RRC CR Apprentice Recruitment 2023 : रेलवे में 10वीं पास के लिए बंपर भर्ती, बिना परीक्षा ऐसे होगा चयन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1848625

RRC CR Apprentice Recruitment 2023 : रेलवे में 10वीं पास के लिए बंपर भर्ती, बिना परीक्षा ऐसे होगा चयन

RRC CR Apprentice Recruitment 2023 :  रेलवे में नौकरी करने वाले उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. रेलवे 2409 अपरेंटिस पदों पर भर्ती करने जा रहा है. इसमें दसवीं पास कैंडिडेट्स आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने के लिए इसके आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा.

 

RRC CR Apprentice Recruitment 2023

RRC CR Apprentice Recruitment 2023 : भारतीय रेलवे में दसवीं पास युवाओं के लिए सुनहरा मौका है. रेलवे ने अपरेंटिस पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगा है. इच्‍छुक उम्‍मीदवार रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट पर rrccr.com पर 28 सितंबर तक आवेदन कर सकते हैं. तो आइये जानते हैं भर्ती से जुड़ी सभी जानकारी. 

ये होनी चाहिए योग्‍यता (RRC CR Apprentice Recruitment qualification) 
रेलवे भर्ती सेल सेंट्रल रेलवे भर्ती अभियान के तहत 2409 अपरेंटिस पदों पर भर्ती करने जा रहा है. रेलवे के मुताबिक, आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की 29 अगस्त, 2023 को 15 वर्ष की आयु पूरी होनी चाहिए थी और 24 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु में छूट दी गई है. साथ ही ऐसे उम्‍मीदवार आवेदन कर सकते हैं, जिनके दसवीं में 50 फीसदी अंक हो. साथ ही 12वीं पास होना चाहिए. 

इतना लगेगा शुल्‍क (RRC CR Apprentice Recruitment Fees)
इन पदों पर भर्ती के लिए उम्‍मीदवारों को 100 रुपये का शुल्‍क जमा करना होगा. वहीं, एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी/महिला उम्मीदवारों को कोई शुल्क नहीं देना होगा. उम्‍मीदवारों का चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा. मेरिट सूची मेट्रिक में अंकों के प्रतिशत (न्यूनतम 50% कुल अंकों के साथ) + जिस ट्रेड में अप्रेंटिसशिप की जानी है उसमें आईटीआई अंकों के आधार पर तैयार की जाएगी. 

ऐसे करें आवेदन (RRC CR Apprentice Recruitment)
उम्‍मीदवारों को सबसे पहले रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट rrccr.com पर जाना होगा. यहां होमपेज पर अपरेंटिस पोस्ट पर क्लिक करें. इसके बाद रजिस्टर करें और फॉर्म भरें. फॉर्म भरने के बाद शुल्‍क का भुगतान करना होगा. इसके बाद फॉर्म भर जाएगा. 

Rakshabandhan: भाई ने निभाया राखी का फर्ज, बहन को दरिंदों से बचाते-बचाते दे दी जान

Trending news