NCB Joint Operation: एनसीबी ने किया 2000 करोड़ रुपये की ड्रग तस्करी का भंडाफोड़, मास्टरमाइंड निकला तमिल फिल्म निर्माता

Tamil film Producer: नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) मुख्यालय ने दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के साथ मिलकर जॉइंट ऑपरेशन में एक बड़े अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स कार्टेल नेटवर्क का भंडाफोड़ करने का दावा किया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 26, 2024, 02:33 PM IST
    • दिल्ली पुलिस और एनसीबी ने ड्रग तस्करी रैकेट का किया भंडाफोड़
    • मामले के पीछे मास्टरमाइंड निकला तमिल फिल्म निर्माता
NCB Joint Operation: एनसीबी ने किया 2000 करोड़ रुपये की ड्रग तस्करी का भंडाफोड़, मास्टरमाइंड निकला तमिल फिल्म निर्माता

नई दिल्ली: Tamil film Producer involved in Drug Smuggling: ड्रग्स की तस्करी के अंतरराष्ट्रीय नेटवर्क का भंडाफोड़ करने के लिए नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) और दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने संयुक्त अभियान चलाया था, जिसके तहत दिल्ली में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है. जिनसे बड़ी मात्रा में ड्रग्स बनाने में इस्तेमाल होने वाला रसायन जब्त किया गया. इस रसायन को सूखे नारियल के पाउडर में छिपाकर स्यूडोएफेड्रिन भारत से ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड भेजा जा रहा था.

तमिलनाडु के तीन गुर्गे हुए थे छापेमारी में गिरफ्तार 

इस गिरोह के तीन लोगों को मौके से गिरफ्तार किया गया था. सभी तमिलनाडु के रहने वाले बताए जा रहे हैं. उन्होंने खुलासा किया कि पिछले 3 सालों में उनके द्वारा कुल 45 खेप भेजी गई थीं, जिसमें लगभग 3,500 किलोग्राम स्यूडोएफेड्रिन था. इसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 2000 करोड़ रुपये से अधिक है. 

चार महीने से चल रही थी नेटवर्क को पकड़ने की तैयारी

ज्ञानेश्वर सिंह ने कहा कि एनसीबी और दिल्ली पुलिस की टीमों ने लगभग चार महीने पहले ऑस्ट्रेलियाई और न्यूजीलैंड अधिकारियों द्वारा उपलब्ध कराई गई जानकारी के आधार पर नेटवर्क का भंडाफोड़ कर दिया.  उन्होंने भारत से दोनों देशों में भेजे जा रहे सूखे नारियल पाउडर के भीतर छिपी बड़ी मात्रा में स्यूडोएफेड्रिन के बारे में जानकारी दी अमेरिकी ड्रग एन्फोर्समेंट एडमिनिस्ट्रेशन (डीईए) ने इन शिपमेंट के सोर्स के रूप में दिल्ली के बारे में संकेत देते हुए खुफिया जानकारी प्रदान की है.

तमिल फिल्म निर्माता है सिंडिकेट का मास्टरमाइंड 

इस सांठगांठ के मास्टरमाइंड की पहचान एक तमिल फिल्म निर्माता के रूप में की गई है, जो फरार है. उसके खिलाफ लुक आउट नोटिस भी जारी किया गया है, ताकि वह देश छोड़कर भाग न सके. बताया जा रहा है कि उसकी फिल्म मार्च में रिलीज होने वाली है. तमिल फिल्म निर्माता को पकड़ने की कोशिश की जा रही है, ताकि स्यूडोएफेड्रिन के सोर्स का पता लगाया जा सके. इसके अलावा एनसीबी संबंधित देशों में स्थित गुर्गों को पकड़ने के लिए न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलियाई अधिकारियों तक पहुंच गई है, ताकि पूरे नेटवर्क का भंडाफोड़ किया जा सके.

इसे भी पढ़ें- Amar Singh Chamkila: नेटफ्लिक्स पर धमाल मचाने को तैयार दिलजीत-परिणीति की 'अमर सिंह चमकीला', जानिए कब होगी स्ट्रीम?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़