जानें किसे नाइट्रोजन गैस सुंघाकर मारने का दिया आदेश, क्रूरता इतनी कि रूह कांप जाए

मौत का सबसे खतरनाक तरीका

हम सबको बचपन से ही सिखा दिया जाता है कि अगर आप कुछ गलती करेंगे तो आपको सजा मिलेगी. आपको जेल में डाल दिया जाएगा. लेकिन आपने कभी ये नहीं सुना होगा कि अगर गलती करोगे तो नाइट्रोजन गैस सुंघाकर आपको मार दिया जाएगा. लेकिन यही हुआ है और होने वाला है. जानें पूरा मामला.

गैस सुघांकर दी जाएगी मौत

अमेरिकी राज्य अलबामा में हत्या के एक दोषी को नाइट्रोजन गैस सुंघाकर मौत की सजा दी जाएगी. इससे पहले राज्य में इसी तरीके से एक दोषी को सजा दी जा चुकी है और उसकी काफी आलोचना भी हुई थी.

हत्या का है आरोपी

अलबामा के गवर्नर के आइवे ने एलन यूजीन मिलर की सजा के लिए तारीख घोषित कर दिया है. मिलर को 1999 में तीन लोगों की हत्या का दोषी ठहराया गया था. गवर्नर के कार्यालय ने बताया कि मिलर को नाइट्रोजन गैस सुंघाकर मौत की नींद सुलाया जाएगा.

गवर्नर ने तय की तारीख

अलबामा की अदालत ने एक सप्ताह पहले दोषी को नाइट्रोजन गैस से मृत्युदंड देने की अनुमति दी थी, जिसके बाद गवर्नर ने सजा की तारीख तय की. इससे पहले जनवरी में अलबामा में केनेथ स्मिथ को नाइट्रोजन गैस के जरिए सजा दी गई थी.

पहले भी दी गई ऐसी मौत

25 जनवरी को जब स्मिथ को नाइट्रोजन गैस सुंघाकर सजा दी जा रही थी तो वह काफी देर तक तड़पता रहा, उसको दौरे पड़ने लगे और उसका शरीर ऐंठ गया था.

फेस मास्क का उपयोग

दोषी को नाइट्रोजन गैस सुंघाने के लिए फेस मास्क का उपयोग किया गया. दोषी को जैसे ही गैस सुंघाई गई कुछ समय में ही तड़प-तड़प कर उसकी मौत हो गई.

नाइट्रोजन गैस क्या करती है?

यदि आप सोच रहे हैं कि नाइट्रोजन गैस व्यक्ति के अंदर ऐसा क्या करती है जिससे उसकी मौत हो जाती है तो इस गैस को सूंघने से व्यक्ति के शरीर से ऑक्सीजन खत्म हो जाती है और सांस न आने की वजह से व्यक्ति की तड़प-तड़प कर मौत हो जाती है. लोग इसे क्रूर बता रहे हैं और इस तरह किसी को मौत देने पर रोक लगाने की मांग कर रहे हैं.

VIEW ALL

Read Next Story