UP Police Bharti 2023: यूपी पुलिस में 67 हजार पदों पर भर्ती से पहले खुशखबरी! कई पदों के लिए एक ही आवेदन से बनेगा काम
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1904363

UP Police Bharti 2023: यूपी पुलिस में 67 हजार पदों पर भर्ती से पहले खुशखबरी! कई पदों के लिए एक ही आवेदन से बनेगा काम

UP Police Bharti 2023: यूपी पुलिस में जल्द ही 67 हजार पदों पर बंपर भर्ती होने वाली है. इससे पहले एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है. अब कैंडिडेट्स के लिए OTR की सुविधा दी जाएगी. पढ़ें पूरी खबर....

UP Police Bharti 2023

UP Police Recruitment: उत्तर प्रदेश पुलिस (UP Police Recruitment 2023) में नौकरी का सपना देख रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है. उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती बोर्ड (UPPRPB) 67 हजार पदों (UP Police Bharti 2023 67000 Posts) पर होने वाली भर्ती को लेकर एक बड़ा बदलाव कर रहा है. दरअसल, अब पुलिस विभाग में भर्ती के लिए उत्‍तर प्रदेश अधीनस्‍थ सेवा चयन आयोग (UPPSC) और उत्‍तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPSC) की तरह ही वन टाइम रजिस्ट्रेशन सिस्‍टम (OTR) लागू किया जाएगा. इसके लिए बोर्ड ने एजेंसियों से एक्सप्रेशन ऑफ इंटरेस्ट यानी रुचि की अभिव्यक्ति) का आवेदन मांगा है. 

OTR लागू होने के बाद कैंडिडेट्स को होगी सुविधा
वन टाइम रजिस्ट्रेशन सिस्‍टम (OTR) लागू होने के बाद अभ्यर्थियों को पुलिस भर्ती के अन्‍य पदों पर आवेदन के लिए सहूलियत मिल सकेगी. कैंडिडेट्स को बार-बार डिटेल भरने की झंझट नहीं होगी. ना ही अलग-अलग पदों के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना पड़ेगा. अभ्यर्थियों को अपना फोटो और हस्ताक्षर भी केवल एक बार ही अपलोड करना पड़ेगा. 

इसके लिए एक सॉफ्टवेयर डेवलप किया जाएगा, जिससेडीजी लाकर, आधार कार्ड व प्रमुख बैंकों से भी लिंक किया जाएगा. एक बार रजिस्ट्रेशन होने के बाद अभ्यर्थियों को अगली भर्ती परीक्षा की जानकारी भी SMS के जरिए मिल जाएगी. इसके साथ ही बोर्ड ने ई-टीआरपी  (ई-ट्रांसपेरेंट रिक्रूटमेंट सिस्टम) की व्यवस्था बनाने का भी फैसला किया है. 

इतने पदों पर होनी है भर्ती
यूपी पुलिस में 52,699 कॉन्सटेबल की भर्ती के साथ ही 2469 उप निरीक्षक, 2430 रेडियो आपरेटर, 927 कंप्यूटर ऑपरेटर व 2833 जेल वार्डर समेत कुल 67 हजार पदों पर भर्ती होनी है. जानकारी के मुताबिक, यह उत्‍तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्‍नति बोर्ड की अब तक की सबसे बड़ी भर्ती परीक्षा है, जिसकी तैयारी शुरू कर दी गई है. 

IPC की इन धाराओं में दर्ज है मुकदमा तो UP पुलिस में भर्ती नहीं होगी

UP Police Bharti 2023:आने वाला है नोटिफिकेशन,एग्जाम क्लियर करना है तो जान लें पैटर्न

Trending news