कांग्रेसी घोषणापत्र में मुस्लिम लीग की छाप थी, मुझे मजबूरन सच सामने लाना पड़ा: PM मोदी

पीएम मोदी ने कहा- मुझे कांग्रेस का मेनिफेस्टो देखकर लगा कि इस पर मुस्लिम लीग की छाप है. मुझे लगा कि मीडिया भी आश्चर्यचकित हो जाएगा. लेकिन उन्होंने वही कहना जारी रखा जो कांग्रेस द्वारा प्रदर्शित किया गया था. इसके बाद मैंने सोचा सच बाहर लाना ही पड़ेगा. मैं सच सामने लाने को बाध्य हुआ. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 28, 2024, 10:55 PM IST
  • कांग्रेस के मेनिफेस्टो पर बोले पीएम मोदी.
  • कहा- मेनिफेस्टो पर मुस्लिम लीग की छाप.
कांग्रेसी घोषणापत्र में मुस्लिम लीग की छाप थी, मुझे मजबूरन सच सामने लाना पड़ा: PM मोदी

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कहना है कि कांग्रेस पार्टी के मेनिफेस्टो पर मुस्लिम लीग की छाप थी इसलिए उन्हें सच सामने लाना पड़ा. उन्होंने एक मीडिया हाउस को दिए इंटरव्यू में कहा है कि क्या राजनीतिक पार्टियों के मेनिफेस्ट शो पीस के लिए होते हैं? ये मीडिया का काम है कि वो पार्टियों के मेनिफेस्टो की बारीकी से जांच करे. मैं इंतजार कर रहा था. मुझे कांग्रेस का मेनिफेस्टो देखकर लगा कि इस पर मुस्लिम लीग की छाप है. मुझे लगा कि मीडिया भी आश्चर्यचकित हो जाएगा. लेकिन उन्होंने वही कहना जारी रखा जो कांग्रेस द्वारा प्रदर्शित किया गया था. इसके बाद मैंने सोचा सच बाहर लाना ही पड़ेगा. मैं सच सामने लाने को बाध्य हुआ. 

इससे पहले रविवार को कर्नाटक में चुनाव प्रचार करते हुए पीएम मोदी ने एक बार कांग्रेस पर निशाना साधा. उन्होंने राहुल गांधी पर भारत के राजाओं और महाराजाओं का अपमान करने, लेकिन तुष्टीकरण की राजनीति के लिए नवाबों, निजामों, सुल्तानों और बादशाहों द्वारा किए गए अत्याचारों पर चुप रहने का आरोप लगाया. उन्होंने 'विरासत कर' के मुद्दे पर कांग्रेस के खिलाफ अपना हमला जारी रखा और कानून-व्यवस्था, भ्रष्टाचार तथा विकास के मुद्दों पर कर्नाटक में पार्टी की सरकार पर निशाना साधा.

'बीजेपी लोगों की संपत्ति बढ़ाने पर काम कर रही'
पीएम ने कहा-बीजेपी लोगों की संपत्तियां बढ़ाने पर काम कर रही है, लेकिन कांग्रेस का शहजादा (राहुल गांधी) और उनकी बहन (प्रियंका गांधी वाद्रा) दोनों यह घोषणा कर रहे हैं कि अगर वे सत्ता में आए तो वे देश का ‘एक्स-रे’ करेंगे. वे आपकी संपत्ति, बैंक लॉकर, जमीन, वाहनों, ‘स्त्रीधन’ और महिलाओं के आभूषण, सोने, मंगलसूत्र का ‘एक्स-रे’ करेंगे. ये लोग हर घर पर छापा मारेंगे और आपकी संपत्ति पर कब्जा करेंगे. कब्जा करने के बाद वे इसे पुन: वितरित करने की बात कर रहे हैं. वे उसे अपने प्रिय वोट बैंक को देना चाहते हैं.

पीएम ने कहा-मैं कांग्रेस को आगाह करना चाहता हूं. इस इरादे को छोड़ दीजिए। जब तक मोदी जिंदा है, मैं इसे होने नहीं दूंगा...कांग्रेस ने तुष्टीकरण और वोट बैंक को ध्यान में रखते हुए हमारा इतिहास और स्वतंत्रता संघर्ष लिखा, बल्कि आज भी कांग्रेस के ‘शहजादे’ उस पाप को आगे बढ़ा रहे हैं. आपने कांग्रेस के शहजादे का हालिया बयान सुना होगा- वह कहते हैं कि भारत के राजा और महाराजा अत्याचारी थे. उन्होंने (गांधी ने) राजाओं और महाराजाओं पर लोगों तथा गरीबों की जमीन एवं संपत्ति हड़पने का आरोप लगाया...कांग्रेस के शहजादे ने छत्रपति शिवाजी महाराज और कित्तूर की रानी चेन्नम्मा जैसी महान शख्सियतों का अपमान किया है जिनका प्रशासन और देशभक्ति आज भी हमें प्रेरित करता है.

ये भी पढ़ेंः Salman Khan house firing case: मुंबई पुलिस ने आरोपियों पर 'मकोका' लगाया, लॉरेंस बिश्नोई की दिक्कतें बढ़ी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़