Budh Gochar 2024: इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ है बुध गोचर, नए साल में बन जाएंगे सब काम

 Budh Gochar 2024: नए साल से ठीक पहले व्यापार और वाणी के दाता बुध ग्रह 28 दिसंबर को वृश्चिक राशि में प्रवेश कर गए हैं.  इस वजह से सभी राशियों पर बड़ा असर देखने को मिलने वाला है. चलिए जानते हैं ये लकी राशियां कौन सी हैं…

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Dec 30, 2023, 07:24 AM IST
  • बुध का वृश्चिक राशि में गोचर
  • बुध ग्रह आपकी गोचर कुंडली
Budh Gochar 2024: इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ है बुध गोचर, नए साल में बन जाएंगे सब काम

नई दिल्लीः Budh Gochar 2024: बुध ग्रह का 28 दिसंबर यानी गुरुवार को वृश्चिक राशि में गोचर हुआ. इसके बाद नए साल 2024 में 2 जनवरी को इसी राशि में मार्गी भी कर जाएंगे. वृश्चिक राशि में पहले से ही शुक्र ग्रह विराजमान हैं. वैदिक ज्योतिष में बुध ग्रह को नौकरी, कारोबार, बुद्धि आदि के कारक ग्रह माने जाते हैं और यह एक राशि में लगभग 27 दिन तक रहते हैं. ऐसे में बुध गोचर का प्रभाव नए साल के पहले महीने तक रहेगा. 

बुध जब राशि परिवर्तन करते हैं, तब उसका प्रभाव देश दुनिया समेत मेष से मीन तक सभी 12 राशियों पर पड़ता है. आइए जानते हैं बुध का वृश्चिक राशि में गोचर किन राशियों के लिए शुभ है.

मेष
मेष राशि वाले लोगों के लिए बुध गोचर वाले लोगों के लिए लाभकारी साबित होने वाला है. इसलिए जनवरी के महीने में मेष राशि वाले लोगों को किस्मत का साथ मिलने वाला है. नए साल में आपको व्यापार में बड़ा लाभ मिलने वाला है. बुध आपकी राशि से तीसरे और छठे स्थान के स्वामी हैं.

मिथुन 
बुध ग्रह आपकी राशि से पांचवें भाव में राशि परिवर्तन करने वाले हैं. इस दौरान नए साल 2024 में किसी भी तरह के विवाद से दूर रहें और अपने कार्यों पर ही फोकस रखें. माता पिता के साथ नए साल में आपके संबंध अच्छे रहेंगे. वहीं कारोबार करने वालों के लिए नया साल काफी अच्छा रहने वाला है. 

कन्या
बुध ग्रह आपकी राशि से दूसरे भाव में राशि परिवर्तन करने वाले हैं. इस दौरान नए साल 2024 में कारोबार करने वालों को अच्छा लाभ होगा और आपकी सम्मान में अच्छी वृद्धि होगी. शादीशुदा जीवन की बात करें तो जीवनसाथी के साथ नए साल में कुछ अनबन होने की आशंका बन रही है लेकिन आपसी प्रेम बना रहेगा. इस राशि के जातकों के घर पर नए साल में धार्मिक आयोजन भी हो सकता है.
 
कुंभ 
कुंभ राशि वाले लोगों के लिए बुध ग्रह का राशि परिवर्तन अनुकूल साबित होने वाला है. इसलिए आने वाले साल में आपकी धन में जबरदस्त बढ़ोतरी होने वाली है. सभी कामों में आपको सफलता मिलेगी. ज्योतिष के अनुसार, बुध ग्रह आपकी गोचर कुंडली के इनकम भाव पर संचरण करने जा रहे हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

ट्रेंडिंग न्यूज़