ममता ने कांग्रेस को दिया इतनी सीटों का ऑफर, अधीर बोले- उनसे कौन भीख मांग रहा

Adhir Ranjan on Mamata Banerjee: ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल में कांग्रेस को 42 में से दो लोकसभा सीटें देने की बात कही. इस पर कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि उनसे कौन भीख मांग रहा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 4, 2024, 04:10 PM IST
  • अधीर बोले- वो पीएम की सेवा कर रहीं
  • 2019 में बंगाल में 2 सीटों पर कांग्रेस जीती
ममता ने कांग्रेस को दिया इतनी सीटों का ऑफर, अधीर बोले- उनसे कौन भीख मांग रहा

नई दिल्ली: Adhir Ranjan on Mamata Banerjee: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और कांग्रेस के बीच तल्खियां बढती जा रही हैं. TMC प्रमुख ममता बनर्जी ने कांग्रेस को बंगाल में आगामी लोकसभा चुनाव के लिए 2 सीटें देने की बात कही. इस पर कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी भड़क गए. उन्होंने कहा कि उनसे कौम भीख मांगने गया है.

अधीर बोले- हमें उनकी दया की जरूरत नहीं
सूत्रों के हवाले से ये जानकारी सामने आई कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बंगाल में कांग्रेस को 42 में से महज 2 सीटें देना चाह रही हैं. इसके बाद अधीर रंजन चौधरी से इस बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि उनसे कौन भीख मांगने गया पता नहीं. ममता बनर्जी खुद ही कह रही हैं कि हम गठबंधन कर चुनाव लड़ेंगे. हमें उनकी दया की जरूरत नहीं है. हम अपने दम पर कुछ भी कर सकते हैं. 

अधीर- ममता पीएम की सेवा में लगी हुईं 
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अधीर रंजन चौधरी ने ये भी कहा कि वो नहीं चाहते कि गठबंधन हो, क्योंकि गठबंधन नहीं होता है तो सबसे ज्यादा खुशी पीएम मोदी को होगी और ममता बनर्जी आज पीएम मोदी की सेवा में लगी हुई हैं. अधीर की इस टिप्पणी ने के बार फिर टीएमसी और कांग्रेस के बीच की खाई को बढ़ा दिया है. 

ममता ने कही थी ये बात
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कांग्रेससे गठबंधन करने और सीट शेयरिंग पर कह चुकी हैं कि पश्चिम बंगाल में उनके(कांग्रेस) पास सिर्फ 2 सीटें हैं. मैं बात करने और चर्चा करने के लिए तैयार हूं.  गौरतलब है कि साल 2019 के लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल की कुल 42 लोकसभा सीटों में से 22 सीटें TMC ने जीती और बेरहामपुर और मालदा दक्षिण यानी दो सीटें कांग्रेस के खाते में गई थीं. 

ये भी पढ़ें- I.N.D.I.A के लिए गले की फांस बने 'राम मंदिर' पर दिए इन नेताओं के बयान!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़