने कहा, आप सभी के आशीर्वाद से नोएडा सेक्टर -6 में नायब तहसीलदार के पद पर कार्यभार संभालने से मैं बहुत खुश हूं. साथ ही अपने माता-पिता गुरुजन, पति,भाई को ताहे दिल से धन्यवाद की. आगे कहा कि इन सब ने मुझे यहां तक पहुंचाने सहयोग दिया.

यह भी पढ़ें- कन्‍नौज मेडिकल कॉलेज का नाम बदला, लोकसभा चुनाव के पहले सीएम योगी का बड़ा ऐलान

यह भी पढ़ेंयूपी पुलिस भर्ती परीक्षा की नई तारीख के वायरल लेटर की UPPRPB ने बताई सच्चाई, पढ़ लें अलर्ट

Trending news