कांग्रेस टॉप लीडरशिप के खिलाफ अधीर रंजन के विद्रोही तेवर! खड़गे के बयान से नाराज?

दिग्गज कांग्रेसी नेता अधीर रंजन चौधरी ने पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के एक बयान से नाराज दिखाई दिए. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 18, 2024, 06:17 PM IST
  • जानें क्या बोले अधीर?
  • खड़गे का बयान वजह?
कांग्रेस टॉप लीडरशिप के खिलाफ अधीर रंजन के विद्रोही तेवर! खड़गे के बयान से नाराज?

कोलकाता. कांग्रेस के दिग्गज नेता और पश्चिम बंगाल से पांच बार के लोकसभा सांसद अधीर रंजन चौधरी ने पार्टी लीडरशिप के खिलाफ विद्रोही तेवर दिखाया हैं. दरअसल उन्होंने यह नाराजगी तृणमूल कांग्रेस के साथ पार्टी के चुनाव बाद के संबंधों के मुद्दे पर दिखाई है. एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा है कि चुनाव के बाद सरकार गठन के लिए उठाए जाने वाले कदमों का फैसला चौधरी नहीं करेंगे. खड़गे ने कहा कि जरूरत पड़ने पर पार्टी आलाकमान फैसला करेगा.

खड़गे ने कहा है- ममता बनर्जी ने पहले कहा था कि वो बाहर से समर्थन दे रही हैं. हाल में उन्होंने कहा कि अगर केंद्र में सरकार बनती हैं तो वह गठबंधन का हिस्सा होंगी. इन बातों से साफ है कि वह इंडिया गठबंधन के साथ हैं. चौधरी की तरफ इशारा करते हुए खड़गे ने कहा- वो निर्णय लेने वाले कोई व्यक्ति नहीं हैं. निर्णय हमारे द्वारा लिया जाएगा. कांग्रेस पार्टी द्वारा और हाईकमान द्वारा. इस वजह से हम जो निर्णय लेंगे वह सही होगा. हम जो फैसला करेंगे, उसे सभी को फॉलो करना होगा. अगर कोई नहीं फॉलो करता है तो उसे बाहर जाना होगा.

अधीर ने कहा-मैं भी टॉप लीडरशिप का हिस्सा
इस पर अधीर रंजन ने कहा है कि वह ऐसे व्यक्ति का स्वागत नहीं कर सकते जो कांग्रेस को खत्म करना चाहता हो. अधीर ने पहले यह भी कहा था कि ममता बनर्जी एक अवसरवादी नेता हैं जिन पर भरोसा नहीं किया जा सकता. अधीर रंजन ने कहा है कि कांग्रेस वर्किंग कमेटी का सदस्य होने के नाते वह भी टॉप लीडरशिप का हिस्सा हैं.

'ममता इंडिया गुट से अलग'
इससे पहले शुक्रवार को चौधरी ने चुनाव के बाद संभावित इंडिया ब्लॉक की सरकार को बाहर से समर्थन देने पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की टिप्पणियों पर कठोर प्रतिक्रिया व्यक्त की थी. चौधरी ने कहा था-मुझे उन पर भरोसा नहीं है. वह इंडिया गुट से अलग हैं. अब वह हमारे साथ मिलने की कोशिश कर रही हैं, क्योंकि उन्हें एहसास है कि हम राष्ट्रीय स्तर पर मजबूत हो रहे हैं.

पॉलिटिकल ऑब्जर्वर्स का क्या है कहना?
इस बीच पॉलिटिकल ऑब्जर्वर्स का कहना है कि ऐसा लग रहा है कांग्रेस आलाकमान तृणमूल कांग्रेस और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के प्रति नरम रुख अपना सकता है, लेकिन चौधरी इसे स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं हैं. तृणमूल कांग्रेस को लेकर कांग्रेस के भीतर ताजा आंतरिक मतभेद आने वाले दिनों में पश्चिम बंगाल में राजनीतिक हलचल बढ़ा सकते हैं. बता दें कि पश्चिम बंगाल कांग्रेस के अध्यक्ष अधीर रंजन पहले भी ममता सरकार पर जमकर निशाना साधते रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: सीएम केजरीवाल की 'जेल भरो' कार्यक्रम की घोषणा, बोले- कल आ रहा हूं BJP मुख्यालय, डालो जेल में

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़