गांधी और गोडसे में चुनाव नहीं कर पाए कलकत्ता हाई कोर्ट के पूर्व जज अभिजीत गंगोपाध्याय, जवाब पर TMC हुई हमलावर

कलकत्ता हाई कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश अभिजीत गंगोपाध्याय लगातार सुर्खियों में हैं. इस्तीफा देने के बाद बीजेपी में शामिल होने वाले पूर्व न्यायाधीश से एक इंटरव्यू के दौरान महात्मा गांधी और नाथूराम गोडसे में से एक का चुनाव करने के लिए कहा गया तो उन्होंने कहा कि इसके बारे में सोचने की जरूरत है. इस जवाब से वह फिर चर्चा में आ गए हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 9, 2024, 09:42 AM IST
  • रैपिड फायर में पूछा गया था प्रश्न
  • टीएमसी सांसद ने उठाए सवाल
गांधी और गोडसे में चुनाव नहीं कर पाए कलकत्ता हाई कोर्ट के पूर्व जज अभिजीत गंगोपाध्याय, जवाब पर TMC हुई हमलावर

नई दिल्लीः कलकत्ता हाई कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश अभिजीत गंगोपाध्याय लगातार सुर्खियों में हैं. इस्तीफा देने के बाद बीजेपी में शामिल होने वाले पूर्व न्यायाधीश से एक इंटरव्यू के दौरान महात्मा गांधी और नाथूराम गोडसे में से एक का चुनाव करने के लिए कहा गया तो उन्होंने कहा कि इसके बारे में सोचने की जरूरत है. इस जवाब से वह फिर चर्चा में आ गए हैं. 

रैपिड फायर में पूछा गया था प्रश्न

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अभिजीत गंगोपाध्याय एक बंगाली टीवी चैनल को साक्षात्कार दे रहे थे. उनसे कई रैपिड फायर सवाल पूछे गए. उनसे गांधी और गोडसे में से किसी एक का चयन करने के लिए कहा गया था तो उन्होंने गहरी सांस ली और कहा कि इसका उत्तर अभी नहीं दूंगा. मुझे इस पर विचार करने की जरूरत है.

रैपिड फायर में उनसे हिंदू राष्ट्र या धर्म निरपेक्ष भारत पूछा गया था तो उन्होंने धर्म निरपेक्ष भारत चुना था. इसी तरह शाहरुख खान और अक्षय कुमार में उन्होंने अक्षय को चुना था जबकि आलिया भट्ट और कंगना रनौत में से आलिया का चुनाव किया. 

टीएमसी सांसद ने उठाए सवाल

तृणमूल कांग्रेस सांसद साकेत गोखले ने उनका वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए लिखा, 'हाई कोर्ट के के पूर्व न्यायाधीश अभिजीत गंगोपाध्याय ने भाजपा में शामिल होने के लिए सोमवार को इस्तीफा दिया. उन्होंने खुद कहा कि जब वह सिटिंग जज थे तो "बीजेपी ने उनसे संपर्क किया था." एक टीवी शो में उनसे 'रैपिड फायर' पूछा गया. जब उनसे पूछा गया - गांधी या गोडसे - तो वे कहते हैं, "मुझे इसके बारे में सोचना होगा."

उन्होंने आगे लिखा, 'एक व्यक्ति जो 4 दिन पहले तक उच्च न्यायालय के न्यायाधीश थे, वह गांधी और गोडसे के बीच निर्णय नहीं कर सकते. कल्पना कीजिए कि इस शख्स ने अदालत में कैसे फैसले सुनाए होंगे और उनकी मानसिकता क्या रही होगी.'

बता दें कि अभिजीत गंगोपाध्याय ने 8 मार्च को बीजेपी ज्वाइन की थी. मीडिया रिपोर्ट्स में अटकलें लगाई जा रही हैं कि उन्हें बीजेपी तामलुक सीट से उम्मीदवार बना सकती है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़