सहारनपुर अस्पताल से चोरी बच्चा पंजाब में मिला, 200 CCTV खंगाल फिल्मी अंदाज में बच्चा चोर तक पहुंची पुलिस
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1831738

सहारनपुर अस्पताल से चोरी बच्चा पंजाब में मिला, 200 CCTV खंगाल फिल्मी अंदाज में बच्चा चोर तक पहुंची पुलिस

Saharanpur: सहारनपुर में एक ऐसी वारदात सामने आई  है, जो फिल्मी कहानी से कम नहीं है. यहां एक महिला ने संतान सुख न मिलने की वजह से बच्चा चोरी की वारदात कर बैठी. पुलिस ने सीसीटीवी की मदद से उसके मंसूबे को नाकाम कर दिया. पुलिस ने जिस तरह इस मामले को उजागर किया है, उससे स्थानीय लोगों ने पुलिस कप्तान का स्वागत किया.

सहारनपुर अस्पताल से चोरी बच्चा पंजाब में मिला, 200 CCTV खंगाल फिल्मी अंदाज में बच्चा चोर तक पहुंची पुलिस
सहारनपुर : महिला को शादी के कई सालों बाद जब कोई बच्चा नहीं हुआ तो वह दूसरे का बच्चा चोरी करने का अपराध कर बैठी. लेकिन कहते हैं न कानून के हाथ बहुत लंबे होते हैं. जी हां, सहारनपुर से चोरी किए गए नवजात बच्चे को पुलिस ने पंजाब से बरामद कर लिया. बताया जा रहा है कि पाजराना बेहट के रहने वाले महफूज द्वारा जिला महिला अस्पताल नवजात शिशु के चोरी की तहरीर दी गयी थी. 16 अगस्त को थाना प्रभारी ने तत्काल मामले का संज्ञान लिया. पुलिस अधीक्षक नगर सहारनपुर के नेतृत्व में थाना जनकपुरी पुलिस व स्वाट टीम की अलग-अलग 4 टीम गठित की गयी. 
एक-एक सीसीटीवी खगाला गया
पुलिस टीम द्वारा घटना के अनावरण हेतु जनपद सहारनपुर, अम्बाला एवं मोहाली मे कुल लगभग 200 सीसीटीवी को देखा गया. अस्पताल मे तथा आस पास के कई अन्य सीसीटीवी को देखने पर एक अज्ञात महिला बच्चे को चोरी करके छिपाकर अस्पताल से ई-रिक्शा में बैठकर रेलवे स्टेशन में दाखिल होती नजर आती है.
यह महिला रेलवे स्टेशन सहारनपुर से अम्बाला कैंट पैसेन्जर में बैठकर निकल जाती है. इसी आधार पर एक टीम अम्बाला शहर भेजी गयी. अंबाला गई पुलिस टीम द्वारा रेलवे स्टेशन पर लगे सीसीटीवी को देखा गया तो वहाँ उस महिला के साथ एक और महिला दिखाई दी. जिनके संबंध मे ऑटो स्टैन्ड पर जानकारी किए जाने पर यह पता चला कि वह मोहाली(पंजाब) के झरमडी गई थी, जो अंबाला स्टेशन से लगभग 12 किमी दूर है.
ऐसे हुई पहचान
इस जानकारी पर पुलिस टीम  झरमडी पहुंची जहां लगे सीसीटीवी को देखकर एवं पूछताछ से दूसरी महिला की शिनाख्त हुई जिसका झरमडी मे ससुराल है. पुलिस टीम द्वारा दिनांक 17 अगस्त 2023 को मोहाली(पंजाब) के झरमडी से महिला तथा उसकी बहन को गिरफ्तार करते हुए उसके पास से नवजात शिशु को सकुशल बरामद किया गया. 
सगी बहनों ने की वारदात
बच्चा चोरी करने वाली महिला ने पूछताछ पर बताया कि हम सगी बहनें है जिनके भी कोई सन्तान नहीं है. संतान न होने के कारण मैने लालचवश नवजात शिशु को चुराया था और मेरी बहन ने बच्चे को छिपाने में मेरी मदद की थी. हम दोनों बच्चे को बड़ा करके अपना बनाना चाह रहे थे. पुलिस अधीक्षक सहारनपुर द्वारा वारदात का खुलासा कर बच्चे को सकुशल बरामद करने वाली पुलिस टीम को 25,000 रुपये का ईनाम दिए जाने की घोषणा की गई है.

कितना हुआ रामकाज, अयोध्या में सीएम योगी ने लिया जायजा, देखें Video

Trending news