पोते प्रज्वल रेवन्ना के वायरल वीडियो पर एच डी देवगौड़ा ने तोड़ी चुप्पी, कहा- कार्रवाई पर कोई आपत्ति नहीं

जनता दल (सेक्युलर) के संरक्षक और देश के पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवगौड़ा ने अपने पोते सांसद प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ लगे यौन उत्पीड़न के आरोपों पर चुप्पी तोड़ते हुए कहा है कि यदि वह मामले में दोषी पाए जाते हैं तो उनके खिलाफ कार्रवाई पर उन्हें कोई आपत्ति नहीं है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 18, 2024, 02:15 PM IST
  • ‘कार्रवाई करना सरकार का कर्तव्य है’
  • ‘पीड़ितों को मिलना चाहिए न्याय और मुआवजा’
पोते प्रज्वल रेवन्ना के वायरल वीडियो पर एच डी देवगौड़ा ने तोड़ी चुप्पी, कहा- कार्रवाई पर कोई आपत्ति नहीं

नई दिल्लीः जनता दल (सेक्युलर) के संरक्षक और देश के पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवगौड़ा ने अपने पोते सांसद प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ लगे यौन उत्पीड़न के आरोपों पर चुप्पी तोड़ते हुए कहा है कि यदि वह मामले में दोषी पाए जाते हैं तो उनके खिलाफ कार्रवाई पर उन्हें कोई आपत्ति नहीं है. हालांकि, देवगौड़ा ने बेटे एचडी रेवन्ना पर लगे आरोपों को गढ़ा हुआ मामला बताया है. 

‘कार्रवाई करना सरकार का कर्तव्य है’
एच डी देवगौड़ा ने कहा,‘मैं रेवन्ना के संबंध में अदालत में चल रही चीजों पर टिप्पणी नहीं करना चाहता. प्रज्वल रेवन्ना विदेश गए हैं, इस संबंध में कुमारस्वामी (गौड़ा के दूसरे बेटे और जेडीएस की राज्य इकाई के प्रमुख) ने हमारे परिवार की ओर से कहा है कि देश के कानून के मुताबिक कार्रवाई करना सरकार का कर्तव्य है. इस मामले से कई लोग जुड़े हुए हैं, मैं किसी का नाम नहीं लेना चाहता. 

‘पीड़ितों को मिलना चाहिए न्याय और मुआवजा’
उन्होंने आगे कहा,‘कुमारस्वामी ने कहा है कि जो लोग भी इस मामले में शामिल हैं, उन सभी के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए. पीड़ित महिलाओं को न्याय और मुआवजा मिलना चाहिए. प्रज्वल के खिलाफ कार्रवाई पर हमें कोई आपत्ति नहीं है. लेकिन लोगों को रेवन्ना के खिलाफ लगाए गए आरोपों के बारे में (तथ्यों का) पता चल गया है कि मामला कैसे गढ़ा गया है’

यौन उत्पीड़न से जुड़े मामलों का सामना कर रहे हैं प्रज्वल 
बता दें कि कर्नाटक की हासन लोकसभा सीट से मौजूदा सांसद प्रज्वल (33) महिलाओं के यौन उत्पीड़न से जुड़े कई मामलों का सामना कर रहे हैं. वह इस लोकसभा चुनाव में भी हासन सीट से भाजपा-जनता दल (एस) के संयुक्त उम्मीदवार हैं,जहां 26 अप्रैल को मतदान हुआ था. प्रज्वल कथित तौर पर 27 अप्रैल को जर्मनी रवाना हुए और अब भी फरार हैं. उनको वापस लाने के प्रयास के तहत प्रज्वल के खिलाफ इंटरपोल ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी किया गया है. 

ये भी पढ़ेंः स्वाति मालीवाल से मारपीट में आरोपी बिभव कुमार गिरफ्तार, दिल्ली पुलिस ने की कार्रवाई

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़