'संभोग से संन्यास तक' के दौरान बढ़ी नजदीकियां, न सात फेरे और न ही निकाह कुछ इस तरह एक हुए नसीरुद्दीन शाह और रत्ना पाठक

Ratna Pathak Birthday  Special: रत्ना पाठक हिंदी फिल्म इंडस्ट्री का बड़ा नाम है. रत्ना पाठक ने अपने अभिनय से इंडस्ट्री में खास पहचान बनाई है. रत्ना पाठक के जन्मदिन के मौके पर जानते हैं उनकी और नसीरुद्दीन शाह की लव स्टोरी.   

Written by - Shilpa | Last Updated : Mar 18, 2023, 06:42 PM IST
  • नसीरुद्दीन शाह और रत्ना पाठक लव स्टोरी
  • रत्ना पाठक और नसीर की ऐसे हुई शादी
'संभोग से संन्यास तक' के दौरान बढ़ी नजदीकियां, न सात फेरे और न ही निकाह कुछ इस तरह एक हुए नसीरुद्दीन शाह और रत्ना पाठक

नई दिल्ली Ratna Pathak Birthday  Special: हिंदी सिनेमा में नसीरुद्दीन शाह और रत्ना पाठक का नाम अदबो से लिया जाता है. एक्टिंग के मामले में रत्ना पाठक और नसीरुद्दीन शान का कोई जवाब नहीं है. रत्ना पाठक के जन्मदिन के मौके पर जानते हैं अभिनेत्री रत्ना पाठक और नसीरुद्दीन शाह की लव स्टोरी और शादी कैसे हुई. 

पहली मुलाकात 
रत्ना पाठक और नसीर साहब की पहली मुलाकात 'संभोग से संन्यास तक' के नाटक के दौरान हुई थी. इसे प्ले में दोनों ने पहली बार एक साथ काम किया था. रत्ना पाठक ने एक इंटरव्यू में कहा था कि हमारा प्यार पहली नजर का नहीं था. जब हम पहली बार मिले थे उस समय मुझे उनका नाम तक नहीं पता था. दूसरे दिन से हमने एक साथ टाइम स्पेंड करना शुरू किया. 

लिव इन में रह चुके हैं रत्ना और नसीर 
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार नाटक के दौरान दोनों एक दूसरे के करीब आ गए. फिर कुछ समय बाद दोनों लिव इन में रहने लग गए. साल 1982 तक लिव इन रिलेशनशिप में रहने के बाद रत्ना और नसीरुद्दीन शाह ने घर में रजिस्टर्ड मैरिज की. 

ऐसे हुई शादी 
रत्ना पाठक और नसीर ने स्टार्स की तरह बिग फेट वेडिंग नहीं की थी. दोनों ने साथ रहने के लिए न तो सात फेरे लिए न ही निकाह पढ़वाया था. नसीर और रत्ना ने मां दीना पाठक के सामने कोर्ट मैरिज की थी. रत्ना पाठक ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनकी शादी में दूल्हा और दुल्हन ने खूब मस्ती की थी. समुद्र किनारे एक साथ रोमांटिक पल बिताया था. 

नसीरुद्दीन शाह की थी दूसरी शादी 
नसीर साहब रत्ना पाठक से पहले भी शादी कर चुके थे. 19 साल की उम्र में नसीर शाह परवीन नाम की एक लड़की पर अपना दिल हार चुके थे. वह लड़की पाकिस्तान से अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी पढ़ने आई थी. यहीं दोनों का प्यार परवान चढ़ा था. 1969 में दोनों ने शादी रचा ली थी.शादी के एक साल बाद दोनों की बेटी हुई, जिसका नाम हीबा है. खैर नियती को कुछ और ही मंजूर था. कुछ समय बाद दोनों के रिश्ते में दरारें आनी शुरू हो गई और दोनों की राहें जुदा हो गई. 

इसे भी पढ़ें:  Kareena son Jeh: करीना कपूर के लाडले जेह सुनते हैं ये गाना, तभी खाते हैं खाना 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़