यूपी में पीईटी परीक्षा से पहले जान लें ये नियम, यहां देखें UPSSSC की गाइडलाइन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1930532

यूपी में पीईटी परीक्षा से पहले जान लें ये नियम, यहां देखें UPSSSC की गाइडलाइन

UPSSSC PET Exam 2023:  यूपीएसएसएससी की ओर से पीईटी को लेकर गाइडलाइन भी जारी की गई है. परीक्षा देने से पहले अभ्‍यर्थियों को यह गाइडलाइन पढ़ लेनी चाहिए. बताया जा रहा है कि एडमिट कार्ड परीक्षा से दो दिन पहले ही जारी किया जाएगा. 

UPSSSC PET Exam

UPSSSC PET Exam 2023: उत्तर प्रदेश सबऑर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन कमीशन यानी यूपीएसएसएससी (UPSSSC Exam 2023) की परीक्षा प्रदेशभर में 28 और 29 अक्‍टूबर को आयोजित होगी. हालांकि, परीक्षा की तिथि बदलने की भी चर्चा तेज है.  

पीईटी को लेकर गाइडलाइन जारी 
जानकारी के मुताबिक, यूपीएसएसएससी की ओर से पीईटी को लेकर गाइडलाइन भी जारी की गई है. परीक्षा देने से पहले अभ्‍यर्थियों को यह गाइडलाइन पढ़ लेनी चाहिए. बताया जा रहा है कि एडमिट कार्ड परीक्षा से दो दिन पहले ही जारी किया जाएगा. 

एक पहचान पत्र जरूरी 
यूपीएसएसएससी की ओर से जारी गाइडलाइन के मुताबिक, परीक्षा देने वाले अभ्‍यर्थियों को एडमिट कार्ड के साथ-साथ एक पहचान पत्र (आधार कार्ड, वोटर आईडी कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस और पैन कार्ड) जरूर लेकर जाना होगा. बिना पहचान पत्र के परीक्षा केंद्र में नहीं घुसने दिया जाएगा. 

पासपोर्ट साइज फोटो जरूर साथ लाएं 
इसके साथ ही अभ्‍यर्थियों को अपने साथ पासपोर्ट साइज की दो फोटो भी ले जानी होगी. इसके अलावा घड़ी, मोबाइल और इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस को साथ न ले आने को कहा गया है. ऐसी स्थिति में परीक्षा केंद्र में नहीं घुसने दिया जाएगा. 

इन जिलों में होगी परीक्षा 
बता दें कि उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से प्रदेश के 35 जिलों में परीक्षा कराई जाएगी. इनमें, आगरा अलीगढ, अयोध्या, आजमगढ़, बांदा, बदायूं, बाराबंकी, बरेली, बस्ती, बिजनौर, देवरिया, गौतमबुद्धनगर, गाज़ियाबाद, गोंडा, गोरखपुर, हरदोई, जालौन, झांसी, कानपुर नगर, लखीमपुर खीरी, लखनऊ, मथुरा, मेरठ, मिर्जापुर, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, प्रयागराज, रायबरेली, सहारनपुर और शाहजहांपुर सहित कई अन्य जिले शामिल हैं. 

WATCH: सरकारी अस्पताल की लापरवाही से 14 बच्चे HIV और Hepatitis B संक्रमित, जानें पूरा मामला

Trending news