Shani Vakri 2023: 17 जून से शनि चलेंगे उल्टी चाल, ये 3 राशियां रहें सावधान, हो सकते हैं कंगाल!
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1741987

Shani Vakri 2023: 17 जून से शनि चलेंगे उल्टी चाल, ये 3 राशियां रहें सावधान, हो सकते हैं कंगाल!

Shani Gochar 2023: 17 जून को शनि गोचर करने जा रहे हैं. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, शनि के वक्री होने से कई राशियों पर इसका नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा.

Saturn Transit 2023 Effects

Saturn Transit 2023 Effects: ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, हर माह कई ग्रह अपना स्थान बदलते हैं. ग्रहों के राशि परिवर्तन का सभी जातकों के जीवन पर प्रभाव पड़ता है. किसी जातक पर गोचर का अच्छा तो किसी पर बुरा प्रभाव पड़ता है. रविवार को शनि वक्री (Saturn Retrograde In Aquarius 2023) होने वाले हैं. शनि अपनी कुंभ राशि में रविवार, 17 जून को रात 10:48 बजे वक्री अवस्था में आ जाएंगे. इसके बाद 4 नवंबर, 2023 की सुबह 8:26 बजे के बाद एक बार फिर से मार्गी अवस्था में आ जाएंगे. शनि की वक्री चाल से सभी जीवधारियों के जीवन पर प्रभाव पड़ेगा. शनि की वक्र दृष्टि आमतौर पर जातकों के लिए अशुभ मानी जाती है. ऐसे में आइए जानते हैं कि शनि वक्री से किन राशियों को नुकसान हो सकता है. 

मेष राशि 
इस राशि के जातकों के लिए शनि वक्री के अशुभ प्रभाव पड़ेंगे. नौकरी-पेशा वाले जातकों को ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी. हालांकि, इसके बाद भी परिणाम अच्छा नहीं मिलने से निराशा होगी. स्‍वास्‍थ्‍य समस्‍याओं का भी सामना करना पड़ सकता है. ऑफिस में काम को लेकर लोड बढ़ेगा. जिससे मानसिक तनाव आपके ऊपर हावी हो सकता है. इसके अलावा प्रेम संबंधों और वैवाहिक जीवन में तनाव बढ़ सकता है. बात रिश्ते टूटने तक पहुंच सकती है, लेकिन धैर्य और विवेक से काम लेना है क्योंकि शनि आपकी परीक्षा ले रहे हैं. वहीं, स्टूडेंट्स को भी अधिक मेहनत करनी पड़ेगी. 

उपाय: इस राशि के जातक हर शनिवार काले तिल का दान करें. ऐसा करना लाभदायक हो सकता है. 

कर्क राशि
इस राशि के जातकों के लिए शनि देव का वक्री होना ज्यादा अनुकूल नहीं है. इनकी पहले से ही ढैया चल रही है. ऐसी स्थिति में हर काम काफी सोच-समझ कर करें. इस दौरान किसी भी तरह का निवेश ना करें. इस समय निवेश करना नुकसानदायक साबित हो सकता है. स्वास्थ्य को लेकर ध्यान दें, थोड़ी सी भी लापरवाही से बड़ी बीमारी की चपेट में आ सकते हैं. कार्यक्षेत्र में मन मुताबिक परिणाम नहीं मिलेगा. हालांकि, इससे आपको डरना नहीं है. वैवाहिक जीवन में उतार-चढ़ाव आ सकता है. हालांकि, स्थितियां नियंत्रण में रहेंगी. 

उपाय: शनिवार को काली चींटियों को आटा डालना चाहिए. 

वृश्चिक राशि
वृश्चिक राशि में चतुर्थ भाव में वक्री शनि का असर रहेगा. इससे पारिवारिक जीवन में कलह हो सकती है. परिवार के सदस्यों का स्वास्थ्य खराब हो सकता है. खासकर मां के स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहें. उनका ध्यान रखें और जरूरत पड़ने पर तुरंत डॉक्टर्स से परामर्श लें. इस मामले में जरा सी लापरवाही भारी पड़ सकती है. पुश्तैनी जमीन-जायदाद को लेकर विवाद संभावना बन सकती है. कोर्ट-कचहरी के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं. शादीशुदा जातकों को कुछ तनाव हो सकता है. बिजनेस में सभी फैसले बिना सलाह के ना लें. चीजें आपके प्लान के विपरीत हो सकती हैं, जिससे आपको आर्थिक नुकसान सहना पड़ सकता है. 

उपाय: शनिवार के दिन हनुमान मंदिर जाकर श्री बजरंग बाण का पाठ करें. 

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा. 

Raksha Bandhan 2023: रक्षाबंधन 2023 कब है? जानें किस शुभ मुहूर्त में बहनें बांध सकेंगी राखी

Sawan 2023: इस साल कब से शुरू हो रहा है सावन का महीना? सावन सोमवार की तिथियां देख शुरू कर दें तैयारी

WATCH: कुंडली या जन्मतिथि की नहीं है जानकारी तो ऐसे रखें अपने नौ ग्रहों को शांत

Trending news