कौन है गोल्‍डी बराड़, जिसे सिद्धू मूसेवाला हत्‍याकांड के बाद आतंकवादी घोषित कर दिया गया
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2039297

कौन है गोल्‍डी बराड़, जिसे सिद्धू मूसेवाला हत्‍याकांड के बाद आतंकवादी घोषित कर दिया गया

Who is terrorist Goldy Brar: 29 मई 2022 को पंजाब के मानसा जिले के जवाहर के गांव के पास पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. इस हत्या की जिम्मेदारी गोल्डी बराड़ ने ली थी. 

फाइल फोटो

Who is terrorist Goldy Brar: पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्‍या का मास्‍टरमाइंड भगोड़ा गोल्‍डी बराड़ को आतंकवादी घोषित कर दिया गया है. केंद्र सरकार ने लारेंस बिश्‍नोई गैंग के सदस्‍य पर यूएपीए (UAPA) की कार्रवाई की है. फ‍िलहाल गोल्‍डी बराड़ भारत छोड़कर कनाड़ा भाग गया है. तो आइये जानते हैं कौन हैं गोल्‍डी बराड़?. 

गोल्‍डी बराड़ का असली नाम 
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, गोल्डी बराड़ का असली नाम सतिंदर सिंह उर्फ सतिंदर सिंह है. उसका जन्म पंजाब के श्री मुक्‍तसर साहेब में 11 अप्रैल 1994 को हुआ था. गोल्डी बराड़ के पिता पंजाब पुलिस से रिटायर्ड उप निरीक्षक हैं. 29 मई 2022 को पंजाब के मानसा जिले के जवाहर के गांव के पास पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. इस हत्या की जिम्मेदारी गोल्डी बराड़ ने ली थी. 

ऐसे चर्चा में आया था 
सिद्धू मूसेवाला की हत्‍या के बाद गोल्‍डी बराड़ चर्चा में आ गया था. इससे पहले भी गोल्‍डी बराड़ कई घटनाओं को अंजाम दे चुका था. चंडीगढ़ में चचेरे भाई गुरलाल बराड़ की हत्या के बाद गोल्डी बराड़ ने अपराध की दुनिया में कदम रखा था. चंडीगढ़ के इंडस्ट्रियल एरिया फेज-1 स्थित एक क्लब के बाहर 11 अक्‍टूबर 2020 को पंजाब विश्वविद्यालय के छात्रनेता गुरलाल बराड़ की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. 

लॉरेंस बिश्‍नोई गैंग से बढ़ीं नजदीकियां 
बताया जाता है कि गुरलाल बराड़ लॉरेंस बिश्‍नोई गैंग का करीबी सदस्‍य था. भाई की हत्‍या के बाद गोल्‍डी बराड़ भी लॉरेंस बिश्‍नोई गैंग के करीब आ गया. बताया जाता है कि सिद्धू मूसेवाला की हत्‍या की साजिश गोल्‍डी बराड़ ने कनाड़ा में बैठकर रची थी. इतना ही नहीं कनाड़ा में बैठे-बैठे गोल्‍डी बराड़ ने कई हत्‍याएं कराईं. साल 2021 में वह पढ़ाई के लिए कनाड़ा चला गया था, तब से वहीं पर है. 

Trending news