Shani Gochar 2023: शतभिषा नक्षत्र में शनि का गोचर, इन 6 राशियों की पलटने वाली है किस्मत

Shani Gochar 2023: मार्च के महीने में कई ग्रह अपनी राशि परिवर्तन करने वाले हैं. शनिदेव 15 मार्च 2023 को सुबह 11 बजकर 40 मिनट पर शतभिषा नक्षत्र के प्रथम चरण में गोचर करेंगे.

Written by - Manish Pandey | Last Updated : Mar 7, 2023, 01:27 PM IST
  • शतभिषा नक्षत्र में शनि का गोचर
  • इन राशियों की पलटने वाली है किस्मत
Shani Gochar 2023: शतभिषा नक्षत्र में शनि का गोचर, इन 6 राशियों की पलटने वाली है किस्मत

Shani Gochar 2023 मार्च का महीना भी ज्योतिष के लिहाज से बेहद महत्वपूर्ण होने वाला है. इस महीने भी फरवरी की तरह ही कई ग्रह अपनी राशि परिवर्तन करने वाले हैं. शनिदेव 15 मार्च 2023 को सुबह 11 बजकर 40 मिनट पर शतभिषा नक्षत्र के प्रथम चरण में गोचर करेंगे. शतभिषा नक्षत्र का स्वामी राहु होता है.

वैदिक ज्योतिष के अनुसार, इस नक्षत्र में जन्म लेने वालों में राहु की विशेषताएं होती हैं. शनि के शतभिषा नक्षत्र में गोचर का सभी राशियों पर प्रभाव पड़ेगा. इसमें से कुछ ऐसी राशियां हैं जिनकी किस्मत चमकने वाली है.

मेष राशि
शतभिषा नक्षत्र में शनि का गोचर मेष राशि के जो जातकों के लिए शुभ रहने वाला है. इस समय नया व्यापार शुरू करने का बेहतरीन मौका मिलेगा. मेष राशि के जातकों को सभी क्षेत्रों में अप्रत्याशित लाभ और सफलता मिलेगी.

मिथुन राशि
मिथुन राशि के जातकों को नौकरी या व्यापार या नौकरी के सिलसिले में विदेश यात्रा पर जाना पड़ सकता है. इसके अलावा छात्रों को भी विदेशों में उच्च शिक्षा प्राप्त करने का अवसर भी मिलेगा. हालांकि, छात्रों को शनि द्वारा उत्पन्न कुछ चुनौतियों का भी सामना करना पड़ सकता है

सिंह राशि
सिंह राशि के जातकों को शनि के इस गोचर से नौकरी में स्थानान्तरण के साथ-साथ करियर में सफलता और पदोन्नति के संकेत मिल रहे हैं. जो लोग नई नौकरी की तलाश में थे, उन्हें मनचाही नौकरी मिलेगी. व्यवसाय करने वाले जातकों को इस गोचर के दौरान वांछित लाभ मिलेगा.

तुला राशि
शनि के शतभिषा नक्षत्र में प्रवेश करने से तुला राशि के जातकों को नौकरी और व्यवसाय में नए अवसर और पदोन्नति के अवसर प्राप्त होंगे. व्यापार से जुड़े लोगों को अच्छी मात्रा में लाभ प्राप्त होगा. छात्रों को यह गोचर शिक्षा के लिहाज से बहुत अनुकूल लगेगा.

धनु राशि
मार्च का महीना धनु राशि का जातकों के लिए बेहद अनुकूल रहेगा. इन लोगों को नौकरी में वृद्धि और पदोन्नति के अवसर मिलेंगेय. जबकि रोजगार की तलाश कर रहे लोगों को मनचाही नौकरी मिलेगी. विद्यार्थी शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त कर सकेंगे. 

मकर राशि
शनि का गोचर होगा मकर राशि के जातकों के लिए अनुकूल समय का संकेत दे रहा है. नए प्रयासों में उनके व्यवसाय का भरपूर विस्तार होगा. सफल होने की प्रबल संभावना है.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- Monday Astrology Remedies: सोमवार को जरूर करें ये 5 उपाय, भोलेनाथ पूरी करेंगे हर मनोकामना

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़