बॉलीवुड की वो 5 एक्ट्रेसेस, जो बनीं अपने से बड़े उम्र के अभिनेता की मां

फिल्म जगत में कुछ भी संभव है, ऐसा बार-बार देख गया है कि कलाकारों के किरदार को पेश करने के लिए कई सारे एक्सपेरिमेंट किए जाते हैं. आपको इस रिपोर्ट के जरिए ऐसी 5 एक्ट्रेस के बारे में बताते हैं, जिन्होंने अपने से अधिक उम्र के अभिनेता की मां का किरदार निभाया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 24, 2022, 11:34 PM IST
  • इन 5 एक्ट्रेस के बारे में जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान
  • जिन्होंने निभाया बड़े उम्र के अभिनेताओं की मां का किरदार
बॉलीवुड की वो 5 एक्ट्रेसेस, जो बनीं अपने से बड़े उम्र के अभिनेता की मां

नई दिल्ली: कहानी को पर्दे पर उतारने का माध्यम कहे जाने वाले फिल्मों में कई बार ऐसे एक्सपेरिमेंट किए जाते हैं, जिनके बारे में सुन या जानकर आम शख्स हैरान रह जाता है. पर्दे पर दिखने वाली कई सारी चीजें असल में काफी जुदा होती हैं.

ऐसी 5 एक्ट्रेस जो अपने से बड़े एक्टर की मां बनीं

वैसे तो ऐसी कई सारे रोचक फैक्ट्स होते हैं, जो आम लोगों को हैरान कर देते हैं, लेकिन हम आपको इस रिपोर्ट के जरिए उन 5 अभिनेत्रियों और उनके फिल्म से रूबरू करवाते हैं, जिन्होंने उम्र में अपने से बड़े एक्टर की मां का किरदार निभाया है.

1. नरगिस दत्त, फिल्म- मदर इंडिया
सबसे पहले आपको 14 फरवरी, 1957 को रिलीज हुई फिल्म 'मदर इंडिया' के बारे में बताते हैं, जिसमें मशहूर एक्ट्रेस नरगिस ने सुनील दत्त और राजेंद्र कुमार की मां के किरदार में नजर आई थीं.

वैसे सुनील दत्त और नरगिस तो हमउम्र ही थे, दोनों का जन्म 1929 में हुई था, हालांकि राजेंद्र कुमार उम्र में नरगिस से बड़े थे. राजेंद्र कुमार का जन्म 1927 में हुआ था, वो नरगिस से दो साल बड़े थे. इस फिल्म के एक साल बाद ही नरगिस और सुनील दत्त ने एक दूसरे से शादी कर ली थी.

2. शेफाली शाह, फिल्म- वक्त
अगली एक्ट्रेस का नाम शेफाली शाह है, जिन्होंने साल 2005 में रिलीज हुई फिल्म 'वक्त' में अक्षय कुमार की मां का किरदार निभाया था, इस फिल्म में वो अमिताभ बच्चन की पत्नी बनी थीं. दिलचस्प बात ये है कि उस वक्त अक्षय कुमार की उम्र शेफाली से 5 साल अधिक थी.

2005 में अक्षय कुमार 38 साल के थे और शेफाली 33 साल की थीं, वहीं अमिताभ बच्चन की उम्र 63 साल थी. इस फिल्म में शेफाली शाह का नाम सुमित्रा ठाकुर था और उनके बेटे का नाम आदित्य ठाकुर था. 'वक्त' फिल्म का डायरेक्शन शेफाली शाह के पति अमृतलाल शाह ने किया था. आने वाली फिल्मों की बात करें, तो वो वो डार्लिंग्स और डॉक्टर जी में नजर आएंगी.

3. ऋचा चड्ढा, फिल्म- गैंग्स ऑफ वासेपुर
2012 में रिलीज हुई 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' फिल्म में भी यही इत्तेफाक देखने को मिला था, जब 25 साल की ऋचा चड्ढा ने 37 साल के नवाजुद्दीन सिद्दीकी की मां का किरदार निभाया था. इस फिल्म में ऋचा चड्ढा मनोज बाजपेयी की पत्नी बनी थीं.

इस फिल्म को दो पार्ट में रिलीज किया गया था, फिल्म में ऋचा का नाम नजमा था. आपको बता दें, गैंग्स ऑफ वासेपुर में पीयूष मिश्रा, हुमा कुरैशी, जीशान कादरी, तिग्मांशु धूलिया, पंकज त्रिपाठी, राजकुमार राव जैसे कलाकार नजर आए थे.

4. शीबा चड्ढा, फिल्म- जीरो
फिल्म 'जीरो' में शाहरुख खान ने बौने के किरदार निभाया था, जो साल 2018 में रिलीज हुई थी. फिल्म में शाहरुख, कैटरीना कैफ और अनुष्का शर्मा नजर आए थे. सबसे खास बात तो ये थी कि 'जीरो' में शाहरुख खान की मां का रोल शीबा चड्ढा ने निभाया था.

शीबा और शाहरुख की उम्र में काफी अंतर है, जब ये फिल्म रिलीज हुई थी तो शाहरुख खान 53 साल के थे और शीबा चड्ढा 46 साल की थी. हालांकि इस फिल्म को लोगों ने कुछ खास प्यार नहीं दिया, नतीजतन बॉक्स ऑफिस पर फिल्म फ्लॉप हो गई.

5. सोनाली कुलकर्णी, फिल्म- भारत
साल 2019 में रिलीज हुई सलमान खान की फिल्म 'भारत' में भी ऐसा देखने को मिला था कि उनकी मां की उम्र असल जिंदगी में उनसे छोटी थी. 'भारत' में सोनाली कुलकर्णी से सलमान की मां का रोल किया था. उस वक्त सलमान खान की उम्र 53 साल थी, जबकि सोनाली की उम्र 44 साल थी.

सलमान खान इन दिनों 'भाईजान' और 'टाइगर 3' फिल्म पर काम कर रहे हैं. वैसे सलमान की कई फिल्मों में उनसे काफी छोटी एक्ट्रेस नजर आती हैं, लेकिन भारत में उनकी मां की उम्र ही उनसे छोटी थी.

ये भी पढ़ें- संगीता घोष ने क्यों छिपाई मां बनने की खुशखबरी? 7 महीने बाद किया बड़ा खुलासा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़