Dream Science: क्या आपने भी सपने में देखा है लाल रंग का गिरगिट, जानें किस अनहोनी का दे रहा संकेत?

सपने देखना आम बात है. सोने के बाद हर किसी व्यक्ति को कुछ न कुछ सपना ज़रूर आता होगा. लेकिन की आप इस सच्चाई से वाकिफ हैं कि नींद में देखे गए सपने आपके साथ घटने वाली प्रिय और अप्रिय घटना के बारे में संकेत देते हैं, जिनको समय रहते पहचान कर आप तमाम मुसिबतों से खुद को बचा सकते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 1, 2024, 07:41 AM IST
  • सपने में देखा लाल रंग का गिरगिट
  • भविष्य में घट सकती है घटना
Dream Science: क्या आपने भी सपने में देखा है लाल रंग का गिरगिट, जानें किस अनहोनी का दे रहा संकेत?

Swapna Shastra: सपने देखना आम बात है. सोने के बाद हर किसी व्यक्ति को कुछ न कुछ सपना ज़रूर आता होगा. लेकिन की आप इस सच्चाई से वाकिफ हैं कि नींद में देखे गए सपने आपके साथ घटने वाली प्रिय और अप्रिय घटना के बारे में संकेत देते हैं, जिनको समय रहते पहचान कर आप तमाम मुसिबतों से खुद को बचा सकते हैं. आम हम आपके इस आर्टिकल में बनात करेंगे कि सपने में अगर आपको लाल रंग का गिरगिट दिखे, तो इसका क्या मतलब होता है और यह किस घटना की ओर इशारा कर रहा है. 

सपने में गिरगिट को देखना हर किसी के मन में चिंता पैदा करता है. असल जीवन में गिरगिट को देखकर, जितना लोगों को डर लगता है, उतना ही सपने में देखकर घबराहट होती है. इस बात से हर कोई वाकिफ है कि गिरगिट को देखकर लोग कितना डरते  हैं, लेकिन क्या सपने में गिरगिट को देखना भी उतना ही डरावना  होता है, जितना कि वास्तव में? आइये जानते हैं क्या कहते हैं स्वपन शास्त्र...

हो सकती है बदनामी
सपने में गिरगिट को देखना शुभ संकेत नहीं है. इसके नकारात्मक प्रभाव आपके जीवन पर पड़ सकते हैं. आने वाले समय में आप किसी झगड़े में फंस सकते है. आपकी बदनामी भी हो सकती है. आपकी प्रतिष्ठा धूमिल हो सकती है. इसलिए उन कार्यों से बचने का प्रयास करें जो आपके अनुकूल नहीं है.

करीबी दे सकता है धोखा
अगर आपने सपने में गिरगिट देखा है, तो यह आपके लिए बुरी खबर का अंदेशा हो सकता है. सपनें में गिरगिट को देखना बुरा माना जाता है. अगर आपने भी सपने में गिरगिट देखा है, तो आपको अपने दोस्तों या फिर ख़ास रिश्तेदारों से धोखा मिलने के संकेत हो सकते हैं. आपको अपने करीबियों से ही सचेत रहने की आवशयकता है. इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि वह सावधान रहे और अपने आस-पास के लोगों के प्रति समझदारी से काम लें.

डिस्क्लेमर 
सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. ZeeHindustan इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़