दिल्ली से नैनीताल जाना आसान,मुरादाबाद-काशीपुर चौड़ीकरण के लिए बंटेगा मुआवजा वितरण शुरू
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2034048

दिल्ली से नैनीताल जाना आसान,मुरादाबाद-काशीपुर चौड़ीकरण के लिए बंटेगा मुआवजा वितरण शुरू

Uttarakhand News : मुरादाबाद-काशीपुर मार्ग का चौड़ीकरण होने से दिल्ली और नैनीताल के बीच सफर करने वालों को काफी राहत मिलेगी. इस मार्ग पर मुरादाबाद के लगभग 39 गांव शामिल हैं, जिन गांव की जमीन अधिग्रहित की गई है. इस चौड़ीकरण से दिल्ली और कुमाऊं के बीच सफर भी आसान होगा. 

दिल्ली से नैनीताल जाना आसान,मुरादाबाद-काशीपुर चौड़ीकरण के लिए बंटेगा मुआवजा वितरण शुरू

नैनीताल : दिल्ली से नैनीताल (Nainital) के बीच सफर के दौरान न सिर्फ आपको ट्रैफिक जाम से राहत मिलेगी बल्कि समय भी कम लेगा. मुरादाबाद-काशीपुर मार्ग के चौड़ीकरण का रास्ता साफ हो गया है. चौड़ीकरण से जुड़े सभी शुरुआती काम पूरे होने के बाद NHAI ने हैंडओवर लेना शुरू कर दिया है.  जमीन से जुड़ा मुआवजा वितरण का काम भी शुरू हो गया है.

मुरादाबाद-काशीपुर मार्ग का चौड़ीकरण होने से दिल्ली और नैनीताल के बीच सफर करने वालों को काफी राहत मिलेगी. इस मार्ग पर मुरादाबाद के लगभग 39 गांव शामिल हैं, जिन गांव की जमीन अधिग्रहित की गई है. इस चौड़ीकरण से दिल्ली और कुमाऊं के बीच सफर भी आसान होगा. 

ठाकुरद्वारा से मुरादाबाद (Moradabad) आने-जाने वाले दैनिक यात्री समेत आसपास के तमाम गांवों के लोग समस्या से जूझ रहे थे. चौड़ीकरण शुरुआती काम शुरू हो गया है. भूमि आधिपत्य अधिकारी किंशुक श्रीवास्तव के मुताबिक एनएचएआई ने अपना काम शुरू कर दिया है. जल्द ही कार्य दिखने लगेगा. इस मार्ग के चौड़ीकरण में करीब 427 करोड़ का मुआवजा किसानों को वितरित होगा. दस करोड़ रुपये खातों में ट्रांसफर हो चुके हैं. 25 फाइलें मंजूरी की कतार में हैं.

यह भी पढ़ें: यूपी में ठंड का सितम, राज्य के इन जिलों में बंद रहेंगे स्कूल

आंकड़ों पर एक नजर

27 करोड़ रुपये का बंटेगा मुआवजा.
10 करोड़ रुपये का भुगतान किया जा चुका.
25 किसानों के खाते में रकम भेजे जाने की प्रक्रिया जारी है.

 

Trending news