बिपाशा का छलका दर्द, बोली मेरी बेटी के दिल में थे दो छेद- करानी पड़ी ओपन हार्ट सर्जरी

एक्ट्रेस बिपाषा बसु ने अपने बेटी देवी के वेंट्रिकुलर सेप्टिक डिजीज (वीएसडी) के बारे में खुलासा किया. एक्ट्रेस ने बताया है कि जब उनकी बेटी 3 महीने की तब उनकी बेटी की ओपन हार्ट सर्जरी हुई थी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 6, 2023, 03:11 PM IST
  • बिपाशा बसु ने किया खुलासा
  • बेटी देवी के दिल में थे दो छेद
बिपाशा का छलका दर्द, बोली मेरी बेटी के दिल में थे दो छेद- करानी पड़ी ओपन हार्ट सर्जरी

नई दिल्ली:  नेहा धूपिया के साथ एक इंटरव्यू में बिपाशा बसु ने अपनी बेटी के वेंट्रिकुलर सेप्टिक डिजीज (वीएसडी) के बारे में खुलासा किया और बताया कि उनकी बेटी सिर्फ तीन महीने की थीं, जब उसकी ओपन हार्ट सर्जरी करानी पड़ी थी. बिपाशा बसु और उनके पति करण सिंह ग्रोवर ने 12 नवंबर, 2022 को अपने पहले बच्चे का स्वागत किया, जिसका नाम कपल ने देवी बसु सिंह ग्रोवर रखा. हालांकि उस समय वह इस बात से अनजान थे कि देवी का जन्म वीएसडी के साथ हुआ है.

बिपाशा का छलका दर्द 
'धूम 2' की एक्ट्रेस ने कहा कि हमारी जर्नी किसी सामान्य मां-बाप से बहुत अलग रही है. यह उस मुस्कान से कहीं ज्यादा मुश्किल है, जो अभी मेरे चेहरे पर है. मैं नहीं चाहती कि किसी मां के साथ ऐसा हो. मुझे मेरे बच्चे के जन्म के तीसरे दिन पता चला कि उसके दिल में दो छेद है.'' एक्ट्रेस ने आगे कहा, ''मैंने तय किया था, कि मैं इस बात को शेयर नहीं करूंगी, लेकिन मैं अब इसे बता रही हूं, क्योंकि मुझे लगता है कि बहुत सारी मांएं हैं, जिन्होंने इस यात्रा में मेरी मदद की..."

शुरुआती पांच महीने से दुखी 
वीएसडी के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, "हम यह भी समझ नहीं पा रहे थे कि वीएसडी क्या है. यह एक वेंट्रिकुलर सेप्टल है... हम एक बुरे दौर से गुजरे. हमने अपने परिवार को इस बारे में कुछ नहीं बताया. हम दोनों ही हैरान थे. हम सेलिब्रेट करना चाहते थे, लेकिन हम बहुत दुखी थे." "शुरुआती पांच महीने हमारे लिए बहुत कठिन रहे, लेकिन देवी पहले दिन से शानदार रही. हमें बताया गया कि हर महीने हमें यह जानने के लिए स्कैन कराना होगा कि यह अपने आप ठीक हो रहा है या नहीं. लेकिन जिस तरह का बड़ा छेद था, हमें बताया गया कि यह खतरनाक है, आपको सर्जरी करानी होगी. और सर्जरी तब करना सबसे अच्छा होता है, जब बच्चा तीन महीने का हो जाए."

बेटी की हुई सर्जरी 
बिपाशु ने रोते हुए कहा, "आप एक बच्ची का ओपन हार्ट सर्जरी कैसे कर सकते हैं? ये सोचकर आप बहुत दुखी और बोझिल महसूस करते हैं. मैंने और करण ने बच्ची के नेचुरल ठीक होने का इंतजार किया. लेकिन पहले और दूसरे महीने में हमें इसका कोई रिजल्ट नहीं मिला. जिसके बाद हमने मन बना लिया कि हम अपनी बेटी की सर्जरी करवाएंगे. सर्जरी कामयाब साबित हुई और अब देवी ठीक हैं." हालांकि, बाद में बिपाशा फिर से मुस्कुराईं और कहा कि उनकी बेटी बहुत बहादुर है और वो ऐसी स्थिति में भी हंसती खेलती रही.

इनपुट-आईएएनएस 

 

 इसे भी पढ़ें: Saira Banu: 'मुगल-ए-आजम' को पूरे हुए 63 साल, सायरा बानो ने दिलीप कुमार की सुनहरी यादों को किया शेयर 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़