सिंधिया के गढ़ में राहुल-प्रियंका भरेंगे हुंकार, कांग्रेस कैंडिडेट को जिताने के लिए करेंगे प्रचार

मध्य प्रदेश की में तीसरे चरण में नौ ससंदीय क्षेत्र मुरैना, भिंड, ग्वालियर, गुना, सागर, विदिशा, भोपाल, राजगढ़ और बैतूल में 7 मई को मतदान होने वाला है. राहुल गांधी 30 अप्रैल को भिंड लोकसभा संसदीय क्षेत्र में आमसभा को संबोधित करेंगे. वहीं, प्रियंका गांधी 2 मई को मुरैना लोकसभा संसदीय क्षेत्र में आमसभा को संबोधित करेंगी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 28, 2024, 10:09 PM IST
  • राहुल-प्रियंका गांधी करेंगे प्रचार.
  • पहली बार बीजेपी के टिकट पर सिंधिया.
सिंधिया के गढ़ में राहुल-प्रियंका भरेंगे हुंकार, कांग्रेस कैंडिडेट को जिताने के लिए करेंगे प्रचार

भोपाल. मध्य प्रदेश के लोकसभा चुनाव में अगले चरण यानी तीसरे चरण में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की सीट पर भी वोटिंग होनी है. कांग्रेस ने सिंधिया के क्षेत्र में पूरा जोर लगाना शुरू कर दिया है. अब बीजेपी का हिस्सा बन चुके सिंधिया कभी राहुल गांधी और प्रियंका के करीबी हुआ करते थे. लेकिन अब चुनाव प्रचार के क्रम में राहुल-प्रियंका सिंधिया के गढ़ ग्वालियर-चंबल में हुंकार भरने वाले हैं.

मध्य प्रदेश की में तीसरे चरण में नौ ससंदीय क्षेत्र मुरैना, भिंड, ग्वालियर, गुना, सागर, विदिशा, भोपाल, राजगढ़ और बैतूल में 7 मई को मतदान होने वाला है. इन सीटों में से चार मुरैना, भिंड, ग्वालियर और गुना ऐसे क्षेत्र हैं, जो ग्वालियर-चंबल क्षेत्र में आते हैं और इसे सिंधिया राजघराने के प्रभाव का क्षेत्र माना जाता है. सिंधिया गुना से बीजेपी के प्रत्याशी के तौर पर पहली बार चुनाव मैदान में हैं. राज्य में सत्ताधारी बीजेपी ने सिंधिया के क्षेत्र में पूरा जोर लगाए हुआ है. इसी के चलते राहुल गांधी 30 अप्रैल को भिंड लोकसभा संसदीय क्षेत्र में आमसभा को संबोधित करेंगे. वहीं, प्रियंका गांधी 2 मई को मुरैना लोकसभा संसदीय क्षेत्र में आमसभा को संबोधित करेंगी.

'ज्योतिरादित्य को जिताने के लिए मैं झाड़ू भी लगाने को तैयार'
वहीं चुनावी सरगर्मी के बीच शिवपुरी विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी विधायक देवेंद्र जैन ने सिंधिया के लिए अनोखे अंदाज में जनता से वोट मांगे. उन्होंने शनिवार को ग्राम रायश्री में ज्योतिरादित्य सिंधिया की मौजूदगी में आयोजित एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि वह जनता के लिए झाड़ू भी लगाने के लिए तैयार हैं, लेकिन बड़े काम कराना है, तो महाराज (ज्योतिरादित्य सिंधिया) को बड़े अंतर से जिताना होगा.

जैन ने कहा-मैं जनता के हर छोटे काम करने को तैयार हूं, यहां तक की झाड़ू भी लगाने को तैयार हूं, लेकिन क्षेत्र में बड़े विकास के काम कराना है, तो महाराज को बड़े अंतर से जिताना होगा. बड़े काम महाराज ही करा सकते हैं. सिंधिया जी का इस क्षेत्र से बहुत लगाव है. उन्हें कई जगह से चुनाव लड़ने का ऑफर था, लेकिन वह इस क्षेत्र की जनता से प्रेम और स्नेह करते हैं, इसलिए उन्होंने इस क्षेत्र को चुना, इसलिए अब हमारी जिम्मेदारी है कि, हम उन्हें बड़े अंतर से चुनाव जिताएं.

यह भी पढ़ें: लोकसभा चुनावः बिन पानी मछली की तरह तड़प रहे कांग्रेस-सपा, योगी आदित्यनाथ ने बोला हमला

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़